1. home Home
  2. national
  3. business utility news parle biscuit price rise by 10 percent know about parle products smb

पारले के बिस्किट की कीमत में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी, कंपनी को इन वजहों से उठाना पड़ा कदम

Parle Hikes Biscuit Prices बिस्कुट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाली कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने बिस्कुटों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. प्रमुख खाद्य कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर अपने उत्पादों की सभी श्रेणियों में कीमतों में 5 से 10 प्रतिशत की बढोतरी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पारले प्रोडक्ट्स ने बिस्कुटों के दाम बढ़ाए
पारले प्रोडक्ट्स ने बिस्कुटों के दाम बढ़ाए
फाइल

Parle Hikes Biscuit Prices बिस्कुट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाली कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने बिस्कुटों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. प्रमुख खाद्य कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर अपने उत्पादों की सभी श्रेणियों में कीमतों में 5 से 10 प्रतिशत की बढोतरी की है. कंपनी के मंगलवार को इसकी जानकारी दी है.

कंपनी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि चीनी, गेहूं और खाद्य तेल जैसे कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के चलते यह कदम उठाना पड़ा है. बिस्कुट खंड में पारले के उत्पादों में पारले जी, हाइड एंड सीक और क्रैकजैक जैसे लोकप्रिय ब्रांड शामिल हैं. कंपनी ने रस्क और केक खंड में कीमतों में क्रमशः 5-10 प्रतिशत और 7-8 प्रतिशत की वृद्धि की है.

इसके साथ ही सबसे लोकप्रिय ग्लूकोज बिस्किट पारले जी अब 6 से 7 फीसदी महंगा हो गया है. पारले प्रोडक्ट्स के वरिष्ठ श्रेणी प्रमुख मयंक शाह ने कहा कि हमने कीमतों में 5 से 10 प्रतिशत की बढोतरी की है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने 20 रुपये या अधिक मूल्य के बिस्कुट और अन्य उत्पादों के दाम बढ़ाए हैं. वहीं कीमतों को आकर्षक स्तर पर बनाए रखने के लिए पैकेट के ग्राम में कटौती की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें