1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live gyanvapi masjid case latest update 19 may 2022 sht

UP Breaking News Live: बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी सहित 3 लोगों के खिलाफ NBW

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ की टीले वाली मस्‍ज‍िद पर उठ रहे सवाल

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने 22 मई को लखनऊ के 1090 चौराहे से टीलेवाली मस्जिद तक मार्च करने का ऐलान किया है. ऐसा करके वे मस्जिद के लक्ष्मण टीला होने का दावा करेंगे. उनका दावा है कि औरंगजेब ने बनवाई थी ये मस्जिद.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में शांति समिति की बैठक के बाद फोर्स के साथ पैदल गश्त

UP Breaking News Live: बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी सहित 3 लोगों के खिलाफ NBW

Varanasi News: शांति समिति की बैठक के बाद फोर्स के साथ पैदल गश्त पर निकले डीसीपी काशी रामसेवक गौतम और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय.

email
TwitterFacebookemailemail

गैंगस्टर रिजवान जहीर की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी सीज

पूर्व सांसद, गैंगस्टर के अभियुक्त रिजवान जहीर की विकासनगर व कुर्सी रोड (लखनऊ) स्थित मकान, कीमत 3 करोड़ 62 लाख कुर्क कर लिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला

कृष्णानगरी मथुरा पर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अयोध्या की रामलीला की तर्ज पर मथुरा में कृष्णलीला का मंचन किया जाएगा. ब्रज क्षेत्र में जन्मे कलाकारों साहित्यकारों और लेखकों के घर होंगे संरक्षित करने के साथ ही लेखकों, कलाकारों और साहित्यकारों के नाम पर वहां की सड़कों का नाम रखा जाएगा. ब्रज क्षेत्र में सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी. लोक एवं जनजाति कला संस्कृति को संरक्षित करने के लिए जिलावार सूची तैयार होगी. वहीं, ब्रजभाषा के प्राचीन साहित्य का जर्मन, फ्रेंच और रूसी भाषा में अनुवाद होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज में सड़क हादसे में दो की मौत

सरायइनायत के जुनेदपुर गेट के सामने कार बाइक में टक्कर बाइक सवार दो युवक की मौत.

email
TwitterFacebookemailemail

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी पर कानूनी दिक्‍कत 

Mau News: बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी सहित 3 लोगों के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट. विशेष अदालत से यह NBW जारी हुआ है. गिरफ्तारी के लिए मऊ पुलिस ने टीम का गठन कर दिया है. आफसा पर गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ है मुकदमा.

email
TwitterFacebookemailemail

उन्नाव ट्रैफिक सिपाही से बदसलूकी के मामले में हुई बड़ी कार्रवाई

उन्नाव में एक सिपाही के साथ भाजपा नेता के रिश्तेदार द्वारा बदसलूकी के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है. ट्रैफ़िक पुलिसकर्मी से दुर्व्यवहार करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध तत्काल अभियोग पंजीकृत कर गिरफ़्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश विधानसभा की समस्त कार्यवाही होगी ऑनलाइन

उत्तर प्रदेश विधानसभा की समस्त कार्यवाही ऑनलाइन होगी. कल ई-विधानसभा का उद्घाटन करेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला. कल 11 बजे ओम बिरला करेंगे ई-विधान का उद्घाटन. ई-विधानसभा के लिए 21 मई को विधायकों की ट्रेनिंग शुरु होगी. पेपरलेस विधानसभा संचालन की ट्रेनिंग दी जाएगी. 60 विधायकों को एक बार में दी जाएगी ट्रेनिंग.

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर में अखिलेश यादव का विरोध

भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला. ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर दिए गए बयान से नाराज थे भाजपा के कार्यकर्ता. अखिलेश यादव के कानपुर आने पर जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे भाजपा कार्यकर्ता.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने विधानसभा गैलरी की किया उद्घाटन 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत किया. दोपहर 12 बजे उन्होंने विधानसभा गैलरी के सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण किया. लोकार्पण कार्यक्रम. विधानसभा भवन में हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खान को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के रामपुर के कोतवाली थाने से जुड़े एक मामले में सपा नेता आजम खान को अंतरिम जमानत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को दो सप्ताह की अवधि के भीतर संबंधित अदालत के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन करने की स्वतंत्रता दी. SC का कहना है कि सक्षम अदालत द्वारा नियमित जमानत का फैसला होने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर कोर्ट में दिया गया प्रार्थना

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मुख्य पक्षकार मनीष यादव ने सिविल जज सीनियर डिविज़न की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है. मनीष यादव का कहना है कि ईदगाह में जिस स्थान पर नमाज़ अदा की जाती है, वही भगवान श्रीकृष्ण का गर्भ ग्रह है. प्रतिवादी पक्ष साक्ष्य मिटा रहे, ज़िलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक व सी०आर०पी०एफ० कमांडेंट नो सुरक्षा हेतु निर्देशित किया जाए ताकि साक्ष्य सुरक्षित रहे. विवादित स्थल पर CCTV कैमरे लगाए जाएं. अपर प्रमुख सचिव ग्रह पूरी कार्यवाही की मॉनिटरिंग करें. विवादित स्थल का ASI सर्वे भी कराया जाना चाहिए. किसी भी अनजान व्यक्ति को विवादित स्थल पर प्रवेश ना दिया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आज आगरा दौरा

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज आगरा दौरे पर पहुंच रहे हैं. यहां डिप्टी सीएम 41वें हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे. डिप्टी सीएम स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए हाट का आयोजन करेंगे. आगरा से मेंहदीपुर बालाजी के लिए रवाना होंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आज विभिन्न कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 19 मई को विभिन्न कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. दोपहर 12 बजे विधानसभा गैलरी के सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी. आज विधानसभा भवन में होगा लोकार्पण कार्यक्रम. दोपहर 3:30 बजे विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके अलावा सरस्वती कुंज निराला नगर लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी याचिकाओं पर आज कोर्ट में सुनवाई

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट और सिविल जज की अदालत में गुरुवार, यानी आज सुनवाई होनी है. इस पूरे मामले में अब तक 6 और 7 मई को हुई कार्यवाही की रिपोर्ट सिविल कोर्ट को सौंप दी गई है. यह ब्योरा सर्वे के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने 18 मई को कोर्ट के समक्ष पेश की. ऐसे में आज सुनवाई से पहले 14 से 16 मई के बीच हुई सर्वे की रिपोर्ट सिविल जज की कोर्ट में पेश की जा सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खान की जमानत अर्जी पर आज आएगा फैसला

सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान की जमानत याच‍िका पर आज यानी 19 मई को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा. सपा नेता की जमानत याचिका पर सुनवाई पहले ही पूरी हो चुकी है, जिसके बाद उच्चतम न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज कोर्ट में फैसला हो जाएगा कि आजम खान जेल में ही रहेंगे या फिर उन्हें जमानत मिल पाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हर्ष फायरिंग करने वाला युवक गिरफ्तार

लखनऊ में हर्ष फायरिंग करने वाले एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. पुलिस को वीडियो की जानकारी लगी तो युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. युवक दीपेंद्र ने शादी समारोह में कई राउंड हर्ष फायरिंग की थी. मामला लखनऊ के पीजीआई इलाके का है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें