1. home Hindi News
  2. national
  3. assurance given to government of india making every effort to comply with new it rules twitter spokesperson ksl

भारत सरकार को दिया आश्वासन, नये आईटी नियमों के पालन के लिए कर रहे हरसंभव प्रयास, जारी रखेंगे सरकार से बातचीत : ट्विटर प्रवक्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्विटर
ट्विटर
ANI

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच जारी टकराव के बीच ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा है कि ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है. साथ ही भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नये आईटी नियम के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ट्विटर के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा है कि ट्विटर भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और बना भी रहा है. इस सेवा पर होनेवाली महत्वपूर्ण सार्वजनिक बातचीत की सेवा कर रहा है. हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नये दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है.

साथ ही प्रवक्ता ने कहा है कि हमारी प्रगति पर एक सिंहावलोकन भारत सरकार के साथ विधिवत साझा किया गया है. हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने ट्विटर को अंतिम चेतावनी देते हुए कहा था कि नये नियमों का पालन तुरंत शुरू करें, नहीं तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं.

मालूम हो कि केंद्र सरकार और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के टकराव के बीच भारत सरकार ने नोटिस जारी कर नये आईटी नियमों के अनुपालन के लिए 'आखिरी मौका' दिया है. इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (मेइटी) ने कहा था कि ट्विटर की ओर से नये नियमों का अनुपालन नहीं करने से स्पष्ट है कि ट्विटर में प्रतिबद्धता की कमी है.

मेइटी के नये दिशा-निर्देश 26 मई, 2021 से ही प्रभावी हैं. इसके बावजूद सद्भावना के तहत ट्विटर इंक को आखिरी मौका देते हुए केंद्र सरकार ने नोटिस जारी किया था. मालूम हो कि पांच जून, 2021 को उप राष्ट्रपति एम वेंकैय नायडू और संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित तीन बड़े नेताओं के निजी अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिये गये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें