1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news in hindi breaking news in india breaking news today prime minister narendra modi tamil nadu kerala arjun tank pulwama terror attack new agricultural laws candle march uttar pradesh vrindavan punjab municipal elections tejas express third test match ksl

Breaking News: हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Today
Breaking News Today
Prabhat khabar

Breaking News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर रहेंगे. चेन्नई में वह अर्जुन टैंक के उन्नत संस्करण मार्क-1ए सेना को सौपेंगे. आज पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी देश मना रहा है. नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज शाम को देश के शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकालेंगे. इधर, उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आज वृंदावन पहुंचेंगे. पंजाब में निकाय चुनाव हो रहा है. आठ नगर निगम और 109 नगर परिषद-पंचायतों के लिए वोटिंग आज सुबह आठ बजे शुरू हो गयी. आज से रेलवे लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर रही है. अहमदाबाद में खेले जानेवाले भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के लिए टिकटों की बिक्री सुबह 11 बजे से शुरू हो जायेगी. ऐसी ही ताजा खबरों के लिए बने रहें https://www.prabhatkhabar.com/ के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2

हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में आज निकाली गयी 12 लोगों की लाश, अबतक 50 की मौत

उत्तराखंड में आज निकाली गयी 12 लोगों की लाश, अबतक 50 की मौत

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू बस स्टैंड से सात किलो आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर के जम्मू बस स्टैंड से रविवार को विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. बताया जाता है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सात किलो आईईडी बरामद की है.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान और चीन दोनों मोर्चों पर युद्ध जैसे हालात का सामना कर रहा देश : पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता नहीं दे रही है. देश पाकिस्तान और चीन दोनों मोर्चों पर युद्ध जैसे हालात का सामना कर रहा है. जब सभी को उम्मीद थी कि रक्षा बजट बढ़ेगा, लेकिन सरकार ने रक्षा बजट पिछले साल की तुलना में बहुत कम बढ़ाया.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु  ऑटोमोबाइल निर्माण का हब, अब टैंक निर्माण के हब में होगा विकसित : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारतीय सेना को अर्जुन टैंक का उन्नत संस्करण सौंपने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे स्वदेशी रूप से डिजाइन किये गये और बनाये गये अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) को सौंपते हुए गर्व है. ये स्वदेशी गोला-बारूद का भी इस्तेमाल करता है. तमिलनाडु पहले ही भारत का ऑटोमोबाइल निर्माण का हब है,अब मैं तमिलनाडु को भारत के टैंक निर्माण के हब के रूप में विकसित होते देखता हूं. उन्होंने कहा कि दो रक्षा गलियारों में से एक तमिलनाडु में है. इसने पहले ही 8100 करोड़ रुपये से अधिक की निवेश प्रतिबद्धता प्राप्त कर ली है. आज, मुझे स्वदेश निर्मित अर्जुन मेन बैटल टैंक (MK-1A) राष्ट्र को समर्पित करने पर गर्व है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को सौंपा अर्जुन युद्धक टैंक का नया संस्करण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंचे. यहां पहुंचने पर उन्होंने ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (MK-1A) सौंपा.

email
TwitterFacebookemailemail

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कसा तंज, कहा- यही है नया कश्मीर, हमें बिना कारण बताये घरों में कैद कर दिया गया?

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने रविवार सुबह तंज कसते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि ''अगस्त 2019 के बाद यह नया कश्‍मीर है. हमें बिना कोई कारण बताये घरों में ही कैद कर द‍िया गया है. दुर्भाग्‍य है कि उन्‍होंने मेरे पिता (मेरे घर में एक सांसद) और मुझे हमारे घरों में कैद कर दिया गया. उन्‍होंने मेरी बहन और उसके बच्‍चों को भी घरों में बंद कर दिया है.''

email
TwitterFacebookemailemail

चमोली में मिले दो और शव, खोज और बचाव अभियान तेज

उत्तराखंड के चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदोरिया ने रविवार को बताया कि आज सुरंग से दो और शव बरामद किये गये हैं. दो शवों की बरामदगी के बाद चमोली के तपोवन में खोज और बचाव अभियान तेज कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- जवानों की सेवा और सर्वोच्च बलिदान को नहीं भूलेगा भारत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 2019 पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवानों को को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा है कि ''राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को भारत कभी नहीं भूलेगा.''

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश में ट्रक और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत, चार घायल

आंध्र प्रदेश में सुबह-सुबह कुरनूल जिले के वल्दुरती मंडल के मदारपुर गांव के पास बस और ट्रक की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, हादसे में चार लोग घायल हो गये हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जानेवाले तीसरे टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री आज से शुरू

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होनेवाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए आज सुबह 11 बजे से टिकटों की बिक्री शुरू हो रही है. मालूम हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में चल रहा है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने छह विकेट खोकर 300 रन बना लिये हैं. रोहित शर्मा ने 231 गेंदों पर 161 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए एक छोर से विकेट को थामे रहा. आजिंक्य रहाणे ने 149 गेंदों पर 67 रन बनाये. ऋषभ पंत 56 गेंदों पर 33 रन और अक्षर पटेल सात गेंदों पर पांच रन बना कर क्रीज पर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेना को सौंपेंगे अर्जुन टैंक का नया उन्नत संस्करण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर रहेंगे. चेन्नई में वह भारतीय सेना को अर्जुन टैंक के उन्नत संस्करण मार्क-1ए सौंपेंगे. बताया जा रहा है कि स्वदेश निर्मित अर्जुन टैंक के उन्नत संस्करण का निशाना अचूक है. इससे भारतीय सेना की जमीन पर मारक क्षमता ज्यादा मजबूती होगी. इस मौके पर सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें