1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live up latest and breaking news uttar pradesh hindi news 23 april 2022 sht

UP Breaking News Live: सीएम योगी ने लॉन्च की 'नारित्व की भारतीय अवधारणा' किताब

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने लॉन्च की किताब

सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 'नारित्व की भारतीय अवधारणा' किताब लॉन्च की. सीएम योगी ने कहा कि समाज में महिलाओं का अहम योगदान है. उन्होंने कहा कि संस्थाओं को समाज के साथ जोड़ना होगा. योजनाओं के बारे में जागरूक करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी की टीम भी प्रयागराज के थवरई गांव जाएगी

टीएमसी की टीम भी प्रयागराज के थवरई गांव जाएगी. पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल 24 अप्रैल को प्रयागराज जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ग्रेटर नोएडा में तैनात विशेष कार्य अधिकारी एन के सिंह पर गिरी गाज

ग्रेटर नोएडा में तैनात विशेष कार्य अधिकारी एन के सिंह पर गाज गिरी है. उन्हें मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने निलंबित कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नवनिर्वाचित एमएलसी 26 अप्रैल को लेंगे शपथ

नवनिर्वाचित एमएलसी 26 अप्रैल को शपथ लेंगे. हाल ही में, 36 नये एमएलसी का निर्वाचन हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

टैक्स क्रेडिट चोरी के खिलाफ जीएसटी की बड़ी कार्रवाई

इनपुट टैक्स क्रेडिट चोरी के खिलाफ जीएसटी की बड़ी कार्रवाई सामने आयी है. एनसीआर के चार जिलों में छापेमारी के दौरान 128 करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई है. बोगस फर्म बनाकर यह कार्रवाई की गई है. कुल 43 फर्म पर कार्रवाई हुई है. बुलंदशहर, हापुड़, नोएडा और गाजियाबाद में कार्रवाई हुई है. सीएम योगी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज में पीड़‍ित पर‍िवार से मिलने पहुंचे श‍िवपाल

प्रयागराज में शुक्रवार देर रात थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के मामले में पुलिस की पड़ताल के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव लखनऊ से प्रयागराज पहुंचे, जहां पर उन्‍होंने पीड़‍ित परिवार के सदस्यों से भेंट की. शिवपाल सिंह यादव का दो दिन का प्रयागराज का दौरा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बदायूं में हाइवे किनारे बोरी में बंद मिला शव

बदायूं में हाइवे किनारे बोरी में बंद शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. फिलहाल, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह मामला फैजगंज बेहटा के संडोला का है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिख सभ्याचारक मेला में शामिल होंगे सीएम योगी

लखनऊ के मोती महल लॉन में शाम 4 बजे सिख सभ्याचारक मेला, सम्मान समारोह का आयोजन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंहभी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी में लगी आग

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां प्लेटफार्म नंबर 2 पर मालगाड़ी में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया, घटना के बाद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची, दमकल कर्मियों ने आग पर जैसे-तैसे काबू पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड डोज देने के मामले में यूपी प्रथम स्थान पर

यूपी में 31 करोड़ से अधिक कोविड डोज लग चुकी हैं. ऐसे में सीएम योगी ने ट्वीट कर लोगों को अधिक से अधिक टीका लगाने की अपील की है. सीएम ने ट्विट कर लिखा, आज उत्तर प्रदेश 31 करोड़ से अधिक कोविड डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है. यह 'जीवन-रक्षक' उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता का प्रतिफल है. कोरोना पर विजय हेतु आप भी अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'

email
TwitterFacebookemailemail

छात्र की मौत के मामले में दो एआरटीओ निलंबित

गाजियाबाद में स्कूल बस हादसे में एक छात्र की मौत के बाद परिजनों ने लगातार कार्रवाई की मांग की. ऐसे में अब शासन ने सभी जिलों को स्कूली वाहनों के जांच के निर्देश दिए हैं. साथ ही मामले में लापरवाही बरतने के चलते दो एआरटीओ को निलंबित कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज हत्याकांड पर मायावती ने की कार्रवाई की मांग

प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. पूर्व सीएम ने लिखा, 'उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या किए जाने की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय व चिन्ताजनक। सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे.'

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर मायावती का हमला

राजस्थान के अलवर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मंदिर तोड़ने की घटना पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व सीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'राजस्थान के कांग्रेसी राज अलवर में भी अतिक्रमण की आड़ में मन्दिर तोड़ना तो कहीं बीजेपी शासित राज में दूसरे धर्म के स्थलों को नुकसान पहुँचाना व गरीबों के आशियाने उजाड़ना आदि यह सब घिनौनी राजनीति नहीं तो क्या है? जबकि इससे हमारा संविधान कमजोर होगा। यह सब तुरन्त बन्द होना चाहिये.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज हत्याकांड को लेकर सपा का बीजेपी पर हमला

प्रयागराज में एक बार फिर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सपा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा सरकार में सामूहिक नरसंहार के गढ़ बन चुके प्रयागराज में एक के बाद एक समूचे परिवार की हत्या की वारदात से पूरा शहर आतंकित और कानून व्यवस्था कलंकित है. एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेत कर नृशंस हत्या विचलित करती है, दुखद! शोकाकुल परिजनों से संवेदना! दोषियों को मिले सज़ा।

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या

प्रयागराज जिले के थरवई थाना क्षेत्र स्थित खेवराजपुर गांव में अज्ञात बदमाशों ने एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी, जबकि एक महिला के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मामला गंगापार क्षेत्र इलाके का है. हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज फील्ड में उतरेंगे योगी के सभी मंत्री

उत्तर प्रदेश की योगी 2.0 सरकार के सभी मंत्री आज फील्ड में दौरे पर निकलेंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें