1. home Hindi News
  2. live
  3. weather live relief from heat in north west central and east india for the next five days thunderstorm vwt smb

Weather Forecast : जम्मू में बारिश के कारण 2 की मौत, दिल्ली में मौसम सुहाना, जानें अन्य राज्यों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश के आसार
देश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश के आसार
फोटो : ट्विटर
मुख्य बातें

Weather Forecast Updates: आईएमडी ने कहा कि देश के सभी भागों में गर्मी का प्रकोप कम हुआ है और राजस्थान, पंजाब, दिल्ली तथा हरियाणा में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक और गिरावट आई है. उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के किसी भी हिस्से में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी की संभावना नहीं है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू में भारी बारिश के कारण दो की मौत, राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

जम्मू में भारी बारिश के चलते बुधवार को हुई घटनाओं में दो लड़कियों की मौत हो गई और भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा. अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में मंगलवार तड़के घने बादल छाये रहे जिससे बारिश हुई और तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की कमी आई. अधिकारियों ने कहा कि उधमपुर जिले के मनवाल इलाके में बिजली गिरने से 13 वर्षीय एक लड़की झुलस गई और मंगलवार रात को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई. एक अन्य घटना में डोडा जिले के चरला क्षेत्र में जंगल में लकड़ी काटने गई 18 वर्षीय एक लड़की के ऊपर पेड़ गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-NCR में मौसम सुहाना, कई इलाकों में बूंदा-बांदी से तापमान में गिरावट

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश ने दस्तक दे दी है. इससे पहले यहां आसमान में काले घने बादल छाए और तेज हवाएं चलीं. पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने बारिश के बाद राहत की सांस ली है. मौसम सुहाना हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना में बारिश होने से लोगों को मिली गर्मी से राहत

तेलंगाना के शहरी और अन्य हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आईएमडी के मौसम केंद्र ने तेलंगाना की अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि मंचेरियल, जगतियाल, यादाद्री-भोंगिर, मेडचल-मलकाजगिरी और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई. राज्य में आज तड़के कई स्थानों पर बारिश हुई। मंचेरियल जिले के लक्सेटिपेट में नौ सेंटीमीटर बारिश हुई, इसके बाद जगतियाल जिले के धर्मपुरी में आठ सेंटीमीटर बारिश हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि और बारिश

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर को ओलावृष्टि हुई, जबकि अलग-अलग इलाकों में बारिश की वजह से गर्मी से कुछ राहत भी मिली. रोहिणी, पीतमपुरा और पश्चिम विहार के निवासियों ने दोपहर दो बजे के करीब ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सूचना दी. इससे पहले सुबह में आईएमडी ने राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी, गरज के साथ बारिश होने या ओलावृष्टि के साथ 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था. बाद में इस चेतावनी को ऑरेंज श्रेणी में तब्दील कर दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू शहर में बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

बुधवार की सुबह जम्मू शहर में बारिश होने से लोगों को ग

email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना में बारिश के बाद सड़कों पर जलजमाव

तेलंगाना में बुधवार की सुबह बारिश होने के बाद सड़कों के किनारे जलजमाव की समस्या पैदा हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीगढ़ में झमाझम बारिश

पंजाब एवं हरियाणा की संयुक्त राजधानी और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में बुधवार की सुबह सुबह झमाझम बारिश हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा के कटक और भुवनेश्वर में गरज के साथ हल्की बारिश

आईएमडी भुवनेश्वर के वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने कहा कि अगले कुछ घंटों में कटक और भुवनेश्वर ज़िलों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों को बिजली गिरने से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है. बुधवार की सुबह भुवनेश्वर के कई इलाकों में बारिश की बौछारें पड़ी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में बुधवार को धूल भरी आंधी चलने का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में चार मई को धूल भरी आंधी या तूफान चल सकते हैं. बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान के क्रमश: 27 डिग्री सेल्सियस और 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. एक अधिकारी ने बताया कि चार और पांच मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ का पूर्वानुमान है. शहर में कम से कम दो से तीन दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है. तापमान के छह मई तक 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से महाराष्ट्र और राजस्थान में बढ़ेगा गर्मी का प्रकोप, पंजाब हरियाणा यूपी में बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में और शुक्रवार से राजस्थान के कुछ इलाकों में फिर से गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन कहीं-कहीं हल्की बारिश, धूल भरी आंधी और 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में अगले पांच दिन तक गर्मी से मिलेगी राहत

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि देश के सभी भागों में गर्मी का प्रकोप कम हुआ है और राजस्थान, पंजाब, दिल्ली तथा हरियाणा में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक और गिरावट आई है. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के किसी भी हिस्से में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी की संभावना नहीं है. उसने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के अधिकतर हिस्सों में अगले दो से तीन दिन तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव का पूर्वानुमान नहीं है. इसके बाद पारे का स्तर दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें