29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पद्मानभस्वामी मंदिर में सलवार-कमीज पहनकर प्रवेश नहीं कर पायेंगी महिलाएं

कोच्चि : पद्मनाभस्वामी मंदिर में महिलाएं अब सलवार और कमीज पहनकर भी प्रवेश नहीं कर पायेंगी. मंदिर में कुछ दिनों पहले तक लोगों को सलवार और कमीज पहनकर प्रवेश की इजाजत दी गयी थी लेकिन बाद में इसका विरोध शुरू हो गया, आज केरल हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए साफ कर दिया कि […]

कोच्चि : पद्मनाभस्वामी मंदिर में महिलाएं अब सलवार और कमीज पहनकर भी प्रवेश नहीं कर पायेंगी. मंदिर में कुछ दिनों पहले तक लोगों को सलवार और कमीज पहनकर प्रवेश की इजाजत दी गयी थी लेकिन बाद में इसका विरोध शुरू हो गया, आज केरल हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए साफ कर दिया कि महिलाएं ड्रेस कोर्ड के बगैर मंदिर में प्रवेश नहीं कर पायेगी.

उन्हें प्रवेश से पहले मुंडू (धोती) पहननी पड़ेगी. कोर्ट ने अपने इस फैसले से साफ कर दिया कि मंदिर के मुख्य तंत्री का लिया गया फैसला ही सही माना जायेगा. मंदिर के कार्यकारी अधिकारी केएन सतीश को मंदिर से जुड़ी परंपरा में बदलाव करने का कोई हक नहीं है.
कोर्ट के इस फैसले से एक बार फिर मंदिर में ड्रेस कोर्ड को लेकर दी गयी छूट खत्म हो गयी याचिका में मांग की गई थी कि सलवार कमीज और चूड़ीदार पहनी महिलाओं को भी मंदिर के भीतर जाने की इजाजत दी जाए. इस याचिका को अब सिरे से खारिज कर दिया गया है. अदालत ने यह आदेश निजी पार्टियों की याचिका पर विचार के बाद लिया है.
ड्रेस कोर्ड को लेकर मंदिर के कई समूहों की अलग- अलग राय थी लेकिन अब कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया है. पद्मनाभस्वामी मंदिर कई बार चर्चाओं में रहा है कभी किसी को प्रवेश ना मिलने के कारण तो कभी मंदिर के खजाने के कारण. अब ड्रेस कोर्ड को लेकर छिड़ी बहस ने एक बार फिर इसे चर्चा में ला दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें