1. home Hindi News
  2. live
  3. uttarakhand exit poll results 2022 date and time when and where to watch assembly elections exit polls smb

Uttarakhand Exit Poll Updates: एग्जिट पोल पर बोले सीएम धामी- प्रचंड बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand Exit Poll 2022 Live Updates
Uttarakhand Exit Poll 2022 Live Updates
Prabhat Khabar Graphics
मुख्य बातें

Uttarakhand Exit Poll Results 2022 Updates उत्‍तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान संपन्न कराया गया था. वहीं, प्रदेश में गुरुवार 10 मार्च को सुबह 8 बजे से मतगणना होनी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

एग्जिट पोल पर बोले सीएम धामी- उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत से बनेगी बीजेपी की सरकार

लगभग सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है. वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एग्जिट पोल पर कहा कि मुझे लगता है कि असल नतीजे जब आएंगे उसमें भाजपा की कई ज़्यादा सीटें आने वाली हैं और प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

एबीपी न्यूज-सी वोटर्स सर्वे, उत्तराखंड में किंग मेकर की भूमिका में AAP

एबीपी न्यूज और सी वोटर्स के सर्वे के मुताबिक, उत्तराखंड में सत्ताधारी बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. पोल के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की सत्ता जाती दिख रही है. जबकि, कांग्रेस की सत्ता में वापसी की उम्मीदें बढ़ गई हैं. पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी यानि AAP किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

न्‍यूज 24-टुडेज चाणक्‍य के एग्जिट पोल: उत्तराखंड में बीजेपी की जीत! कांग्रेस को झटका

न्‍यूज 24-टुडेज चाणक्‍य के एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है. प्रदेश में बीजेपी को 43 सीट मिलती दिख रही हैं. जबकि, कांग्रेस 24 पर सिमटती दिख रही है. वहीं, अन्‍य को तीन सीटें मिल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ABP-C Voter एग्जिट पोल: कांग्रेस को उत्तराखंड में 32-38 सीट मिलने का अनुमान

उत्‍तराखंड पर ABP-C Voter के सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के आसार है. एग्जिट पोल में कांगेस को 32-38 सीट मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेपी को 26 से 32। आम आदमी पार्टी उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाएगी, एग्जिट पोल यही बता रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

टुडेज चाणक्‍य के एग्जिट पोल: उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार, कांग्रेस को 24 सीटें

टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. चाणक्य के एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को 43 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 24 सीटें और अन्य को 3 सीटों का अनुमान है. पोल में उत्तराखंड में महिलाओं की पसंद बीजेपी बनी और पार्टी को 47.85 फीसदी वोट मिले. वहीं युवाओं ने भी बीजेपी को पसंद किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जनता के बीच सीएम धामी का क्रेज! मामूली अंतर से पिछड़े हरीश रावत

टाइम्‍स नाउ के मुताबिक, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जनता के बीच सीएम पुष्‍कर सिंह धामी का क्रेज दिख रहा है. धामी को 40.51 फीसदी, कांग्रेस के नेता हरीश रावत को 40.05 फीसदी और आम आदमी पार्टी के अजय कोठियाल को 11.10 फीसदी जनता ने वोट किया है. जबकि, 8.35 फीसदी वोट अन्‍य को मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

टाइम्स नाउ एक्जिट पोल: बीजेपी को उत्तराखंड में सबसे अधिक 46.95 फीसदी वोट

टाइम्स नाउ के एक्जिट पोल में उत्तराखंड में बीजेपी की सत्ता में वापसी होती दिख रही है. बीजेपी को 37 सीटें मिलने के अलावा 46.95 फीसदी वोट मिल रहा है. वहीं अगर बात कांग्रेस की करें तो पार्टी को 35.94 फीसदी वोट के साथ 31 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि, उत्तराखंड में पहली बार चुनाव मैदान में उतरी केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी को 8.25 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. साथ ही अन्य को 8.86 फीसदी वोट अन्‍य को मिलता दिख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां जानें उत्तराखंड में किसे कितनी सीट?

एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन सकती है और पार्टी को 37 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं, कांग्रेस को 31 और आम आदमी पार्टी को 1 सीट की संभावना जताई गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

टाइम्‍स नाउ-वीटो एग्जिट पोल, उत्‍तराखंड में हंग असेंबली की स्थिति बनने के आसार

टाइम्‍स नाउ-वीटो एग्जिट पोल (Times Now-Veto) के एग्जिट पोल में उत्‍तराखंड के भीतर हंग असेंबली की स्थिति बनने का अनुमान लगाया गया है. पोल में उत्तराखंड में बीजेपी को 37 सीटें मिलने के आसार जताए गए हैं जो बहुमत के आंकड़े से 2 ज्‍यादा है. वहीं, कांग्रेस को 31 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में किसके हाथ होगी सत्ता की चाबी?

एग्जिट पोल में अनुमान लगाया जा सकेगा कि उत्तराखंड में सत्ता की चाबी किसके हाथ होगी और प्रदेश में बीजेपी को दोबारा जीत मिल रही है या फिर कांग्रेस की वापसी होगी. वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी क्‍या कोई धमाका करने में सफल होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में इस बार चुनावी मुकाबला खासा रोचक होने की उम्मीद

Uttarakhand Exit Poll Results 2022 Updates इस बार उत्तराखंड में चुनावी मुकाबला खासा रोचक होने की उम्मीद है. दरअसल, मतदान के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी बेहतर परिणाम के लिए दम भरना शुरू कर दिया है. एक्जिट पोल आज शाम को आने के साथ ही उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में सियासी हवा का अंदाजा लगाया जा सकेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

10 मार्च को पता चलेगा अंतिम परिणाम

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी का चेहरा सीएम पुष्‍कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) हैं, तो पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) कांग्रेस के अगुवा हैं. हालांकि, उत्‍तराखंड चुनाव का अंतिम परिणाम क्‍या होगा, इसका पता तो दस मार्च को ही चलेगा. उसी दिन मतगणना के बाद निर्वाचन आयोग पांचों राज्‍यों के चुनाव नतीजे (Assembly Election 2022 Result) घोषित करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में इस बार 62.5 फीसदी हुआ मतदान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में 65.56 फीसदी वोट पड़ा था और इस दौरान कांग्रेस को 33.50 प्रतिशत मत मिले, हालांकि उत्तराखंड में पार्टी सबसे बुरा प्रदर्शन करते हुए महज 11 सीटों पर सिमट गई थी. वहीं, बीजेपी ने 46.50 फीसदी के सहारे 57 सीटें अपने नाम कर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इस बार 62.5 फीसदी ही मतदान हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें