30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मदरसा विवाद : मुंब्रा के स्थानीय लोगों ने फडणवीस के पुतले जलाए

ठाणे: केवल धार्मिक शिक्षा देने वाले मदरसों की मान्यता समाप्त करने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ मुस्लिम बहुल मुंब्रा के स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के पुतले जलाए. अल्पसंखयक समुदाय के लोगों ने अमृत नगर में कल सरकार के फैसले के खिलाफ जहां विरोध प्रदर्शन किया […]

ठाणे: केवल धार्मिक शिक्षा देने वाले मदरसों की मान्यता समाप्त करने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ मुस्लिम बहुल मुंब्रा के स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के पुतले जलाए.

अल्पसंखयक समुदाय के लोगों ने अमृत नगर में कल सरकार के फैसले के खिलाफ जहां विरोध प्रदर्शन किया वहीं जिले के स्थानीय संरक्षण मंत्री एकनाथ शिंदे ने लोगों से उस सर्वेक्षण में मदद की अपील की जिसके तहत ‘स्कूल से बाहर ’ के छात्रों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

कालवा-मुंब्रा से विधायक और राकांपा नेता जितेन्द्र अहद भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार ने यह फैसला आरएसएस के प्रभाव में आकर लिया है.

अहद ने कहा कि महाराष्ट्र में 1,990 मदरसा हैं जिनमें 2.50 लाख छात्र तालीम हासिल करते हैं. इस फैसले से ये संस्थान अपनी पहचान और मिलने वाले लाभ खो देंगे.

उन्होंने कहा यह कुछ नहीं बल्कि अल्पसंखयक समुदाय के छात्रों को मुख्यधारा से बाहर रखने और मतभेद पैदा करने का केंद्र और राज्य सरकार का प्रयास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें