32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आध्यात्मिक गुरु रवि शंकर को धमकी देने वाले आतंकी की खोज में जुटी मलेशियाई पुलिस

कुआलालंपुर/नयी दिल्ली : पिछले दिनों भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर को आतंकी संगठन के द्वारा कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने वाले की खोज में मलेशियाई पुलिस लग गयी है. मामले की जांच में लगी पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस पत्र भेजने वाले का […]

कुआलालंपुर/नयी दिल्ली : पिछले दिनों भारतीय आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर को आतंकी संगठन के द्वारा कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने वाले की खोज में मलेशियाई पुलिस लग गयी है. मामले की जांच में लगी पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस पत्र भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही है. यह पत्र कुआलालंपुर के नजदीक शाह आलम उपनगर में आर्ट ऑफ लीविंग की मलेशियाई शाखा कार्यालय के करीब से भेजा गया है.

रविशंकर सप्ताहांत में पेनांग में थे. पुलिस महानिरीक्षक खालिद अबू बकर ने सप्ताहांत में पेनांग में एक योग कार्यक्रम के दौरान आध्यात्मिक गुरु को एक पत्र मिलने की पुष्टि की है. इस कार्यक्रम में जार्ज टाउन और बातू कवान के हजारों लोगों ने भाग लिया था. यह पत्र पेनांग के उस होटल के प्रबंधक के नाम पर भेजा गया है जिसमें अपनी यात्रा के दौरान रवि शंकर ठहरे थे. इस पत्र में आईएसआईएस का काला झंडा लगा हुआ है और एक बिना धड वाले व्यक्ति की तस्वीर लगी हुयी है.
पत्र में प्रबंधक को धमकी दी गयी है कि अगर रवि शंकर को मलेशिया में अपनी हिन्दू गतिविधियां चलाने की अनुमति दी जाती है तो उसके होटल को ‘‘नष्ट’’ कर दिया जाएगा. मलेशिया बहुजातीय मुस्लिम बाहुल्य देश है. इस देश में दो करोड 80 लाख आबादी रहती है जिसमें आठ प्रतिशत भारतीय मूल के नागरिक हैं और अधिकांश हिन्दू हैं. पत्र में यह भी दावा किया गया है कि रविशंकर और उनका संगठन आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन ईरान और इराक में इस्लामी मामलों में दखल दे रहा है और मध्य पूर्व में मुस्लिमों का धर्मांतरण करवा रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें