31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार और असम में बाढ़ के स्थायी समाधान का शत्रुघ्न सिन्हा, आदिल हुसैन, पंकज त्रिपाठी ने किया आह्वान

मुंबई/नयी दिल्ली : असम, बिहार में बाढ़ पर चिंता प्रकट करते हुए आदिल हुसैन, पंकज त्रिपाठी, अभिनेता-नेता शत्रुघ्न सिन्हा जैसी बॉलीवुड की नामी गिरामी हस्तियों ने हर साल की विभीषिका के स्थायी समाधान की मांग की है. बिहार में 12 जिलों में बाढ़ से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 80 […]

मुंबई/नयी दिल्ली : असम, बिहार में बाढ़ पर चिंता प्रकट करते हुए आदिल हुसैन, पंकज त्रिपाठी, अभिनेता-नेता शत्रुघ्न सिन्हा जैसी बॉलीवुड की नामी गिरामी हस्तियों ने हर साल की विभीषिका के स्थायी समाधान की मांग की है.

बिहार में 12 जिलों में बाढ़ से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 80 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. असम के 33 जिलों में 19 जिले बाढ़ प्रभावित हैं और यहां 70 लोगों की मौत हो चुकी है और 28 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, हर साल सामना करना पड़ता है. लेकिन, यह वक्त एक दूसरे पर दोष मढ़ने का नहीं है. यह समाधान का, राहत और मुआवजे का समय है. लोग सड़कों पर आ गए हैं और न्यूनतम या बिना किसी सुविधा के राहत शिविरों में रह रहे हैं.

असम के गोलपाड़ा जिले से ताल्लुक रखने वाले हुसैन ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी समस्या से निजात पाने के लिए देश के पास कोई ठोस योजना नहीं है. हुसैन ने कहा कि असम में हर साल बाढ़ जैसी स्थिति रहती है और प्रशासन को स्थायी समाधान निकालने की जरूरत है.

बिहार के छपरा जिले से जुड़े त्रिपाठी ने अपने राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए दूरगामी समाधान का आह्वान किया. असम के कामरूप जिले में एक गांव की रहने वाली राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार रीमा दास ने कहा कि वह बचपन से ही बाढ़ के कारण तबाही देखती रही हैं.

उन्होंने कहा, लोगों की जान जाती है, रोजी-रोटी प्रभावित होती है. घर बर्बाद हो जाते हैं, पशु बह जाते हैं. हम प्रकृति को तो नहीं नियंत्रित कर सकते लेकिन नुकसान रोकने के लिए कदम उठा सकते हैं.

अभिनेता शेखर सुमन ने भी बाढ़ को चिंता का विषय बताया और समाधान का आह्वान किया. चर्चित अदाकार मनोज वाजपेयी ने भी बाढ़ को लेकर दुख जताते हुए लोगों से सामने आने और जितना संभव हो दान देने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें