1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar election 2020 janta dal united going poll bound bihar with massive digital rally and social media platforms in upcoming assembly election abk

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: 400 वॉट्सएप ग्रुप्स और 53 फेसबुक पेज के जरिए चुनावी प्रचार में जुटी बिहार की सबसे बड़ी पार्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव प्रचार के लिए JDU की ‘डिजिटल’ तैयारी, सोशल मीडिया से पार्टी करेगी जनता से ‘संवाद’
चुनाव प्रचार के लिए JDU की ‘डिजिटल’ तैयारी, सोशल मीडिया से पार्टी करेगी जनता से ‘संवाद’
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

पटना : बिहार में कोरोना वायरस संकट के बीच होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर खास गाइडलाइंस जारी की गई है. दूसरी तरफ कोरोना संकट के बीच डिजिटल और वर्चुअल रैली का भी बोलबाला है. इसी बीच जेडीयू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और वॉट्सएप को विधानसभा चुनाव में कैम्पेन करने का जरिया बनाया है. पार्टी का कहना है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के मुताबिक कुछ मीटिंग और रैली हो सकती हैं. हालांकि, चुनाव प्रचार में डिजिटल कैम्पेन पार्टी के लिए सबसे अहम साबित होने जा रहे हैं.

400 वॉट्सएप ग्रुप और 53 फेसबुक पेज

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक जेडीयू ने 400 वॉट्सएप ग्रुप्स और 53 फेसबुक पेज को चुनाव प्रचार से जोड़ा है. इसके अलावा पार्टी ने जनता तक अपनी बातों को पहुंचाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल जेडीयूलाइव.कॉम भी शुरू किया है. इनसे बिहार की जनता के अलावा पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं तक अपनी बातों को पहुंचाया जाएगा. खास बात यह है जेडीयू के कैम्पेन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार सबसे अहम रोल अदा करेंगे. वो वर्चुअल रैली के जरिए चुनावी सभा भी करेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर नीतीश केयर्स, नीतीश युवा सेना पेज को काफी रिस्पॉन्स मिल रहा है.

‘दुनिया के लिए उदाहरण बिहार चुनाव’

बड़ी बात यह है कि कोविड-19 संकट के बीच पहली बार बिहार में चुनाव होने जा रहे हैं. पार्टी के मुताबिक बिहार का विधानसभा चुनाव दुनिया के लिए उदाहरण बनेगा. चुनाव को देखते हुए पार्टी ने एक हजार से ज्यादा वीडियो डिजिटल प्लेटफार्म पर पहुंचाया है. आने वाले दिनों में इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी. पार्टी की डिजिटल मुहिम को मॉनिटर करने के लिए पटना में डेडिकेटेड ऑफिस बनाया गया है. इसके जरिए हर दिन कैम्पेन को मॉनिटर किया जाएगा और राज्य के मतदाताओं तक पार्टी की बातों को पहुंचाया जाएगा.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें