36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले संजय राउत- एयरलाइन कंपनियों का बर्ताव माफिया गुंडों जैसा

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्‍पल से हमला वाला ममला अब तक शांत नहीं हुआ है. जहां एक ओर एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड पर लगाये गये हवाई यात्रा पर बैन को वापस नहीं लिया है, वहीं दूसरी ओर शिवसेना सांसद गायकवाड के समर्थन में उतर गयी है. संजय राउत […]

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्‍पल से हमला वाला ममला अब तक शांत नहीं हुआ है. जहां एक ओर एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड पर लगाये गये हवाई यात्रा पर बैन को वापस नहीं लिया है, वहीं दूसरी ओर शिवसेना सांसद गायकवाड के समर्थन में उतर गयी है. संजय राउत ने कहा,एयरलाइन कंपनियों का बर्ताव माफिया गुंडों की तरह है. जांच पूरी हो तब पता चलेगा कि किसने क्या किया.

शिवसेना सांसदों ने आज एयर इंडिया पर कार्रवाई को लेकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मिले. सांसदों ने स्पीकर से मिलकर एयर इंडिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि सांसद रवींद्र गायकवाड पर लगाये गये बैन को भी हटाया जाए.

ज्ञात हो कुछ दिनों पहले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड ने एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ हवाई यात्रा के दौरान मारपीट की थी. जिसके बाद एयर इंडिया सहित ने उनके हवाई यात्रा पर बैन लगा दिया. मामले ने तूल पकड़ा और शिवसेना ने लोकसभा में भी इस मुद्दे को उठाया और काफी हंगामा किया.
इस मुद्दे पर शिवसेना को समाजवादी पार्टी का भी समर्थन मिला. समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश यादव ने संसद में एयरलाइंस पर जमकर बरसे और कहा, जो भी हुआ उसका मैं र्सम‍थन नहीं करता, लेकिन जिस तरह से सभी एयरलाइंस सांसद रवींद्र को टिकट नहीं दे रही हैं, वो तरीका गलत है. उन्‍होंने कहा, वो इस तरह से किसी को एयरलाइंस में यात्रा करने से नहीं रोक सकते हैं.
* नागर विमानन मंत्री ने घटना को अशोभनीय बताया था
नागर विमानन मंत्री ने अशोक गजपति राजू ने इस घटना पर कहा, ‘‘शारीरिक हमला कभी प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा और उसकी हमेशा निंदा की जाएगी. यह कभी नहीं होना चाहिए था…. एयरलाइन कर्मी पर हमला करने का कोई मतलब नहीं है. ‘ नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘विमानन नेटवर्क में अशोभनीय आचरण एवं हिंसा खेदजनक है. हर ऐसी घटना की जांच करायी जाएगी और उपयुक्त कार्रवाई होगी.’
क्या है पूरा मामला
पुणे से दिल्ली जाने के दौरान शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड ने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पलों से बुरी तरह पीटा था. उनका आरोप था कि बिजनिस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें एकॉनामी क्लास में सफर करना पड़ा था.
महाराष्ट्र के मराठवाडा क्षेत्र के उस्मानाबाद से 57 वर्षीय लोकसभा सदस्य रवींद्र गायकवाड ने खुद दावा किया कि उन्होंने एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को 25 बार चप्पल से मारा. प्रबंधक उन्हें विमान से उतरने के लिए मनाने गये थे क्योंकि उनके नहीं उतरने से 40 मिनट से विमान वहां खड़ा था.
एयर इंडिया ने कहा, ‘‘सांसद हिंसक हो गए, उन्होंने प्रबंधक का चश्मा तोड़ दिया, उनकी शर्ट फाड़ दी और उन्हें 16-17 बार चप्पल से मारा.’ दिल्ली आने के लिए पुणे में विमान में सवार होने के दौरान भी उड़ान में बिजनिस क्लास सीटें नहीं होने को लेकर गायकवाड की एयर इंडिया के अधिकारियों के साथ कहासुनी हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें