1. home Hindi News
  2. national
  3. ayodhya ram mandir bhoomi pujan latest news special preparation for bhoomi poojan in foreign countries national prayer in america

Ram Mandir Bhoomi Pujan: विदेशों में गूंजेगी रामधुन, अमेरिका में होगी राष्ट्रीय प्रार्थना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विदेशों में गूंजेगी रामधुन
विदेशों में गूंजेगी रामधुन
फोटो - सोशल मीडिया

Ram Mandir Bhoomi Pujan : राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर अयोध्या राममय होने की ओर अग्रसर है. सरयू तट से लेकर राम की पैड़ी का कायाकल्प देखते ही बन रहा है. अयोध्या को उसकी आभा के अनुरूप दर्शाने के लिए जगह-जगह मंदिर एवं अन्य स्थलों पर धार्मिक पेंटिंग की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर नयाघाट से फैजाबाद तक सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. सड़क से लेकर बिजली की लाइन तक दुरुस्त किये गये हैं. मुस्लिम महिलाएं रामलला के लिए राखी तैयार कर रही हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी राखियां बनायी जा रही हैं.

रामलला के दरबार में जले दो किलो चांदी से बने दीये : श्री रामजन्मभूमि में चांदी के दीप जला दिये गये हैं. दीपक का सेट दो किलो चांदी से बना है. इधर, भूमिपूजन को लेकर अयोध्या में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर सोमवार से पाबंदी लगा दी गयी है. पहचान पत्र के अभाव में किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं होगी.

विदेशों में भी जलेंगे दीये, मनेगा त्योहार राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के अवसर पर उत्तर अमेरिका के हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना की जायेगी. अमेरिका के अलावा कनाडा और कैरिबियाई द्वीपों के मंदिर भी भगवान राम की भक्ति में डूबे रहेंगे. कैलिफोर्निया के बे इलाके में इस दिन को एक त्योहार के रूप में मनाने की तैयारी है.

अमेरिका में सामूहिक मंत्रोच्चार, होगा अनूप जलोटा का भजन : अमेरिका में पांच अगस्त को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर की आधारशिला रखेंगे तब उस अवसर पर प्रार्थनाओं का आयोजन किया जायेगा. उत्तर अमेरिका में सामूहिक मंत्रोच्चारण होगा, जिसके बाद अनूप जलोटा और संजीवनी भेलांडे का भजन सुना जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें