36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिवसेना को दूसरे के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए : कुलकर्णी

मुंबई : ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के अध्यक्ष सुधीन्द्र कुलकर्णी ने आज खुद को ‘‘शांति का दूत” बताया न कि ‘‘पाकिस्तानी एजेंट” और भगवा पार्टी से कहा कि वह दूसरे लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करे. पाकिस्तान के पूर्व मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक के विमोचन का आयोजन करने के लिए […]

मुंबई : ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) के अध्यक्ष सुधीन्द्र कुलकर्णी ने आज खुद को ‘‘शांति का दूत” बताया न कि ‘‘पाकिस्तानी एजेंट” और भगवा पार्टी से कहा कि वह दूसरे लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करे. पाकिस्तान के पूर्व मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक के विमोचन का आयोजन करने के लिए शिवसेना ने उन्हें पाकिस्तानी एजेंट करार दिया था.

कुलकर्णी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में मुझे पाकिस्तानी एजेंट करार दिया गया है. मैं उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करता हूं. उन्हें भी दूसरों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए.” ओआरएफ ने वर्ली के नेहरु सेंटर में कसूरी की पुस्तक के विमोचन का आयोजन किया था जो कल शाम कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित हुआ.
उन्होंने कहा, ‘‘जब कहा जाता है कि मैं पाकिस्तानी एजेंट हूं तो मैं कहता हूं कि हां मैं एक एजेंट हूं लेकिन मैं शांति का एजेंट हूं और बना रहूंगा.” कसूरी की पुस्तक के विमोचन के अवसर पर उनके चेहरे पर कालिख पोतने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उनकी गिरफ्तारी या जमानत से कुछ लेना देना नहीं है. मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है.
” कुलकर्णी ने कहा, ‘‘हमारा देश लोकतांत्रिक है. विचारों एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हमारा मूलभूत अधिकार है.” उन्होंने कहा, ‘‘ओआरएफ गैर राजनीतिक संगठन है. मैं शिवसेना…भाजपा के रिश्तों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता.” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामकाज पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कुलकर्णी ने कहा, ‘‘जिस दिन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पदभार संभाला है उन्होंने दक्षिण एशिया में नई शुरुआत का प्रयास किया है.” कुलकर्णी भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के भाषण लेखक रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें