1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news in hindi breaking news in india breaking news today breaking news india latest news today election commission narendra modi disinvestment motera stadium rajasthan budget google play music mamata banerjee shripad naik memorial scam naudip kaur mukhtar ansari permanent commission supreme court ksl

Breaking News: लव जिहाद के खिलाफ बना विधेयक यूपी विधानसभा से पास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Today
Breaking News Today
Prabhat khabar

Breaking News: पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले चुनाव आयोग आज बैठक होगी. पीएम नरेंद्र मोदी आज विनिवेश पर वेबिनार को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति आज मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में आज से भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट शुरू हो रहा है. राजस्थान में आज बजट पेश होना है. गूगल प्ले म्यूजिक आज से बंद हो रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज डनलप मैदान में जनसभा करेंगी. केंद्रीय मंत्री श्रीपाद नाइक को आज गोवा के बंबोलिम के अस्पताल से छुट्टी मिलेगी. यूपी में स्मारक घोटाला मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी है. श्रम अधिकार कार्यकर्ता नौदीप कौर की जमानत पर आज सुनवाई होगी. मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश ट्रांसफर करने के मामले में आज सुनवाई होनी है. महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. राजस्थान के जोधपुर के कांकणी हिरण शिकार मामले में आज सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट आज पालघर की मॉब लिंचिंग घटना में केंद्रीय जांच ब्यूरो जांच की मांगवाली याचिका पर सुनवाई करेगा. ऐसी ही ताजा खबरों की अपडेट के लिए बने रहिए https://www.prabhatkhabar.com/ के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

लव जिहाद के खिलाफ बना विधेयक यूपी विधानसभा से पास

लव जिहाद के खिलाफ बना विधेयक यूपी विधानसभा से पास

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा नेता राकेश सिंह को एक मार्च तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया

भाजपा नेता राकेश सिंह को एक मार्च तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया

email
TwitterFacebookemailemail

एक मार्च से सरकार फ्री में दिलायेगी कोरोना का वैक्सीन

एक मार्च से सरकार फ्री में दिलायेगी कोरोना का वैक्सीन. 60 साल से अधिक की आयु वर्ग के लोगों को सरकारी केंद्र में फ्री में दिया जायेगा कोरोना का टीका. लेकिन निजी और प्राइवेट संस्थाओं में टीका फ्री नहीं होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हमें लश्कर-ए-तैयबा और अन्य संगठनों से खतरा नहीं, हमें तो भारत के संगठनों से खतरा है : योगी आदित्यनाथ

यूपी विधानसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस पार्टी क्या करना चाहती है? कभी अमेरिकी राजदूत के सामने भारत की निंदा करते हैं. भारत में कहते हैं हमें लश्कर-ए-तैयबा और अन्य संगठनों से खतरा नहीं है, हमें तो भारत के संगठनों से खतरा है. हमें आश्चर्य होता है कि यह कैसी विभाजनकारी राजनीति है.''

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को समझाने की बीजेपी नेता ने दी नसीहत, कहा...

मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय रखने के राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि ''उन्होंने (राहुल गांधी) पूर्व में भी यही बात कही थी, जिसके बाद गिरिराज सिंह जी ने कहा कि मत्स्य मंत्रालय पहले से मौजूद है. यह महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उन्हें समझाना चाहिए, ताकि वह इस तरह के बयान ना दें.''

email
TwitterFacebookemailemail

अनंतनाग एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी : पुलिस महानिदेशक विजय कुमार

अनंतनाग एनकाउंटर में श्रीगुफवारा जंगल में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गये. सर्च ऑपरेशन चल रहा है: IGP कश्मीर विजय कुमार

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हुगली में रैली में क्रिकेटर मनोज तिवारी आज तृणमूल में शामिल हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पालघर मॉब लींचिंग मामले की सुनवाई दो हफ्ते के लिए टली

महाराष्ट्र के पालघर में मॉब लींचिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को जांच सौंपने की मांगवाली याचिका पर सुनवाई दो हफ्ते के टाल दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक हजार रुपये बढ़ाया जायेगा बेरोजगारी भत्ता : मुख्यमंत्री

बजट पेश करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता 1000 रुपये बढ़ाया जायेगा. मुख्यमंत्री युवा संबल योजना से करीब दो लाख युवा लाभान्वित होंगे. राज्य सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए राजीव गांधी युवा कोर का गठन होगा. 2500 राजीव गांधी युवा मित्रों का चयन होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति ने दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का किया उद्घाटन, आज से यहां शुरू हो रहा भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच

अहमदाबाद: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम के भूमिपूजन पटिका का अनावरण किया. मालूम हो कि आज से यहां भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

किसानों की आय को दोगुना करने का हर संभव कोशिश कर रही सरकार : नरेंद्र मोदी

पीएम-किसान की दूसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शोध केंद्रों की बात नहीं मानती सरकार : राकेश टिकैत

किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार शोध केंद्रों की बात नहीं मानती है. इसलिए आनेवाले समय में संसद के पास पार्क में कृषि अनुसंधान केंद्र बनाना पड़ेगा. संसदीय समिति बनाएं और वहां कुछ फसलों की खेती करवाएं. जो लाभ-हानि हो, समिति देखे और उस आधार पर फसलों के दाम तय करें.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपीएससी परीक्षा के लिए कोई अतिरिक्त मौका नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

यूपीएससी परीक्षा के लिए कोई अतिरिक्त मौका नहीं मिलेगा. सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम सिविल सेवा उम्मीदवारों की याचिका खारिज कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब के यात्रियों को दिल्ली में प्रवेश से पहले कोरोना टेस्ट निगेटिव अनिवार्य

महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब के यात्रियों को 26 फरवरी से 15 मार्च तक दिल्ली में प्रवेश करने के लिए निगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट जरूरी किया गया है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटेन के कोरोना का नया स्ट्रेन अत्यधिक संक्रमणीय, मामलों में वृद्धि रोकने के लिए हरसंभव सावधानी बरतनी जरूरी : निदेशक, PGIMER

चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर के निदेशक ने कहा है कि भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन का पता चला है. ब्रिटेन का स्ट्रेन अत्यधिक संक्रमणीय हैं. हमें मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए हरसंभव सावधानी बरतनी चाहिए. वर्तमान में, हमारे पास अस्पताल में कोरोना के 55 मामले हैं. पिछले दो हफ्तों में मामले बढ़ गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल के मछुआरो से मिले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा- दिल्ली में हो मछुआरों को समर्पित मंत्रालय

कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी केरल के कोल्लम के थांगस्सेरी समुद्र तट पर मछुआरों के साथ बातचीत करने के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि जैसे हमारे किसान जमीन पर खेती करते हैं, वैसे ही आप समुद्र में खेती करते हैं. दिल्ली में किसानों के पास मंत्रालय है, आपका नहीं. दिल्ली में आपके लिए कोई नहीं बोलता. पहली बात यह है कि भारत के मछुआरों को समर्पित एक मंत्रालय हो, ताकि आपके मुद्दों का बचाव और सुरक्षा हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारा अगला आह्वान संसद मार्च होगा, कृषि कानूनों को वापस नहीं लेने पर चार लाख नहीं, 40 लाख ट्रैक्टर जायेंगे : राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने राजस्थान के सीकर में आयोजित एक किसान रैली में कहा है कि हमारा अगला आह्वान संसद मार्च के लिए होगा. अगर कृषि कानून वापस नहीं लिया जायेगा तो इस बार चार लाख ट्रैक्टर नहीं, बल्कि 40 लाख ट्रैक्टर वहां जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोनिल पर आईएमए के सवाल उठाने पर पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने दी सफाई, कहा...

पतंजलि द्वारा कोरोना की दवा पर वैज्ञानिक शोध पत्र बाबा रामदेव द्वारा जारी किये जाने के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित थे. इस संबंध में आईएमए द्वारा सवाल उठाये जाने पर पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट के महासचिव आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि डब्ल्यूएचओ-जीएमपी के मुताबिक, कोरोनिल को फार्मास्युटिकल उत्पाद का प्रमाणपत्र लाइसेंस (सीओपीपी) से सम्मानित किया गया है. डॉ हर्षवर्धन ने किसी भी आयुर्वेदिक दवा का समर्थन नहीं किया, ना ही, उन्होंने आधुनिक दवाओं को कमजोर किया.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑफिसियल लेटर पैड पर 15 पेज में लिखा था सांसद मोहन डेलकर ने सुसाइड नोट, परिजनों के बयान दर्ज करेगी पुलिस

मुंबई पुलिस ने कहा है कि लोकसभा सांसद मोहन डेलकर का सुसाइड नोट उनके ऑफिसियल लेटर पैड पर लिखा हुआ था और यह 15 पेज का था. आनेवाले दिनों में पुलिस उनके परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी समेत 14 लोगों पर शिकायत दर्ज

मुजफ्फरपुर के सिविल कोर्ट के वकील जयचंद्र प्रसाद साहनी ने बताया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी सहित 14 लोगों पर शिकायत दर्ज करायी गयी है. यह पंचायत चुनाव जीतने के लिए दूसरे पंचायत के मतदाताओं को चक्की सोहागपुर में जोड़कर नाम देने के लिए दर्ज कराया गया है. इसकी सुनवाई 4 मार्च को है.

email
TwitterFacebookemailemail

पालघर मॉब लिंचिंग मामले की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज पालघर की मॉब लिंचिंग घटना में केंद्रीय जांच ब्यूरो जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें