जम्मू कश्मीर सरकार ने श्रीनगर को स्मार्ट सिटी सूची में शामिल कराने के तौर-तरीकों पर की चर्चा

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर सरकार ने अगले साल जनवरी में केंद्र द्वारा घोषित की जाने वाली ‘स्मार्टसिटी’ की अंतिम सूची में श्रीनगर को स्थान दिलाने के लिए विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ तौर तरीके तय किए हैं. तौर तरीकों पर चर्चा के लिए कल यहां आयुक्त सचिव (आवास एवं शहरी विकास विभाग ) हृदेश कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 25, 2016 6:42 PM

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर सरकार ने अगले साल जनवरी में केंद्र द्वारा घोषित की जाने वाली ‘स्मार्टसिटी’ की अंतिम सूची में श्रीनगर को स्थान दिलाने के लिए विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ तौर तरीके तय किए हैं.

तौर तरीकों पर चर्चा के लिए कल यहां आयुक्त सचिव (आवास एवं शहरी विकास विभाग ) हृदेश कुमार की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई. बैठक के दौरान कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों में तालमेल स्थापित करने को कहा कि राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी को स्मार्ट सिटी की अंतिम सूची में स्थान मिले.
बैठक में परामर्शदाता– वायेंट्स पार्टनरिंग विजन , द्वारा एक प्रजेंटेशन पेश किया गया जिन्हें श्रीनगर नगर निगम ने श्रीनगर के वास्ते विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा दिया था. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस कंपनी ने कोहिमा को हाल ही घोषित स्मार्ट सिटी की सूची में स्थान दिलाने में नगालैंड सरकार की मदद की है.

Next Article

Exit mobile version