भष्ट्राचार बनाये रखने के लिए कांग्रेस लोकायुक्त का विरोध कर रही हैः भाजपा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के नेता भुवनचंद खंडूरी ने आज कहा कि सत्तारुढ़ कांग्रेस द्वारा लोकायुक्त कानून का विरोध किया जाना यह साबित करता है कि वह राज्य में भ्रष्टचार को बनाये रखना चाहती है.भाजपा के राज्य में सत्ता में रहने के दौरान राज्य विधानसभा में लोकायुक्त विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया गया था.

खंडूरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हाल में उत्तराखंड लोकायुक्त कानून को राष्ट्रपति की मंजूरी मिली है. इसका विरोध करके मौजूदा सरकार का रुख बेनकाब हो गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह साबित करता है कि राज्य सरकार का भ्रष्टाचार से लड़ने का कोई इरादा नहीं है, वह केवल इसे बरकरार रखना चाहती है.’’भाजपा नेता ने कहा कि यदि ऐसी बात नहीं होती तो वह ऐसे कानून का विरोध नहीं करती जो भ्रष्टाचार से लड़ने का एक प्रभावी हथियार है.हालांकि खंडूरी ने इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि राज्य सरकार के पास कानून में संशोधन करने का अधिकार है लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि वह इसके प्रति गंभीर नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘यदि वह कानून में संशोधन के प्रति गंभीर होती तो वह इसका महज विरोध करने और उसके प्रावधानों को असंवैधानिक करार देने के बजाय विधानसभा का विशेष सत्र को बुलाकर प्रक्रिया को आगे बढ़ाती.’’

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें