1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news today top news uttar pradesh hindi news 22 may 2022 sht

UP Breaking News Live: विधानसभा में CM योगी की सर्वदलीय बैठक समाप्त, कल शुरू होगा विधानमंडल का बजट सत्र

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन जजों को किया बर्खास्त

भ्रष्टाचार के आरोप में 3 अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को बर्खास्त कर दिया गया है. 5 जजों के खिलाफ हाईकोर्ट की जांच चल रही थी. इसमें से 2 अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को जांच में क्लीन चिट मिली है. प्रशासनिक कमेटी में लंबी सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया है.

1. अशोक कुमार सिंह VI, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश

2. हिमांशु भटनागर, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश

3. डॉ. राकेश कुमार नैन, विशेष न्यायाधीश, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा में सीएम योगी की सर्वदलीय बैठक समाप्त

विधानसभा में सीएम योगी की सर्वदलीय बैठक समाप्त हो गई. बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सपा से इंद्रजीत सरोज, आराधना मिश्रा मोना और राजा भैया भी मौजूद रहे. बैठक में बसपा विधायक उमाशंकर भी मौजूद रहे. दरअसल, कल यानी 23 मई को विधान मंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

समाजवादी पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे आजम और शिवपाल

समाजवादी पार्टी से सपा विधायक आजम खां की नाराजगी रव‍िवार को जगजाह‍िर हो गई. दरअसल, सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई, जिसमें न आजम खान पहुंचे और न ही सपा विधायक अब्‍दुल्‍लाह आजम. अब खबर है कि वे विधानमंडल दल की बैठक में शाम‍िल नहीं होंगे. यही नहीं इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव भी शाम‍िल नहीं हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा के विधान मंडल दल की बैठक शुरू

सपा के विधान मंडल दल की बैठक शुरू हो गई है. अखिलेश यादव की अध्यक्षता में समाजवादी पार्टी के दफ्तर में विधायकों की बैठक चल रही है. बैठक में सपा के सभी विधान सभा सदस्य बुलाए गए हैं. इसके अलावा विधान परिषद सदस्यों को भी बुलाया गया है. विधानमंडल सत्र को लेकर रणनीति बनाएंगे

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत

कानपुर के एक क्लीनिक में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत का मामला सामने आया है. डॉक्टर ने बुजुर्ग के शव को घर के बाहर फेंक दिया. डॉक्टर मनोज राजपूत पर गलत इलाज का आरोप लगा है. फिलहाल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना नौबस्ता थाना क्षेत्र के हंसपुरम की है.

email
TwitterFacebookemailemail

मायावती ने राज्यों से की पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की अपील

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी और अन्य राज्यों से वैट कम करने की अपील की है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा, राज्यों काफी समय बाद अब केन्द्र ने देश में हर तरफ बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी व तनाव आदि की मार से त्रस्त बदहाल जीवन जीने को मजबूर लोगों को पेट्रोल-डीजल के शुल्क में थोड़ी राहत दी है, अब यूपी व अन्य राज्यों की जिम्मेदारी बनती है कि वे केन्द्र की बात मानकर इन पर तत्काल वैट कम करें।

email
TwitterFacebookemailemail

सिद्धार्थनगर हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर हादसे पर दुख जताया है. सीएम ने घायलों को समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. सिद्धार्थनगर सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आज करेंगे सर्वदलीय बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश विधानसभा की सर्वदलीय बैठक करेंगे. बैठक में सभी दलों के नेता मौजूद रहेंगे. विधानसभा की कक्ष संख्या 15 में होगी सर्वदलीय बैठक. दोपहर 12 : 30 बजे बैठक करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बसपा से उमाशंकर सिंह, कांग्रेस से आराधना मिश्रा 'मोना', जनसत्ता दल के रघुराज प्रताप सिंह भी शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज के द्वादश माधव के जीर्णोद्धार को लेकर याचिका दाखिल

प्रयागराज स्थित द्वादश माधव के जीर्णोद्धार को लेकर याचिका दाखिल की गई है. आने-जाने के मार्ग की मांग को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है. हाईकोर्ट ने संशोधित याचिका दाखिल करने का आदेश दिया है. टीकरमाफी आश्रम के संत हरिचैतन्य ब्रह्मचारी और अन्य ने याचिका दाखिल की है. याची के अनुसार, माधव प्रयागराज के प्रधान देवता हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पत्नी को गोली मारने वाला युवक गिरफ्तार

मैनपुरी में दीवानी गेट पर एक युवक ने अपनी पत्नी को गोली मार दी.. सर्कल ऑफिसर विजय पाल सिंह ने बताया, 'इनका दीवानी में मामला चल रहा था जिसके सिलसले में महिला यहां आई थीं. महिला जब दीवानी के बाहर थी तब इनका पति आया और 2 गोलियां चलाईं. अपराधी को पकड़ लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मस्जिद के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मामला दर्ज

कुलदीप सिंह गुनावत एसपी (शहर) ने बताया कि अलीगढ़ में एक मस्जिद के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिस को उसके आवास पर नोटिस जारी नहीं करने देने के बाद बन्नादेवी पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव की आज सपा कार्यालय में बैठक

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यानी 22 मई को लखनऊ में बैठक करने जा रहे हैं. सपा कार्यालय में होने वाली इस बैठक में पार्टी के विधायक और MLC शामिल होंगे. मीटिंग शाम 5 बजे सपा कार्यालय में होगी. विधानसभा सत्र को लेकर सपा प्रमुख बैठक करेंगे. ऐसी खबर है कि बैठक में सपा के दिग्गज नेता आजम खान भी शामिल हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें