1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update g 7 summit cm yogi returned up cabinet expansion pm modi amit shah up assembly election 2022 west bengal mukul roy mamta banerjee corona virus black fungus uttrakhand alert prt

स्वास्थ्यकर्मियों के परिजनों को जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर एम्स नर्स यूनियन ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar

Breaking News LIVE update: पीएम मोदी आज 47वें जी-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्रों में होंगे शामिल. विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से तीन दिवसीय केन्या दौरा पर रहेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोदी और शाह से मुलाकात कर वापस यूपी लौट आएं है. जल्द हो सकता यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार. उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. कोरोना से लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया, दिल्ली में सैलून, जिम और सिनेमाहॉल के खुलने की संभावना. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

स्वास्थ्यकर्मियों के परिजनों को जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर एम्स नर्स यूनियन ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

एम्स नर्स यूनियन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर एम्स अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के परिवार के सदस्यों (18-45 वर्ष के आयु वर्ग के) के लिए उच्च प्राथमिकता के आधार पर जल्द-से-जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर तत्काल उपाय करने के लिए लिखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बारबोरा क्रेजसिकोवा ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम, फ्रेंच ओपन का महिला एकल खिताब पर जमाया कब्जा

बारबोरा क्रेजसिकोवा ने अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को 6-1, 2-6, 6-4 से हराकर अपना पहला महिला एकल फ्रेंच ओपन खिताब जीता.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने अमित शाह को पत्र लिख कर दिग्विजय सिंह की एनआईए जांच की मांग की, शिवराज ने सोनिया गांधी से मांगा जवाब

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की एनआईए जांच की मांग की है. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है. धारा 370 को बहाल करके क्या वह (कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह) कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को भड़काना चाहते हैं? सोनिया गांधी, इस देश को आपसे जवाब चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में 290 करोड़ रुपये के हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले का भंडाफोड़

कर्नाटक में सीआईडी के साइबर क्राइम डिवीजन ने 290 करोड़ रुपये से अधिक के एक बड़े हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले का भंडाफोड़ किया. जांच दल ने दो चीनी और दो तिब्बती नागरिकों और कंपनियों के निदेशक के रूप में कार्य करनेवाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के लुधियाना के भीखी गांव में 18+ आयु वर्ग की 100 फीसदी आबादी का हुआ वैक्सीनेशन 

पंजाब : एडीसी संदीप कुमार का कहना है कि लुधियाना के भीखी गांव में 18+ आयु वर्ग की 100 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन हो गया है. एसडीएम पायल मनकंवल सिंह चहल ने कहा है कि, "अधिकारियों के समन्वित प्रयासों के कारण लक्ष्य हासिल किया गया था, जो अब गांवों में 100 फीसदी टीकाकरण का दर्जा पाने के लिए तैयार हैं."

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस के राज्य सचिव के आवास पर पहुंचे भाजपा नेता राजीव बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के राज्य सचिव कुणाल घोष के आवास पर पहुंचे भाजपा नेता राजीव बनर्जी.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय तटरक्षक के जहाजी बेड़े में शामिल हुआ बहूद्देशीय जहाज 'सजग'

गुजरात : भारतीय तटरक्षक जहाज 'सजग' को आज गुजरात के पोरबंदर में जहाज के बेड़े में शामिल किया गया. मालूम हो कि इसे 29 मई को कमीशन किया गया था. यह जहाज बिना बाहरी आपूर्ति के समुद्र में एक महीने तक रह सकता है. यह एक बहूद्देशीय जहाज है. इसमें 15-16 अधिकारी और 90-100 जवान रह सकते हैं. यह जानकारी उत्तर-पश्चिम के तटरक्षक क्षेत्र के कमांडर ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ग्रामीणों ने स्थापित किया 'कोरोना माता' का मंदिर

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के शुक्लापुर गांव में लोगों ने एक नीम के पेड़ नीचे 'कोरोना माता मंदिर' का निर्माण किया है. यहां घातक कोविड -19 वायरस से सुरक्षा की मांग करने के लिए ग्रामीण प्रार्थना करने के लिए आते हैं. ग्रामीणों ने दावा किया है कि ''कोरोनावायरस महामारी और इसके घातक प्रभाव को देखने के बाद हमने एक 'नीम' के पेड़ के नीचे कोरोना माता मंदिर स्थापित करने का फैसला किया. इस विश्वास के साथ कि देवता की पूजा करने से लोगों को निश्चित रूप से राहत मिलेगी. मालूम हो कि इस बीमारी ने हजारों लोगों की जिंदगी छीन ली.

email
TwitterFacebookemailemail

शशिकला हमारी पार्टी की सदस्य नहीं : अन्नाद्रमुक नेता सी पोन्नईयन

अन्नाद्रमुक नेता सी पोन्नईयन ने कहा है कि शशिकला हमारी पार्टी की सदस्य नहीं हैं. वह टीटीवी दिनाकरन के ग्रुप से ताल्लुक रखती हैं. उनके पास यह कहने का कोई अधिकार नहीं है कि वह अन्नाद्रमुक को पुनर्जीवित करने जा रही हैं. शशिकला से जो भी बात कर रहे हैं, वे अन्नाद्रमुक के नहीं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मेहुल चोकसी के खिलाफ डोमिनिका कोर्ट में भारत ने दाखिल की दो याचिकाएं, हरिश साल्वे करेंगे पैरवी 

पीएनबी में 13500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर देश छोड़ कर फरार हानेवाले मेहुल चोकसी के खिलाफ भारत ने डोमिनिका कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल की हैं. सीबीआई और विदेश मंत्रालय की याचिकाओं की पैरवी हरिश साल्वे करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में COVAXIN का क्लिनिकल ट्रायल करेगा भारत बायोटेक

भारत बायोटेक संयुक्त राज्य अमेरिका में COVAXIN के विपणन अनुप्रयोग का समर्थन करने के लिए नैदानिक परीक्षण करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह की प्राथमिकी को लेकर लक्षद्वीप के बीजेपी नेताओं ने दिया इस्तीफा

फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह की प्राथमिकी को लेकर लक्षद्वीप के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रेमडेसिविर पर अब 5% जीएसटी, Tocilizumab और Amphotericin B दवाओं पर कोई टैक्स नहीं

जीएसटी परिषद ने रेमडेसिविर पर कर 12 फीसदी से घटा कर 5 फीसदी करने को मंजूरी दी है. साथ ही कहा है कि Tocilizumab, Amphotericin B दवाओं पर कोई टैक्स नहीं लगेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र  

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे पश्चिम बंगाल के मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में गंगा द्वारा 'व्यापक' मिट्टी के कटाव को राष्ट्रीय आपदा मानें और इसे रोकने के लिए 'पर्याप्त' फंड जारी करें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर शुरू होगी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री, मूल्य होगा 30 रुपये प्रति टिकट

उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. स्टेशन पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ा कर 30 रुपये प्रति प्लेटफॉर्म टिकट कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के लाजपत नगर में कपड़े की दुकान में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू  

दिल्ली के लाजपत नगर स्थित एक कपड़े की दुकान में आग लग गयी. मौके पर मौजूद दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग पर काबू पाने के लिए 100 से अधिक दमकलकर्मियों ने काम किया. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. स्थिति अब नियंत्रण में है. कूलिंग ऑपरेशन जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार से PK की मुलाकात पर बोले नवाब मलिक, भाजपा विरोधी मोर्चे के लिए विपक्षी दलों को एकजुट कर रही राकांपा

राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा है कि प्रशांत किशोर ने राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. बैठक करीब तीन घंटे तक चली. उन्हें राकांपा का रणनीतिकार नियुक्त करने पर कोई चर्चा नहीं हुई. पवार साहब एक मजबूत भाजपा विरोधी मोर्चे के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहते हैं. राकांपा इस दिशा में काम कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर भारत में 14-15 जून तक पहुंच जायेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर भारत में दक्षिण-पश्चिम मानसून 14-15 जून तक पहुंच जायेगा. यह आज पहले ही बंगाल की खाड़ी, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के शेष हिस्सों में आगे बढ़ चुका है. रविवार को यह यूपी और एमपी को कवर करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मृति ईरानी ने अमेठी में ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया

केंद्रीय वस्त्र और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को संयुक्त जिला चिकित्सालय में आदित्य बिरला ग्रुप द्धारा स्थापित ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह तीसरी बार है जब स्मृति ईरानी अमेठी के औचक दौरे पर आयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच अच्छी दोस्ती

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पंजाब के स्कूलों को नंबर 1 रैंक दिया है, दिल्ली के स्कूल काफी नीचे हैं…यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच दोस्ती को दिखाता है. पंजाब में पिछले पांच साल में 800 सरकारी स्कूल बंद हुए हैं, कई अन्य का संचालन निजी संस्थाओं को सौंप दिया गया है .

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि सोपोर में हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की जान चली गई और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इस हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोपोर में आंतकी हमले में दो पुलिस कर्मी शहीद और एक नागरिक की मौत

टीवी रिपोर्ट के अनुसार सोपोर में आंतकी हमले में दो पुलिस कर्मी शहीद हो गसे हैं जबकि एक नागरिक की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोपोर में आंतकियों ने किया पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला

जम्मू-कश्मीर से एक बडी खबर आ रही है. यहां आतंकियों ने सोपोर के आरामपोरा में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अकाली दल और बसपा ने गठबंधन किया

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और बसपा ने गठबंधन किया, 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरी वेव की हमें पूरी तैयारी करनी होगी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के 9 अस्पतालों में लगे 22 नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूके में तीसरी वेव का प्रकोप बढ़ता जा रहा है जबकि वहां पर 45% वैक्सीनेशन हो चुका है. इसके मद्देनज़र हमें पूरी तैयारी करनी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस को अपना नाम बदल लेना चाहिए…उसे आईएनसी से एएनसी अपना नाम रख लेना चाहिए

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को अपना नाम बदल लेना चाहिए…उसे आईएनसी से एएनसी अपना नाम रख लेना चाहिए…ये एंटी नेशनल पार्टी है. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस का सनसनीखेज ऑडियो भाजपा के द्वारा जारी करने के बाद पात्रा ने ये बात कही.

email
TwitterFacebookemailemail

सरकार किसी की भी हो, जनता भारत की है और जनहित हमारी जिम्मेदारीः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सरकार किसी की भी हो, जनता भारत की है और जनहित हमारी जिम्मेदारी…

email
TwitterFacebookemailemail

BJP ने जारी किया दिग्विजय सिंह का ऑडियो चैट, कश्मीर में फिर से 370 लाने की बात कही

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस का सनसनीखेज ऑडियो भाजपा ने जारी किया है. इसमें दिग्विजय सिंह कश्मीर से आर्टिकल 370 लागू करने की बात कर रहे हैंइ दिग्विजय ने कहते सुनाई दे रहे हैं कि यदि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो वो 370 हटाने के फैसले पर विचार करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना के 84,332 नए केस, पिछले 24 घंटे में 4,002 मरीजों की मौत

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तो कम हो रहे हैं लेकिन मौत के आंकड़े में कमी नजर नहीं आ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान कोरोना संक्रमण के 84,332 नए मामले सामने आये हैं जबकि कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,93,59,155 हो गई है. देश में 70 दिन के बाद कोरोना संक्रमण के इतने कम केस आये हैं. वहीं इस दौरान 4,002 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,67,081 हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मंत्री एटाला राजेंदर आज देंगे इस्तीफा

तेलंगाना के पूर्व मंत्री एटाला राजेंदर आज स्पीकर को अपना इस्तीफा सौपेंगे. बता दें, पिछले महीने भूमि अतिक्रमण के आरोपों के बाद उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

राजभवन के बाहर प्रदर्शन करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

संयुक्त किसान मोर्चा 26 जून को सभी राज्यों के राजभवन के बाहर करेगा प्रदर्शन

email
TwitterFacebookemailemail

मेहुल चोकसी की बेल याचिका खारिज

डोमिनिका हाई कोर्ट से मेहुल चोकसी की बेल याचिका खारिज कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

G-7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और संपर्क सत्रों (आउटरीच सेशन) को संबोधित करेंगे. पूरा कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से होगा. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर पीएम मोदी सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं. बता दें, विकसित देशों के समूह जी-7 समूह में ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान और अमेरिका जैसे देश शामिल हैं. इस बार जी-7 की अध्यक्षता ब्रिटेन कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल में मुकुल की वापसी

टीएमसी में मुकुल रॉय की वापसी पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, बीजेपी में मुकुल रॉय का बहुत शोषण हुआ. खुलकर कुछ कह भी नहीं पा रहा था. लेकिन, अब वह घर लौट आया है. उसे मानसिक शांति मिली है. देख रही हूं कि बहुत कमजोर हो गया है. भाजपा वाले बहुत निर्दयी हैं. उनमें इंसानियत नाम की कोई चीज नहीं है. किसी को चैन से नहीं रहने देता. मुकुल रॉय का घर लौटना यही साबित करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी में चीएमसी के खबरी थे मुकुल रॉय

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी में काफी नाराजगी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय की वजह से बीजेपी को कुछ खास फायदा नहीं हुआ. उनके जाने से न तो पार्टी को कोई फायदा होने वाला है, न नुकसान.

email
TwitterFacebookemailemail

घुसपैठ की कोशिश करता चाइनीज जासूस गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश सीमा से घुसपैठ करने की कोशिश करते एक एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है. ये वेस्ट बंगैल के मालदा से घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. जब बीएसएफ के जवानों ने उससे पूछताछ की, तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. इसे तुरंत बाद ही खुफिया एजेंसी और स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई. अब खुफिया एजेंसी उससे पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें