1. home Hindi News
  2. national
  3. bihar election 2020 election commission team high level meeting in bodh gaya amidst bihar assembly election abk

बिहार विधान सभा इलेक्शन 2020 : गया में चुनाव आयोग ने की हाई लेवल मीटिंग, कोरोना संकट में अब क्या नया फैसला लेगी टीम...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में चुनाव आयोग की टीम का आज अंतिम दिन, बोधगया में हाई लेवल मीटिंग
बिहार में चुनाव आयोग की टीम का आज अंतिम दिन, बोधगया में हाई लेवल मीटिंग
पीटीआई (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोग की हाई लेवल टीम लगातार बैठक करती रही है. गुरुवार को आयोग की टीम ने तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन बोधगया में बैठक की. इसमें गया, जहानाबाद, अरवल, लखीसराय, शेखपुरा, मुंगेर, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, जमुई और बांका जिले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करने की बातें सामने आई है. बोधगया से टीम पटना पहुंचकर बिहार के मुख्य सचिव समेत दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करके दिल्ली लौट जाएगी.

कोरोना संकट में वोटिंग की बड़ी तैयारी

मुख्य निर्वाचन आयुक्त के सुनील अरोड़ा के मुताबिक बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान 65,333 पोलिंग स्टेशन थे. जिसे एक लाख से ज्यादा कर दिया है. 2015 में वोटर्स की संख्या 6.7 करोड़ थी. अब यह बढ़कर 7.29 करोड़ हो चुकी है. इस बार के विधानसभा चुनाव में 3.85 करोड़ पुरुष के अलावा 3.4 करोड़ महिला वोटर भी हैं. कोरोना संकट के बीच होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग पूरी तरह तैयार है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षित चुनाव की तैयारियां जारी है. मतदाताओं की सुरक्षा को देखते हुए पोलिंग स्टेशन की संख्या बढ़ा दी गई है.

पहले चरण में गया जिले में भी वोटिंग

खास बात यह है कि पहले चरण में गया जिले की विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. इसको देखते हुए चुनाव आयोग की टीम की हाई-लेवल मीटिंग की गई है. चुनाव आयोग की टीम वोटिंग से पहले हर तरह की दिक्कतों को देखकर उसे दूर करने में जुटी है. जिससे चुनाव में किसी तरह की दिक्कत ना हो. एक दिन पहले भी टीम ने राजधानी पटना में चुनावी तैयारियों का जायजा लिया था. आयोग की टीम ने बिहार के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र और मतदान केंद्र के बारे में सभी राजनीतिक दलों और व्यक्तिगत उम्मीदवारों से सुझाव भी मांगा था. इस दौरान कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने सुझाव भी साझा किए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें