1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news live update coronavirus unlock 10 unlock in mp delhi cyclone yaas corona 3rd wave black fungus national news ipl match cricket political news west bengal news bihar up mp delhi rajasthan breaking news prt

Breaking News: योगी सरकार का बड़ा फैसला : यूपी में 10वीं बोर्ड का एग्जाम कैंसिल, 29.94 लाख बच्चों को 11वीं में किया जाएगा प्रोन्नत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar

Breaking News update: देशभर में कोरोना केस में कमी आयी है. हिमाचल प्रदेश में 31 मई के बाद कोरोना कर्फ्यू में छूट की प्रक्रिया शुरू होगी. इधर, नवनीत कालरा की जमानत याचिका पर आज सुनवाई है. बीसीसीआई की आज अहम बैठक है, टी20 वर्ल्ड कप और टीम इंडिया के शेड्यूल पर हो सकती है चर्चा. उत्तराखंड के नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अमेरिकी गृह सचिव एंटनी ब्लिंकेन से की मुलाकात. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए बने रहे prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

योगी सरकार का बड़ा फैसला : यूपी में 10वीं बोर्ड का एग्जाम कैंसिल, 29.94 लाख बच्चों को 11वीं में किया जाएगा प्रोन्नत

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान बड़ा फैसला किया है. उसने वर्ष 2021 में होने वाली 10वीं परीक्षा को कैंसिल कर दिया है. इस साल 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 29,94,312 बच्चों को प्रोन्नत करके 11वीं में दाखिला दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की वजह से उनकी सरकार ने 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूएई में होगा आईपीएल, बीसीसीआई ने लगाई मुहर

तमाम अटकलों और कयासों को विराम लगात हुए बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि आईपीएस का आयोजन दुबई में होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मिलेगी 5 लाख रुपये की सहायता

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने कोरोना वायरस की वजह से माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों को 5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.(एएनआई)

email
TwitterFacebookemailemail

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 22 लोगों की मौत

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 22 लोगों की मौत हुई है-जिलाधिकारी

email
TwitterFacebookemailemail

गाजियाबाद पुलिस की कार्रवाई

राकेश टिकैत को धमकी मामले में गाजियाबाद पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना कर्फ्यू में ढील

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि, यूपी में कोरोना के मामलों में कमी आई है. ऐसे में कोरोना कर्फ्यू में कुछ ढील हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना के 1.73 लाख नए मामले

भारत में कोरोना के 1,73,790 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,77,29,247 हो गई है. 3,617 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 3,22,512 हो गई है. 2,84,601 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,51,78,011 हुई. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 22,28,724 है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय नागरिकता के लिए नोटिस जारी

गृह मंत्रालय ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के संबंध रखने वाले किसी भी व्यक्ति यानी हिंदू, सिख,बौद्ध,जैन पारसी, ईसाई जो गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के 13 जिलों में रहते हैं उन्हें भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए नोटिस जारी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका और चीन में फिर तनातनी

अमेरिका और चीन में फिर तनातनी हो गई है. चालक दल से खराब बर्ताव को लेकर अमेरिका सख्त हो गया है. उसने चीनी कंपनी से समुद्री भोजन का आयात रोका दिया है. (टीवी न्यूज)

email
TwitterFacebookemailemail

31 मई के बाद कोरोना कर्फ्यू में छूट

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि, 31 मई के बाद कोरोना कर्फ्यू में छूट देना शुरू किया जाएगा. 5 तारीख को कैबिनेट मीटिंग में स्कूल, कॉलेज और राज्य में परिवहन को खोलने के ऊपर मीटिंग होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली 31 मई से होगी अनलाॅक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके संकेत दिये हैं कि जून से दिल्ली अनलाॅक होने लगेगी. उन्होंने आज कहा कि हमने दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण पर बहुत मुश्किल से ही सही पर काबू पा लिया है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने जंग जीत ली है, हमें अभी सावधानी पूरी तरह रखनी है. अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि सोमवार 31 मई से एक सप्ताह के लिए फैक्टरियां खोली जायेंगी जो अनलाॅक की ओर एक कदम होगा. साथ ही कंस्ट्रक्शन वर्क को भी मंजूरी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अहम बैठक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की शनिवार यानी आज अहम बैठक है. इस बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों और घरेलू सत्र पर फैसला हो सकता है. बता दें, कोरोना के कारण आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. गौरतलब है कि, भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा है कि वो अब संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें