1. home Hindi News
  2. national
  3. allahabad high courts lucknow bench takes suo motu cognizance of the hathras case court seeks response from acs home dgp adg law order by 12th october rjh

Hathras Case : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया, 12 अक्तूबर तक ACS होम, डीजीपी, एडीजी सहित इन अधिकारियों से मांगा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Allahabad High Court 's Lucknow bench
Allahabad High Court 's Lucknow bench
Photo : Twitter

लखनऊ : इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच ने आज हाथरस गैंगरेप मामले में स्वत: संज्ञान लिया. कोर्ट ने ACS होम, डीजीपी, एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी से 12 अक्तूबर तक जवाब मांगा है. गौरतलब है कि मंगलवार 29 सितंबर को हाथरस की 19 वर्षीय युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी थी. उसके साथ 14 सितंबर को हैवानियत की गयी थी जब वह खेत में घास काट रही थी.

पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. इधर राजनीति भी खूब हो रही है. पीड़िता की मौत के बाद योगी सरकार सवालों के घेरे में है और कांग्रेस हमलावर है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मिलने की कोशिश की. लेकिन प्रशासन ने उन्हें नोएडा में ही रोक दिया. कुछ देर के लिए उनकी गिरफ्तारी भी हुई.

इधर आज प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि एफएसएल (FSL) में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह कहा गया है कि पीड़िता की मौत गरदन पर चोट के कारण हुई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें