1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top news 2 july 2022 up news live today big news sht

Breaking News UP Live: ज्ञानवापी मस्जिद के मामले की सुनवाई 4 जुलाई से होगी शुरू

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद के मामले की सुनवाई 4 जुलाई से होगी शुरू

4 जुलाई से वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद के मामले की सुनवाई शुरू होगी. मुख्य पक्षकार विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह विसेन ज्ञानवापी के साथ शृंगार गोरी मामले में शामिल राखी सिंह के सभी वकीलों के वकालत नामा को निरस्त कर दिया है. हिंदू पक्ष के वकील सुभाष चंद्र चतुर्वेदी और राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ को केस से निकाल कर बाहर कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के 21 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर

यूपी सरकार ने शनिवार को 21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। लखनऊ में राहुल राज को नया पुलिस उपाधीक्षक का प्रभार दिया गया है. वहीं, प्रयागराज में पिछले दिनों हिंसा का मामला सामने आने के बाद वहां के एसएसपी को बदल दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जालौन पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी जालौन पहुंच गए हैं. दरअसल, यहां पीएम मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उदघाटन करने आएंगे. इससे पहले 5 जुलाई को सीएम योगी यहां जायजा लेने पहुंचेगे. साथ ही व्यस्वथाओं को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने कफील खान की पुस्तक का किया विमोचन

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सपा कार्यालय में एक पुस्तक का विमोचन किया. सपा सुप्रीमो ने डॉ कफील खान की पुस्तक के विमोचन से साथ ही प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

email
TwitterFacebookemailemail

फिरोजाबाद में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

फिरोजाबाद से भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मारा दी, हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद अज्ञात वाहने मौके से फरार हो गया, फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर में 25 पुलिसकर्मियों की एक फोर्स तैयार

गोरखपुर में 25 पुलिस कर्मियों की एक फोर्स तैयार की गई है. इन पुलिसकर्मियों को गोरखा ट्रेनिंग देकर लड़ने के लिए काबिल बनाया गया है. ट्रेनिंग के बाद इन पुलिसवालों की 5 टीम बनाई जाएंगी. प्रत्येक क्यूआरटी टीम में एक दारोगा और 4 सिपाही होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मिर्जापुर में पुलिस के निरीक्षण के बाद मिला लापता बच्चा

Mirzapur News: मिर्जापुर के एसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया कि, शुक्रवार दोपहर करीब 1:30 बजे बच्चे के लापता होने की शिकायत मिली. निरीक्षण के लिए हमारी टीम और अधिकारी मौके पर पहुंचे, पूरी रात जांच के बाद लापता बच्चा सुबह मिल गया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में कोरोना के 944 एक्टिव केस

Lucknow Corona Update: लखनऊ में कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों ने शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. 24 घंटे में यहां कोरोना से 136 लोग संक्रमित हुए हैं. महज तीन मरीज स्वस्थ हुए. मौजूदा समय में राजधानी में कोरोना के 944 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रामपुर के शहजादनगर में पटरी से उतरी मालगाड़ी

Rampur Breaking News: रामपुर के शहजादपुर रेलवे स्टेशन के पास बीती रात करीब 10 बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. मरम्मत कार्य को अंजाम देने के लिए रेलवे कैरिज-वैगन व आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची. रेलवे की शुरूआती जांच पड़ताल के मुताबिक, वैगन का एक चक्का निकल गया था।

email
TwitterFacebookemailemail

अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की जयंती आज

Lucknow Breaking News: अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की आज जयंती है, और इसी कार्यक्रम को लेकर अपना दल में घमासान मच गया है. दरअसल अपना दल (सोनेलाल) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और अपना दल (कमेरावादी) की पल्लवी पटेल ने कार्यक्रम की अनुमित मांगी थी, लेकिन अनुमित सिर्फ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को मिली है. वहीं पल्लवी पटेल का आवेदन रद्द हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद में आज बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

UP Breaking News: बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार यानी आज से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होनी है. यह बैठक इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम समेत मंत्री और नेता भी मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें