1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news in hindi breaking news in india breaking news today latest news today today news gst bharat band narendra modi gulmarg khelo india winter games 2021 rajnath singh west bengal kisan rally jharkhand assembly himachal pradesh assembly budget session tractor parade delhi high court lalu yadav arvind kejriwal ksl

Breaking News: पांच राज्यों में चुनाव तिथियों की हुई घोषणा, दो मई को होगी मतगणना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Today
Breaking News Today
Prabhat khabar

Breaking News: जीएसटी के विरोध में देश भर के व्यापारियों ने आज भारत बंद का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुलमर्ग में आज खेलो इंडिया-विंटर गेम्स 2021 का उद्घाटन करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पश्चिम बंगाल के बालुरघाट जायेंगे. वहां वे सार्वजनिक सभा कों संबोधित करने के बाद रोड शो करेंगे. दिल्ली सीमा पर किसान आज रैली करेंगे. उन्होंने कृषि मंत्रालय को घेरने का एलान किया है. झारखंड और हिमाचल प्रदेश में आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई नवरीत सिंह की मौत के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट आज सुनवाई होनी है. झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आज सुनवाई होनी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सूरत में रोड शो करेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज वाराणसी में संत रविदास मंदिर में दर्शन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच राज्यों में चुनाव तिथियों की हुई घोषणा, दो मई को होगी मतगणना

पांच राज्यों में चुनाव तिथियों की हुई घोषणा, दो मई को होगी मतगणना

email
TwitterFacebookemailemail

अयोध्या में विकसित होगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त शुक्रवार को कहा कि भारत सरकार ने ATR-72 जैसे विमानों के संचालन के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट निर्माण के​ लिए 250 करोड़ रुपये तत्काल उपलब्ध कराये हैं. अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही युद्धस्तर पर चल रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या की एयरस्ट्रिप को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा था, जिसे केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टार्ट अपऔर एमएसएमई बनेंगे आत्मनिर्भर भारत की पहचान : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे स्टार्ट-अप और एमएसएमई आत्मनिर्भर भारत की पहचान बनेंगे. यही कारण है कि कोविड महामारी के दौरान एमएसएमई के लिए विशेष योजनाएं बनायी गयी. इन योजनाओं के तहत, लगभग 90 लाख उद्यमों को 2.4 ट्रिलियन रुपये का ऋण दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सूरत में नवनिर्वाचित कार्पोरेटर और पार्टी वालंटियर से मिले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात के सूरत में नवनिर्वाचित कार्पोरेटर और पार्टी वालंटियर से मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के पंचपोटा में किया रोड शो, स्कूटी भी चलायी

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने दक्षिण 24 परगना जिले के पंचपोटा इलाके में एक रोड शो किया. रोड शो के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्कूटी चलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में सीबीआई ने व्यवसायी के कई ठिकानों पर की छापेमारी

कोयला घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित एक व्यवसायी की कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की. कई नौकरशाहों और राजनेताओं को कथित रूप से इस व्यवसायी के माध्यम से रिश्वत मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

वरिष्ठ सीपीआई नेता पांडियन का 88 वर्ष की उम्र में निधन

सीपीआई के वरिष्ठ नेता डी पांडियन का तमिलनाडु के चेन्नई स्थित राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे.

डी पांडियन, सीपीआई नेता
डी पांडियन, सीपीआई नेता
सोशल मीडिया
email
TwitterFacebookemailemail

बुरे समय से गुजर रहा देश : रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि महंगाई बढ़ती जा रही है. 15 दिन से पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं, लोग मुश्किल में हैं. देश के लोगों पर महंगाई का दबाव पड़ रहा है, देश बहुत बुरे समय से गुजर रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'उत्तर-दक्षिण' टिप्पणी पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने किसी को चोट पहुंचाने के लिए कुछ नहीं कहा है. वह तटस्थ है और भारत को एक के रूप में देखता है. वह हर किसी से प्यार करता है. सरकार उनके पक्ष में न बोलने के लिए हमें देशद्रोही कहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

शांति और विकास की नयी बुलंदियां छूने को जम्मू-कश्मीर तत्पर : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि गुलमर्ग में हो रहे खेलो इंडिया विंटर गेम्स जैसे खेल दिखाते हैं कि जम्मू-कश्मीर शांति और विकास की नयी बुलंदियां छूने के लिए कितना तत्पर है. इससे जम्मू-कश्मीर के पर्यटन को भी नयी ऊर्जा और उत्साह मिलनेवाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव आयोग आज शाम साढ़े चार बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेन्स

भारत का चुनाव आयोग आज शाम 4:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा में बजट सत्र के दौरान पेश किया जायेगा लव जिहाद पर कानून

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हमने हरियाणा में भी लव जिहाद पर जो धर्म परिवर्तन कानून है, उसका मसौदा तैयार कर लिया है. इसी बजट सत्र में उसे विधानसभा के सामने पास कराने के लिए पेश किया जायेगा. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें