याकूब की याचिका खारिज करने वाले न्यायाधीशों की सुरक्षा बढ़ाई गयी

नयी दिल्ली : याकूब मेमन को फांसी देने पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज करने वाले उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की सुरक्षा ऐहतियातन बढ़ा दी गयी है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति प्रफुल्ल चंद्र पंत और न्यायमूर्ति अमिताभ रॉय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 30, 2015 9:35 PM

नयी दिल्ली : याकूब मेमन को फांसी देने पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज करने वाले उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की सुरक्षा ऐहतियातन बढ़ा दी गयी है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति प्रफुल्ल चंद्र पंत और न्यायमूर्ति अमिताभ रॉय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. यह एक ऐहतियाती कदम है. न्यायाधीशों के आवास पर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गयी है और उनके क्षेत्र में दिल्ली पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गयी है.

तीनों न्यायाधीश की पीठ ने 1993 के मुंबई विस्फोटों के दोषी के खिलाफ जारी डेथ वारंट को बरकरार रखा था. पीठ ने याकूब के डेथ वारंट पर रोक लगाने के लिए कल देर रात के बाद दाखिल एक याचिका को भी आज तडके खारिज कर दिया. इससे पहले राष्ट्रपति ने कल रात याकूब की दूसरी दया याचिका को खारिज कर दिया था. इस बीच गृह मंत्रालय ने देशभर में संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त निगरानी और सुरक्षा बल तैनात करने के लिए परामर्श जारी किया है. सीमावर्ती राज्यों में अर्द्धसैनिक बलों को अत्यधिक चौकसी बरतने को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version