25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विरप्पा मोइली पर लगे साहित्य चोरी के आरोप, द हिंदू अखबार ने वेबसाइट से हटाया लेख

नयी दिल्ली : आप पार्टी के साथ कांग्रेस के लिए भी एक बुरी खबर है. इन दोनों दलों के नेताओं पर ऐसे गंभीर आरोप लग रहेहैं जो हैरानी पैदा करने वालेहैं. भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर चर्चा में रहने वाली कांग्रेस पार्टी के एक नेता के उपर जहां साहित्य चोरी का आरोप लगा है. वहीं, […]

नयी दिल्ली : आप पार्टी के साथ कांग्रेस के लिए भी एक बुरी खबर है. इन दोनों दलों के नेताओं पर ऐसे गंभीर आरोप लग रहेहैं जो हैरानी पैदा करने वालेहैं. भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर चर्चा में रहने वाली कांग्रेस पार्टी के एक नेता के उपर जहां साहित्य चोरी का आरोप लगा है. वहीं, भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर सत्ता में आने वाली आम आदमी पार्टी के एक नेता जितेंद्र तोमर के उपर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली पर साहित्य चोरी का आरोप लगा है. द न्यूज मिनट की रिपोर्ट के मुताबिक मोइली पर यह आरोप लगने के बाद अंग्रेजी अखबार द हिन्दू ने अपनी वेबसाइट से उनका लेख हटा दिया है.

फ्राम वेलफेयर टू पैर्टनलिज्म शीर्षक से कांग्रेस नेता का लेख अखबार में बीते 11 जून को छपा था. इस लेख में उन्होंने लिखा था कि किस तरह मोदी सरकार ने सोशल सेक्टर का बजट घटा दिया है. द हिन्दू की वेबसाइट ने इस लेख को अपनी वेबसाइट से हटाने की जानकारी वेबसाइट पर भी दी है. मोइली पर आरोप है कि उन्होंने अपने लेख के कई पैराग्राफ हूबहू जी संपत के इसी अखबार में 26 मई को छपे लेख से नकल किए हैं. द न्यूज मिनट ने यह भी दावा किया है कि लेख के कई दूसरे वाक्य भी चुराए गए हैं. कांग्रेस सांसद मोइली की इस मामले पर अभी तक कोई प्रतिक्रि या सामने नहीं आई है. वहीं, द हिन्दू इस मामले की जांच कर रहा है.

उधर, सूत्रों के मुताबिक फर्जी डिग्री मामले में फंसे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को आम आदमी पार्टी से बाहर किया जा सकता है. तोमर कांड से पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बेहद नाराज हैं. सूत्रों की मानें तो तोमर ने गलत दलील और गलत दस्तावेज दिखाकर पार्टी को अंधेरे में रखा. झूठी आरटीआइ दिखाकर पार्टी नेताओं को विश्वास में लेने की कोशिश की. पुलिस जांच में आरटीआई के फर्जी होने की बात सामने आई है. इन सब बातों के सामने आने के बाद पार्टी तोमर को निकालने पर विचार कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें