33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिना सिक्योरिटी के रह गये कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी, बाबुओं समेत 13 लोगों की सुरक्षा वापस

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी, भाजपा के सांसद रमेश कौशिक और आम आदमी पार्टी समेत करीब 13 लोगों की सुरक्षा वापस ले लिया है. पुलिस की ओर से जिन लोगों की सुरक्षा हटायी गयी है, उनमें दिल्ली सरकार के बड़े अधिकारी भी शामिल हैं. पुलिस की ओर से की गयी […]

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी, भाजपा के सांसद रमेश कौशिक और आम आदमी पार्टी समेत करीब 13 लोगों की सुरक्षा वापस ले लिया है. पुलिस की ओर से जिन लोगों की सुरक्षा हटायी गयी है, उनमें दिल्ली सरकार के बड़े अधिकारी भी शामिल हैं. पुलिस की ओर से की गयी इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी आदि अब बिना किसी सिक्योरिटी के ही हो जायेंगे.

इस खबर को भी पढ़िये : बकरे के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग, मालिक पहुंचा थाने

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने नेताओं और अधिकारियों को दी जाने वाली सुरक्षा की पुर्नसमीक्षा के बाद इन 13 लोगों की सुरक्षा हटाने का फैसला किया है. बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा में यह पाया गया है कि जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गयी है, उन्हें अब किसी प्रकार की सुरक्षा की जरूरत नहीं थी. सरकार को इनकी सुरक्षा पर अतिरिक्त बोझ वहन करना पड़ रहा था.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस समय-समय पर लोगों को दी गयी सुरक्षा की समीक्षा करती ही रहती है. ऐसे में जब पुलिस को लगता है कि जिन लोगों को सुरक्षा दी गयी है, उनकी जान को अब किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है, तो वह उनकी सुरक्षा को वापस ले लेती है. बताया जा रहा है कि पुलिस की ओर से फिलहाल वाई के स्थान पर अब इन लोगों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, पुलिस की ओर से दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल तेंजेद्र खन्ना समेत कई लोगों की सुरक्षा घटायी गयी है. दिल्ली पुलिस के पास ऐसे 84 लोगों की सुरक्षा का जिम्मा था, लेकिन 13 लोगों की सुरक्षा हटाने के बाद अब ये आकड़ा 71 हो गया है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, फिलहाल दिल्ली पुलिस की ओर से आम आदमी पार्टी के मंत्री इमरान खान, कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी, भाजपा के सांसद रमेश कौशिक, दिल्ली के दो पूर्व मुख्य सचिव पीके त्रिपाठी औऱ केके शर्मा, दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त और संयुक्त आयुक्त की सुरक्षा वापस ले ली गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें