38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#NationalPressDay पर नेताओं ने दी शुभकामनाएं कहा, निर्भीक पत्रकारिता का समर्थन

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर #NationalPressDay नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है. कई मंत्री और नेताओं ने ट्वीट करके पत्रकारों को बधाई दी है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडियाकर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता का प्रयोग जिम्मेदारी और तार्किक तरीके […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर #NationalPressDay नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है. कई मंत्री और नेताओं ने ट्वीट करके पत्रकारों को बधाई दी है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडियाकर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता का प्रयोग जिम्मेदारी और तार्किक तरीके से किया जाना चाहिए. स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है, राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर सभी मीडिया कर्मियों को शुभकामनाएं. लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रुप में लोकप्रिय, सक्रिय और स्वतंत्र प्रेस हमारे लोकतांत्रिक जडों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है.

प्रेस की स्वतंत्रता का प्रयोग जिम्मेदारी और तार्किक तरीके से करने का संकल्प लें. खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने ट्वीट किया, एक निष्पक्ष और ईमानदार पत्रकारिता लोकतंत्र में अहम भुमिका निभाता है. कई नेताओं ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर शुभकामाओं के संदेश दिये जिनमें, मनोहर पर्रिकर, सुरेश प्रभु , ममता बनर्जी, रमन सिंह , अशोक गहलोत सहित कई नाम शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी ने भी ट्वीट किया है, राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर शुभकामनाओं, हम निर्भीक पत्रकारिता का समर्थन करते हैं, लोकतंत्र में मीडिया की अहम भूमिका है.
राष्ट्रीय प्रेस दिवस 1966 से प्रति वर्ष मनाया जाता है. प्रथम प्रेस आयोग ने भारत में प्रेस की स्वतंत्रता की रक्षा एवं पत्रकारिता में उच्च आदर्श कायम करने के उद्देश्य से एक प्रेस परिषद् की कल्पना की थी. इसके तहत चार जुलाई 1966 को भारत में प्रेस परिषद् की स्थापना की गई जिसने 16 नंवबर 1966 से अपना विधिवत कार्य शुरु किया। तभी से प्रतिवर्ष 16 नवंबर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के रुप में मनाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें