1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update corona vaccine certificate bjp vs tmc facebook ban trumph account black fungus corona virus third wave of covid 19 mehul choksi dominica breaking news bihar jharkhand delhi up unlock national news world news political news prt

Breaking News: चुनाव आयोग ने की पेड न्यूज को चुनाव अपराधों की सूची में शामिल करने की सिफारिश : मुख्य चुनाव आयुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Live Update
Breaking News Live Update
Prabhat Khabar

Breaking News LIVE update: महाराष्ट्र में सोमवार से अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू. कोरोना वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट में छपी फोटो को लेकर बीजेपी और टीएमसी फिर आमने-सामने हैं. फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट दो साल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. बिहार में अब ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों को मिलेगी 5 लाख तक की मुफ्त दवा. झारखंड में कोरोना के मामलो में कमी, एक दिन में मिले 40 संक्रमित. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए बने रहे prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच मराठा आरक्षण को लेकर शिव संग्राम पार्टी ने निकाला मार्च

कोविड-19 प्रतिबंधों के बीच महाराष्ट्र के बीड जिले में शिव संग्राम पार्टी के नेता विनायक मेटे ने आज मराठा आरक्षण के समर्थन में मार्च निकाला.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव आयोग ने की पेड न्यूज को चुनाव अपराधों की सूची में शामिल करने की सिफारिश : मुख्य चुनाव आयुक्त

चुनाव आयोग ने स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव को लेकर पेड न्‍यूज को चुनाव अपराधों की सूची में शामिल करने की सिफारिश की है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुशील चंद्रा ने कहा है कि आयोग ने विधि मंत्रालय को जरूरी संशोधन का सुझाव दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- NEET जैसे राष्ट्रीय स्तर की रद्द की जाएं परीक्षाएं 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 की स्थिति के कारण NEET जैसी सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर में दो AK-56 और 10 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के दो सहयोगी गिरफ्तार

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के काजीगुंड में लोअर मुंडा क्रॉसिंग पर एक डंपर से दो AK-56 राइफल और 10 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. साथ ही दो आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. आगे की जांच जारी है. यह जानकारी कश्मीर जोन की पुलिस ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश के वैक्सीनेशन सेंटर में भाजपा नेता का जन्मदिन मनाने का वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में भाजपा नेता का जन्मदिन मनाते हुए वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो के वायरल होने पर भाजपा नेता माधुरी जायसवाल ने कहा है कि हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरा जन्मदिन खुशी से मनाया. इसके लिए मैं अपने वार्ड सदस्यों से माफी मांगती हूं. वहीं, इंदौर के जिला वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने कहा है कि मामला जिला कलेक्टर के संज्ञान में लिया जायेगा. यदि वैक्सीनेशन सेंटर पर इस तरह की कोई बात हुई है, तो स्वास्थ्य विभाग उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा में अब 14 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, सुबह सात बजे से तीन बजे तक दी गयी ढील

गोवा में 14 जून की सुबह सात बजे तक कर्फ्यू को विस्तार दिया गया है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना है कि हमारी सरकार ने राज्य स्तरीय कर्फ्यू को 14 जून, 2021 की सुबह सात बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है. आवश्यक दुकानों के लिए निर्धारित समय को बढ़ा कर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक किया जायेगा. साथ ही मकान-भवन की मरम्मत, मानसून की तैयारियों या बारिश से बचाव और स्थिर वस्तुओं से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में सात जून से ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगे बाजार

दिल्ली के बाजार सात जून से ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे. सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा है कि बाजार में सफाई का काम शुरू हो गया है. हम एक ही समय में बाजार में मौजूद लोगों की अधिकतम संख्या को सीमित करने के लिए एक टोकन प्रणाली शुरू कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में सात जून से 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ शुरू की जायेगी मेट्रो सेवाएं 

दिल्ली में सात जून से आम जनता के लिए मेट्रो सेवाएं शुरू की जायेंगी. हालांकि, 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ ही मेट्रो का परिचालन किया जायेगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि सोमवार से उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी ट्रेनों को अलग-अलग लाइनों पर करीब पांच से 15 मिनट के अंतराल के साथ सेवा शुरू की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में ब्लैक फंगस के 1784 मरीज, 62 पीड़ित हुए स्वस्थ्य : स्वास्थ्य मंत्री

कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने शनिवार को बताया कि राज्य में ब्लैक फंगस के कुल 1784 मामले सामने आये हैं. इनमें से 62 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. साथ ही कहा कि अब तक एंफोटेरिसिन बी की 18,650 शीशियां प्राप्त हुई हैं. आयुष्मान भारत आरोग्य कर्नाटक योजना के तहत ब्लैक फंगस उपचार को शामिल करने की योजना पर सरकार विचार कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मई माह में एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा रहा जीएसटी राजस्व : वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, मई माह में कुल जीएसटी राजस्व 1,02,709 करोड़ रुपये रहा. इनमें सीजीएसटी 17,592 करोड़ रुपये, एसजीएसटी 22,653 करोड़ रुपये, आईजीएसटी 53,199 करोड़ रुपये और उपकर 9,265 करोड़ रुपये रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 646 डॉक्टरों की हुई मौत, सबसे ज्यादा मौतें दिल्ली में

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार को बताया कि कोरोना महामारी के दौरान दूसरी लहर में कोविड-19 के कारण 646 डॉक्टरों की मौत हुई है. इनमें सबसे ज्यादा मौतें दिल्ली में हुई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में 14 तक बढ़ा लॉकडाउन, सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य में 14 जून तक ढील के साथ लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की है. इस दौरान जरूरी सामान की दुकानों को सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति होगी. जबकि, सरकारी कार्यालय 30 फीसदी कार्यबल के साथ कार्य करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मियों को नहीं मिला छह माह से वेतन

देहरादून में कोरोना महामारी के कारण कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने में उत्तराखंड परिवहन निगम विफल रहा है. देहरादून डिपो के केंद्रीय प्रभारी स्परूप बिष्ट ने कहा है कि हमें पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है. इसके बावजूद कोरोना में भी हमारी पूरी सेवाएं ली जा रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सायोनी घोष तृणमूल युवा कांग्रेस की अध्यक्ष, अभिषेक बनर्जी टीएमसी के महासचिव और कुणाल घोष प्रदेश महासचिव नियुक्त

तृणमूल कांग्रेस की नेता और अभिनेता सायोनी घोष को तृणमूल युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पार्टी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी को पार्टी का महासचिव और कुणाल घोष को पार्टी का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंकुर भाटिया का कोरोना से निधन

बर्ड ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकुर भाटिया का कोरोना से निधन हो गया है.(टीवी न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में जारी रहेगा लॉकडाउन, लेकिन बढ़ेगी रियायत

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते बढ़ा गया है. अब 14 जून तक रहेंगी पाबंदियां. हालांकि, लॉकडाउन की अवधि में दिल्ली सरकार ने काफी रियायत भी है. बाज़ार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

क्लाइमेट चेंज की चुनौतियों को लेकर जागरुक है भारत

पीएम मोदी ने कहा है कि, क्लाइमेट चेंज की चुनौतियों को लेकर जागरुक है भारत

email
TwitterFacebookemailemail

विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं पीएम मोदी

विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं पीएम मोदी इस बार के कार्यक्रम का थीम है बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी का सरकार पर फिर हमला

प्रियंका गांधी ने फेसबुक के जरिए एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि, जिनके ऊपर देश बचाने की जिम्मेदारी थी, वो चेहरा चमकाते रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पर्ल वी पुरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मशहूर टीवी अभिनेता और नागिन 3 फेम पर्ल वी पुरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके साथ अन्य 5 के खिलाफ भी पुलिस ने रेप और छेड़छाड़ का मामला दर्द किया है. सभी फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सीएम केजरीवाल

आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (टीवी न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है.

उपराष्ट्रपति कार्यालय ने कहा है कि, ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरिंद्र बरागटा का कोरोना से निधन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मुख्य सचेतक और भाजपा के वरिष्ठ विधायक नरिंद्र बरागटा का आज सुबह चंडीगढ़ के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह हाल ही में कोरोना से ठीक हुए थे और पोस्ट कोविड समस्यओं को लेकर उनका इलाज चल रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

गांजा के साथ सप्लायर गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके पास से 3 लाख रुपये के मूल्य के गांजा बरामद किया है. इस मामले में क्राइम ब्रांच के एक केस भी फाइल किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू

महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण की दर और ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता के आधार पर लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि सोमवार से अनलॉक प्रक्रिया की शुरूआत होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बैन

फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपने प्लेटफॉर्म फेसबुक से दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. इससे पहले, इसी साल के मई महीने में सोशल मीडिया नेटवर्क के ओवरसाइट बोर्ड ने फेसबुक पर ट्रंप के अकाउंट के निलंबन को बरकरार रखने को लेकर सलाह दी थी. बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 6 जनवरी 2021 को अमेरिकी संसद परिसर में हुई हिंसा के बाद ट्रंप के अकाउंट को फेसबुक पर निलंबित कर दिया गया था. ट्रंप पर इस घटना के लिए अपने समर्थकों को भड़काने के आरोप लगे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

फिर बीजेपी-टीएमसी आमने-सामने

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर पहसे से ही टीएमसी हो हल्का मचा रही है. लेकिन अब वो खुद इस रेस में कूद गई है. दरअसल, ममता बनर्जी सरकार ने फैसला किया है कि अब राज्य के तरफ से होने वाले तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में 18-44 साल के लोगों को सीएम ममता की तस्वीर वाले सर्टिफिकेट दिए जाएंगे. वहीं टीएमसी सरकार के इस फैसले पर बीजेपी भड़क गई है. बीजेपी का कहना है कि टीएमसी पीएम पद की गरिमा को स्वीकार नहीं कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 5 लाख तक की मुफ्त दवा

बिहार में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों के इलाज पर सरकार की तरफ से प्रति मरीज चार से पांच लाख तक की दवा सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दी जा रही है. इससे मरीजों की जान को बचाया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ब्लैक फंगस से बचाव की दवा एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की अब तक लगभग 14 हजार वायल राज्य के विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध करायी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब पर एक्साइज ड्‌यूटी बढ़ाने

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कैबिनेट ने शराब की खुदरा बिक्री पर एक्साइज ड्‌यूटी को बढ़ाने का फैसला किया गया है. जबकि स्पेशल एक्साइज ड्‌यूटी को हटा दिया गया है

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें