1. home Hindi News
  2. live
  3. weather forecast today live updates aaj ka mausam 20 april 2022 tuesday bihar jharkhand up delhi news alert vwt mtj

Weather Forecast LIVE : दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों को मिलेगी गर्मी से राहत, आज शाम तक होगी हल्की बारिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप
दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप
फोटो : ट्विटर
मुख्य बातें

Weather Forecast Today Updates: झारखंड के साथ-साथ दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, ओड़िशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 21-22 अप्रैल को आंधी के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है. मौसम की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में बारिश संभव

झारखंड के साथ-साथ दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, ओड़िशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हो सकती है वर्षा

कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तरी तटीय आंध्रप्रदेश, पश्चिमी हिमालय, सिक्किम, हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में चलेगी धूल भरी आंधी

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले 24 से 48 घंटों के दौरान आंधी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा

असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में अगले 24 घंटों के दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम बर्दवान में थोड़ी देर में बदलेगा मौसम

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम बर्दवान में मौसम बदलने वाला है. इन जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका मौसम विभाग ने जतायी है. कहा है कि 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलेंगी. कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. इसलिए आम लोगों से अपील की जाती है कि वे सुरक्षित जगहों पर रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों को मिल सकती है गर्मी से राहत, होगी हल्की बारिश

पूर्वी पाकिस्तान और उत्तरी राजस्थान पर चक्रवातीय सर्कुलेशन बनने जा रहा है. इस कारण अरब सागर से दक्षिणी पूर्वी नमी वाली हवाओं का मिलन पछुआ पवनों से होने की वजह से मैदानी राज्यों पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, एनसीआर, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी और साथ ही साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की संभावना है. पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं हल्की बर्फबारी भी हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच जंगल में लगी आग हुई विकराल

मौसम के चढ़ते पारे से उत्तराखंड के जंगलों में धधकती आग मंगलवार को और विकराल हो गई, जहां केवल पिछले 12 घंटों में वनाग्नि की 117 नई घटनाओं ने 198.9 हेक्टेयर वन क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम चार बजे तक प्रदेश में वनाग्नि की 117 नई घटनाएं सामने आईं, जिनमें से गढ़वाल क्षेत्र में 32, कुमाऊं क्षेत्र में 75 और वन्यजीव क्षेत्रों में 10 घटनाएं दर्ज की गईं. इन घटनाओं में 198.9 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है, जिससे 528000 रू की आर्थिक क्षति हो चुकी है. सोमवार को प्रदेश भर में दावानल की 27 घटनाएं दर्ज की गई थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-एनसीआर में 22 अप्रैल तक हो सकती हल्की बारिश

वहीं, आईएमडी ने पूर्वानुमान जाहिर किया है कि दिल्ली-एनसीआर में 22 अप्रैल तक हल्की-हल्की बारिश होने और 20 अप्रैल को (25-35 किमी प्रति घंटे की गति से) तेज धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान है. 21 और 22 अप्रैल के आसपास गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है, जिसके चलते कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में लू का प्रकोप जारी, इस साल के सीजन में अधिकतम तापमान अपने रिकॉर्ड पर

दिल्ली में मंगलवार को भी लू का प्रकोप जारी रहा और अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से छह डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि यह सीजन का अब तक का उच्चतम तापमान है. शहर में 11 अप्रैल को भी अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया गया था. राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में सात दिन से लू का प्रकोप जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी विक्षोभ, हवा की स्थिति और इस क्षेत्र में बादल छाए रहने के कारण लू का प्रकोप कम होने का अनुमान जताया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें