अजहर ने कहा,भारत में कहीं से भी ‘बाहरी’ उम्मीदवार नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : ‘बाहरी’ होने के कारण स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से सहयोग नहीं मिल पाने की खबरों को खारिज करते हुए पूर्व क्रिकेटर और राजस्थान की टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि वह भारत में कहीं भी ‘बाहरी व्यक्ति’ नहीं हैं. मीडिया रपटों के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान और उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से मौजूदा सांसद अजहर को टोंक में पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड रहा है जो स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता को टिकट दिये जाने की मांग कर रहे हैं.

बाहरी होने के आरोपों के बारे में पूछने पर अजहर ने कहा कि वह भारतीय हैं और भारत में कहीं भी काम करने के लिये स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इन बेकार की बातों में विश्वास नहीं करता. मैं भारतीय हूं और देश में कहीं भी मैं बाहरी व्यक्ति नहीं हूं. लोग काम के लिये चेन्नई से मुंबई चले जाते हैं. भारत में कहीं भी किसी के भी काम करने पर रोक नहीं है. मेरा पहला लक्ष्य विकास कार्य करना है और मैं वही करुंगा.’’ उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता उनके साथ हैं और राजस्थान से चुनाव लडकर वह खुश हैं. पहले उनके पश्चिम बंगाल से चुनाव लडने की अटकलें थी.

भारत के लिये 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेल चुके इस पूर्व कप्तान ने कहा ,‘‘ मुझे मेरी पार्टी ने लोगों की सेवा का मौका दिया है. यह मेरा पहला काम है और मैं बता दूं कि पार्टी का हर कार्यकर्ता मेरे साथ है.’’ अजहर ने कहा ,‘‘ पार्टी आलाकमान ने मुङो राजस्थान से उतारने का फैसला किया है और मैं इससे खुश हूं. अपने कैरियर के दौरान राजस्थान से मेरी अच्छी यादें जुडी हैं. लोगों ने हमेशा मेरा खुले दिल से इस्तकबाल किया है. मैं लोगों से मिल रहा हूं और पिछले संसदीय क्षेत्र में मैने काफी काम किया है जो यहां भी करुंगा.’’ उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि मुरादाबाद और टोंक-सवाई माधोपुर के हालात और मसले अलग हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ मुरादाबाद अलग था और टोंक-सवाई माधोपुर अलग. समस्यायें भी अलग है जिनका मुङो इल्म है. शहर में सडकें अच्छी नहीं है. पानी दूषित है जिसमें क्लोराइड भरा है. ये मूलभूत समस्याओं को मैं दूर करना चाहूंगा.’’ अजहर ने ‘मोदी लहर’ को खारिज करते हुए कहा कि गुजरात में विकास के भाजपा के दावे सच्चाई से परे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि भाजपा के पक्ष में कोई लहर है. यूपीए सरकार ने काफी काम किया है और जहां तक गुजरात के विकास के मोदी के दावों का सवाल है तो विकास के मामले में गुजरात देश में सातवें स्थान पर है.’’

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा ,‘‘ मेरे हिसाब से तो देश में कोई ‘मोदी वेव’ नहीं बल्कि सिर्फ ‘हीट वेव’ है.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ क्रिकेट से मैने बहुत कुछ सीखा है. आप खेल में हार और जीत को गरिमा के साथ स्वीकार करना सीखते हैं. मैं अपने प्रशंसकों : क्रिकेट और राजनीतिक दोनों में : के चेहरों पर मुस्कान देखना चाहता हूं. देशवासियों के प्रति मेरी जिम्मेदारी कभी नहीं बदलेगी, चाहे मैं क्रिकेट खेलूं या सार्वजनिक जीवन में रहूं.’’

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें