1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news today top news 23 may 2022 up vidhan sabha budget session live sht

UP Breaking News Live: विधानसभा की कार्रवाई कल 11 बजे तक स्थगित, 7 विधेयक और 4 अध्यादेश सदन से हुए पारित

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन समेत 3 सस्‍पेंड

लखनऊ में आंधी-पानी के दौरान लाइट गुम होने पर तीन विद्युत अफसर सस्‍पेंड कर दिए गए हैं. शासन ने अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन समेत 3 को सस्‍पेंड कर दिया है. अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन संजय पासवान, उपखंड अधिकारी पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता अमर राज को निलंबित किया गया है. उपकेंद्र परिचालक दीपक शर्मा की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. ट्रांसमिशन उपखंड मार्टिनपूरवा लाइन ट्रिप होने पर यह बड़ी कार्यवाही की गई है. विधानसभा समेत आसपास के इलाकों में बिजली जाने पर यह कार्रवाई की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी : गंगा नदी में 4 लोग डूबे, दो तलाशे गए

नाव‍िक सहित 6 लोग सवार थे नाव पर. इनमें से दो लोगों को नाविकों ने बचा लिया है. वाराणसी में एक बार फिर से नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. गंगा में नाव पलटने से चार लोगों के लापता होने की सूचना मि‍ली है. यह हादसा भेलूपुर थाने के अंतर्गत प्रभु घाट के सामने हुआ है. नाव में सवार टूण्डला जिला फिरोजाबाद के केशव ने बताया कि नाव में पानी भरने से हादसा हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी की प्रभु घाट के सामने नाव पलटने से 4 लापता

वाराणसी में एक बार फिर से नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. गंगा में नाव पलटने से चार लोगों के लापता होने की सूचना मि‍ली है. यह हादसा भेलूपुर थाने के अंतर्गत प्रभु घाट के सामने हुआ है. सूचना देने के बाद भी मौके पर अब तक प्रशासन की ओर से कोई नहीं पहुंचा है. स्थानीय मल्लाह लापता लोगों की खोज कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा की कार्रवाई कल 11 बजे तक स्थगित

यूपी विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. इस बीच सपा और रालोद के विधायकों का प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ बेरोजगारी व महंगाई के लिए विरोध जारी है. भारी शोर के बीच विधानसभा की कार्रवाई कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 7 विधेयक और 4 अध्यादेश भी सदन से पारित किए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

SP-RLD विधायक लगा रहे 'राज्‍यपाल वापस जाओ' के नारे

आज से शुरू हुए यूपी के बजट सत्र की कार्यवाही काफी हंगामेदार होने वाली है. सपा और रालोद के विधायक हाथों में तख्‍त‍ियां, पोस्‍टर और बैनर लिए राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अभि‍भाषण का विरोध दर्ज कर रहे हैं. वे वेल में उतरकर 'राज्‍यपाल वापस जाओ' के नारे लगा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का आज पहला सत्र है. ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा भवन पहुंच गए हैं. विधानसभा की गैलरी में सपा सदस्यों ने महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी प्रदर्शन में शामिल हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

आज़म खान ने ली विधानसभा सदस्य पद की शपथ

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आज़म खान ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायक के रूप में शपथ ली.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खान ने जताया जान का खतरा

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का आज पहला बजट सत्र है. ऐसे में रामपुर से लखनऊ जाते समय आज़म खान ने बताया कि मेरी जान को खतरा है, जेल में मुझे इंस्पेक्टर ने अंडर ग्राउंड रहने को कहा था, इनकाउंटर की धमकी दी थी, इसलिए पता नहीं मेरा सफर कहां तक है. दरअसल, आजम खान 10 बजे विधानसभा सदस्य पद की शपथ लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में विधानसभा और उसके आसपास रूट डायवर्जन

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का आज पहला बजट सत्र है, जिसके चलते लखनऊ विधानसभा और उसके आसपास रूट डायवर्जन किया गया है. सुरक्षा और सड़क पर जाम को लेकर रूट डायवर्जन का फैसला लिया गया है. हजरतगंज चौराहा, बापू भवन चौराहा, बंदरियाबाग चौराहे, डीएसओ चौराहे, रायल होटल चौराहे, संकल्प वाटिका पुल के नीचे तिराहे पर रूट डायवर्जन रहेगा. इसके अलावा गोमतीनगर की तरफ से आने वाले बडे वाहन पर रोक रहेगी. इसके साथ ही केकेसी तिराहे, सिकन्दर बाग चौराहे और परिवर्तन चौक के रूट डायवर्जन किया जाएगा

email
TwitterFacebookemailemail

11 बजे से शुरु होगी विधानसभा की कार्यवाही

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज यानी 23 मई से शुरू होने जा रहा है. सुबह 11 बजे से शुरु होगी विधानसभा की कार्यवाही. दोनों सदनों में राज्यपाल का होगा अभिभाषण. राज्यपाल का अभिभाषण 12.30 बजे पढ़ा जाएगा. सदन में दिवंगत सदस्यों को दी जाएगी श्रद्धांजलि.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होंगे आजम खान

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज यानी 23 मई से शुरू होने जा रहा है. सत्र की शुरुआत गर्वनर आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी. सत्र के लिए सरकार के साथ विपक्ष ने भी पूरी तैयारी कर ली है. विधानसभा सत्र में शामिल होने के सपा नेता आजम खान रामपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें