1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates corona cases in india latest updates again lockdown india vs england 4th t20i west bengal election 2021 pm modi rahul gandhi amit shah mamata banerjee bihar jharkhand latest news kisan andolan aaj ki taja khabar rkt

Breaking News: अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने PM मोदी से की मुलाकात, चीन को दिया कड़ा संदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Today
Breaking News Today
Prabhat khabar

Breaking news LIVE Updates : सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को इंग्‍लैंड को चौथे टी20 मैच में 8 रन से मात देकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है. देश में एक बार फिर डराने लगे हैं कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामले. वहीं महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25833 नए केस मिले, 58 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सूरत में आज नौ बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे सभी मॉल. 'फटी जींस' बयान देकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सभी के निशाने पर आ गये हैं. देश और दुनिया की हर ताजा खबर के लिए बनें रहें prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने PM मोदी से की मुलाकात, चीन को दिया कड़ा संदेश

अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और हिंद-प्रशांत क्षेत्र और उससे इतर शांति, स्थिरता और समृद्धि के लिए भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ाने के लिए अपने देश की ओर से मजबूत इच्छा व्यक्त की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि बैठक के दौरान मोदी ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी के लिए अपने दृष्टिकोण को रेखांकित किया और भारत-अमेरिका संबंधों में द्विपक्षीय रक्षा सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने ऑस्टिन को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को उनकी ओर से शुभकामनाएं देने को कहा. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच मजबूत और घनिष्ठ संबंधों का स्वागत किया जो लोकतंत्र, बहुलवाद और नियमों पर आधारित साझा मूल्यों पर आधारित है. बाइडन प्रशासन के किसी शीर्ष मंत्री की प्रथम यात्रा के तहत अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन तीन दिनों के दौरे पर शुक्रवार को भारत पहुंचे. उनके आने का उद्देश्य हिंद-प्रशांत सहित क्षेत्र में चीन की बढ़ती सैन्य आक्रमकता के मद्देनजर द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों को और मजबूत करना है.

email
TwitterFacebookemailemail

असम और बंगाल की जनता एनडीए का सरकार बनाना चाहती है : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. मोदी बंगाल के खड़गपुर और असम के चबुआ में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भाषण में भाजपा के विकास के एजेंडे पर विस्तार से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल और असम की जनता विधानसभा चुनावों में एनडीए को जीताने का मन बना चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जयपुर एयरपोर्ट पर सवा आठ लाख रुपये का सोना जब्त

राजस्थान के जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक शख्स के पास से 8 लाख 25 हजार 474 रुपये मुल्य का 175.260 ग्राम सोना जब्त किया है. शख्स दुबई से आ रहा था. उसके ट्रॉली बैग के अस्तर में सोना छुपा हुआ पाया गया, जबकि कुछ उसके मुंह गेंद के रूप में छिपा हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब में 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के कारण सरकार का आदेश. रात 9 बजे से कर्फ्यू की घोषणा 11 जिलों में की जाएगी जहां मामले बढ़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अनिल देशमुख ने कहा मनसुख हिरेन की हत्या की हो रही है गहन जांच 

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा कि मुकेश अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक से भरे वाहन और मनसुख हिरेन की हत्या के मामलों की एनआईए और एटीएस गहन जांच कर रही है. राज्य सरकार एनआईए के लिए सहयोग बढ़ा रही है. मुंबई में हुए घटनाक्रम के बारे में शरद पवार को जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय सेना को जल्द मिलेगा MILAN-2T एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल 

रक्षा मंत्रालय ने आज दिल्ली में 1,188 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय सेना को 4,960 MILAN-2T एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों की आपूर्ति करने के लिए भारत डायनेमिक्स लिमिटेड के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए. मिलान -2T का निर्माण बीडीएल द्वारा फ्रांस की एक रक्षा फर्म.

email
TwitterFacebookemailemail

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. तीन मैचों की इस सीरीज में भारतीय में सुर्य कुमार यादव, शुभमन गिल समेत तमाम युवाओं को मौका मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना के मिले करीब 40 हजार नये मामले 

भारत में पिछले 24 घंटे में कोराना के 39,726 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,15,14,331 हुई। 154 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,59,370 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,71,282 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,10,83,679 है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में एक दिन में मिले 25 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज

देश में एक बार फिर डराने लगे हैं कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामले. गुरुवार को महाराष्ट्र में दिन भर में कुल 25,833 नए केस दर्ज किए गए और 19 लोगों की मौत हुई. फिलहाल महाराष्ट्र में 8,13,211 लोग होम क्वारंटाइन हैं और 7 लाख लोग को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है. राज्य में कुल 1,66,353 एक्टि‍व केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने इंग्लैंड को दी मात 

भारत ने चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 रन से हरा दिया और सीरीज को 2-2 से बराबर करने में सफलता हासिल की. भारत के 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 177 रन ही बना पायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें