खबर पक्की है : 21 सितंबर को इटली में अपने मंगेतर के साथ सगाई करेंगी अंबानी की लाडली ईशा

मुंबई : भारत ही नहीं, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की बेटी की शादी पक्की हो चुकी है. सगाई की एक पार्टी मुंबई में हो चुकी है, लेकिन अंबानी की लाडली ईशा अंबानी अपने मंगेतर आनंद पीरामल को 21 सितंबर को इटली में सगाई की अंगूठी पहनायेंगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2018 12:37 PM

मुंबई : भारत ही नहीं, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की बेटी की शादी पक्की हो चुकी है. सगाई की एक पार्टी मुंबई में हो चुकी है, लेकिन अंबानी की लाडली ईशा अंबानी अपने मंगेतर आनंद पीरामल को 21 सितंबर को इटली में सगाई की अंगूठी पहनायेंगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी की शादी दिसंबर में होगी. लेकिन, इससे पहले ईशा और आनंद पीरामल इटली में सगाई करेंगे. इटली में इसके लिए बहुत बड़ा आयोजन होने वाला है. इसके लिए अंबानी परिवार के रिश्तेदारों, दोस्तों और बिजनेस पार्टनर्स को इन्विटेशन कार्ड भेजे जा चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मुकेश के बड़े बेटे आकाश अंबानी से पहले ईशा की शादी होगी. दिसंबर में शादी से पहले नवंबर में राजस्थान के उदयपुर में प्री-वेडिंग बैश की भी तैयारी है. ऐसा सूत्र बताते हैं. हालांकि, 30 मई को मुंबई में आकाश और श्लोका मेहता की सगाई के बाद कयास लगाये जा रहे थे कि ईशा से पहले उनकी शादी होगी, लेकिन अब खबर है कि नीता की लाडली पहले दुल्हन बनेगी. आकाश उसके बाद सेहरा बांधेंगे.

भारतीय रीति-रिवाज का पालन

सूत्रों की मानें, तो 12 दिसंबर को मुंबई में ईशा और आनंद सात फेरे ले सकते हैं. बताया जाता है कि भारतीय रीति-रिवाजों के तहत घर की लड़की की शादी पहले की जाती है. अंबानी परिवार भी इस परंपरा को निभाते हुए आकाश से पहले ईशा की शादी करना चाहता है.

ईशा के ग्रेजुएशन सेरेमनी में पहुंचा था परिवार

13 सितंबर को ईशा अंबानी ने अपनी एमबीए की डिग्री हासिल की. ईशा ने जून में ही स्‍टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्‍कूल से मास्‍टर इन बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन (MBA) की डिग्री हासिल की. इस अवसर पर 13 सितंबर को ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित कीगयी, जिसमें उन्हें डिग्री सौंपी गयी. इस मौके पर ईशा अंबानीके पूरे परिवार के साथ उनके मंगेतर आनंद पीरामल भी वहां मौजूद थे.

रिश्तेदारी में बदलेगी चार दशक पुरानी जान-पहचान

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई पार्टी 8 मई को मुंबई के एंटीलिया (मुकेश अंबानी का घर) में हुई थी. पार्टी में खेल जगत से लेकर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शिरकत की. ईशा और आनंद लंबे समय से दोस्त हैं. दोनों परिवार एक-दूसरे को चार दशक से जानते हैं. चार दशक यह जान-पहचान और दोस्ती अब रिश्तेदारी में बदलने जा रही है.

Next Article

Exit mobile version