26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुकेश खन्ना ने बाल फिल्म सोसाइटी के प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली : अभिनेता मुकेश खन्ना ने शनिवार को कहा कि उन्होंने बाल फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल खत्म होने के दो महीने पहले इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बच्चों की फिल्मों को सिनेमाघर तक पहुंचाने में समर्थन की कमी और संस्था को पर्याप्त कोष नहीं होने का आरोप लगाया. हालांकि, […]

नयी दिल्ली : अभिनेता मुकेश खन्ना ने शनिवार को कहा कि उन्होंने बाल फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल खत्म होने के दो महीने पहले इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बच्चों की फिल्मों को सिनेमाघर तक पहुंचाने में समर्थन की कमी और संस्था को पर्याप्त कोष नहीं होने का आरोप लगाया. हालांकि, यह साफ नहीं है कि उनका इस्तीफा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्वीकार किया है या नहीं.

मंत्रालय के तहत बाल फिल्म सोसाइटी स्वायत्त संस्था के रूप में काम करती है. मंत्रालय से फिलहाल बयान नहीं मिल पाया है. खन्ना ने कहा, ‘हां मैंने इस्तीफा दे दिया है. जो मैं करना चाहता था, मैं यहां कर नहीं पाया. मैं बाल फिल्म सोसाइटी को आगे ले जाना चाहता था और फिल्मों को सिनेमाघर तक पहुंचाना चाहता था. हमारे पास 260 फिल्में हैं, लेकिन वे सहेज के रखी हुई हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कभी-कभार महोत्सवों या स्कूलों में ये दिखायी जाती हैं. अगर सिनेमाघरों तक उनकी पहुंच नहीं होगी, तो बच्चे उन्हें देख नहीं पायेंगे.’ उनका तीन साल का कार्यकाल अप्रैल में खत्म होना था.

अभिनेता टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक ‘शक्तिमान’ से बहुत चर्चित हुए थे. छोटे परदे पर बीआर चोपड़ा के ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह के किरदार से उन्होंने शोहरत पायी थी. खन्ना ने कहा कि वह सोसाइटी में इस मकसद से शामिल हुए थे कि गुणवत्तापूर्ण फिल्मों के निर्माण किये जायेंगे जिन्हें सिनेमाघरों में दिखाया जा सकेगा. उनके मुताबिक सोसाइटी को मंत्रालय से सालाना 10 करोड़ रुपये मिलते हैं. उन्होंने कहा, ‘ऐसी फिल्में बनाने के लिए कोष की कमी है. मैं ज्यादा आवंटन के लिए पिछले दो साल से जोर लगा रहा था, लेकिन सफलता नहीं मिली.’ खन्ना ने कहा कि सोसाइटी का अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने आठ फिल्मों का निर्माण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें