काला धन मामले में स्वामी की याचिका पर न्यायालय आज करेगा सुनवाई

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से कहा कि काला धन मामले पर वह मंगलवार को सुनवाई करेगा जब विशेष जांच दल द्वारा इस प्रकरण में नई प्रगति रिपोर्ट दाखिल किये जाने की संभावना है. प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू, न्यायमूर्ति अरुण मिश्र और न्यायमूर्ति अमिताव राय की खंडपीठ ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 12, 2015 8:59 AM

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से कहा कि काला धन मामले पर वह मंगलवार को सुनवाई करेगा जब विशेष जांच दल द्वारा इस प्रकरण में नई प्रगति रिपोर्ट दाखिल किये जाने की संभावना है. प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू, न्यायमूर्ति अरुण मिश्र और न्यायमूर्ति अमिताव राय की खंडपीठ ने कहा कि इस मामले पर मंगलवार को शाम चार बजे सुनवाई की जायेगी. भाजपा नेता ने अपनी याचिका में काला धन वापस लाने के लिये कुछ सुझाव दिये हैं.

इससे पहले, शीर्ष अदालत ने उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एम बी शाह की अध्यक्षता वाले विशेष जांच दल से कहा था कि 12 मई तक काला धन मामले की जांच की प्रगति की रिपोर्ट दाखिल की जाये. इससे पहले, न्यायालय ने विशेष जांच दल से कहा था कि वह विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने के संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी द्वारा दिये गये सुझावों पर विचार करे. राम जेठमलानी ने ही 2009 में इस मसले पर जनहित याचिका दायर की थी.

न्यायालय ने विशेष जांच दल से यह भी कहा था कि इन सुझावों पर कानून के अनुरुप विचार किया जाये और सीलबंद लिफाफे में वह अपनी प्रगति रिपोर्ट शीर्ष अदालत के पास भेजे.

Next Article

Exit mobile version