बर्लिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान खराब, एयरइंडिया ने भेजा स्‍टैंडबाई जंबो विमान

नयी दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्‍ली से पेरिस, तोलूज और हैनोवर से होते हुए जर्मनी के बर्लिन की यात्रा कराने वाले एयर इंडिया वन बोइंग 747-400 747-400 विमान में तकनीकीखराबी होने के कारण उसके स्थान पर दूसरा विमान जर्मनी भेजा गया है. यह विमान मंगलवार सुबह मंबई से रवाना किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 15, 2015 1:56 PM

नयी दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्‍ली से पेरिस, तोलूज और हैनोवर से होते हुए जर्मनी के बर्लिन की यात्रा कराने वाले एयर इंडिया वन बोइंग 747-400 747-400 विमान में तकनीकीखराबी होने के कारण उसके स्थान पर दूसरा विमान जर्मनी भेजा गया है.

यह विमान मंगलवार सुबह मंबई से रवाना किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विमान का इस्‍तेमाल कनाडा के ओटावा जाने के लिए किया. एयर इंडिया ने इस विशेष विमान के साथ अतिरिक्‍त चालक दलों का एक समूह भी मुंबई से जर्मनी के बर्लिन के लिए भेजा है.
एयरइंडिया ने बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक जब देश के प्रधानमंत्री विदेश यात्रा पर होते हैं तो आपातस्थिति से निबटने के लिए स्‍टैंडबाई में एक जंबो एयरक्राफ्ट रखती है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल को शुरू हुई अपनी तीन देशों की यात्रा पर हैं. फ्रांस और जर्मनी की यात्रा के बाद मोदी अपनी विदेश यात्रा के अंतिम चरण में कनाडा पहुंचे हैं. नरेंद्र मोदी 18 अप्रैल को स्‍वदेश लौटने वाले हैं.

Next Article

Exit mobile version