1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking live updates bjp sp bsp congress rld up board latest news in hindi thursday 31 march nrj

UP Breaking News Live Updates: CM योगी ने दिया लैपटॉप और स्मार्टफोन को तेजी से वितरित करने का आदेश

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar
मुख्य बातें

UP Breaking News Live Updates: सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बनने वाले शिवपाल सिंह यादव संभवत: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से किनारा कर सकते हैं. उधर, यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में कई नए खुलासे हो रहे हैं. यूपी की ऐसी ही अपडेट्स को जानने के लिए बने रहें प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

चन्द्रविजय सिंह सोनभद्र के नये जिलाधिकारी नियुक्त किये गये

email
TwitterFacebookemailemail

लैपटॉप और स्मार्टफोन वितरण को तेज करने के निर्देश 

email
TwitterFacebookemailemail

रात 9 बजे कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे सीएम योगी

गुरुवार रात 9 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के सभी जिलों की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें डीजीपी भी शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी कर रहे पंंचायत सदस्यों से वर्चुअल संवाद

सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह गुरुवार को जिला पंचायत सदस्यों और बीडीसी से संवाद कर रहे हैं. प्रदेश भाजपा कार्यालय में की जा रही इस बैठक में विधान परिषद चुनावों को लेकर वर्चुअल संवाद किया जा रहा है. बातचीत की शुरुआत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास कार्यक्रमों को लेकर वे पंचायत सदस्यों से सीधा संवाद कर रहे हैं. वे विधान परिषद चुनाव के तहत 27 सीटों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा है. इस बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी वर्चुअली मौजूद रहे. इस बीच उन्होंने जानकारी दी कि विधान परिषद की 36 सीटों में से 9 पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए 9 अप्रैल को चुनाव के दिन पहले मतदान करके भाजपा को मजबूत बनाएं. इससे ग्रामीण स्तर पर विकास कार्यों को बढ़ा़वा देने में काफी मदद मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

3 अप्रैल को वाराणसी पहुंचेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा

  • कालभैरव मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर व नेपाली मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद.

  • देर शाम वाराणसी से दिल्ली जाएंगे नेपाल के पीएम.

email
TwitterFacebookemailemail

BSP सरकार में पूर्व मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में मिला गौवंश

वेस्ट यूपी के चर्चित नेता और बीएसपी सरकार के पूर्व मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में अवैध पशु के मांस की पैकेजिंग की जा रही थी. खरखौदा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर में उनकी फैक्ट्री थी. सूचना मिलने पर एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में छापा मारा गया. छापे के दौरान गौवंश का मांस मिलने की बात सामने आई है. पुलिस ने सुबूत जुटाने के बाद फैक्ट्री के कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया. इस फैक्ट्री का लाइसेंस भी निरस्त किया जा चुका था.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनभद्र के डीएम भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड

सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच कराकर आगे निर्णय लिया जाएगा. आइएएस टीके शिबू पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव के दौरान बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया था. उन पर खनन और निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है. इनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने भी शिकायत की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मोहसिन रजा बने उत्तर प्रदेश हज कमेटी के चेयरमैन

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे कार्यकाल में गुरुवार को अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्य मंत्री रहे मोहसिन रजा को राज्य हज कमेटी का चेयरमैन बना दिया. दरअसल, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर्स का चुनाव करते समय मोहसिन रजा को नहीं चुना गया था. इसे लेकर तमाम तरह के अटकलें लग रही थीं. इन अटकलों पर सीएम योगी ने ब्रेक लगा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया सिविल हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

UP Breaking News Live Updates: CM योगी ने दिया लैपटॉप और स्मार्टफोन को तेजी से वितरित करने का आदेश

यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्हील चेयर और स्ट्रेचर मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. इमरजेंसी का निरीक्षण भी किया. उन्होंने एक सप्ताह का दिया है कि अस्पताल की व्यवस्था को सुधार लिया जाए. उपमुख्यमंत्री ने हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण कर कुछ सुधार करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान उनके साथ डायरेक्टर डॉ. आनंद ओझा, सीएमएस आरपी सिंह, सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल और डॉ अशोक यादव मौजूद थे. बिना सूचना अचानक ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के सिविल अस्पताल पहुंचने की खबर मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. टूटी व्हील चेयर देखकर वे भड़क गए.

email
TwitterFacebookemailemail

फतेहपुर में चेकिंग के दौरान बाइक सवारों ने दारोगा को मारी टक्कर, मौत

email
TwitterFacebookemailemail

निदा खान को बीजेपी ज्वाइन करने पर धमकी

भाजपा में शामिल हुई दरगाह आला हजरत परिवार की बहू निदा खान ने अपने पति और कई ससुराल वालों के खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसमें निदा ने ससुराल वालों पर भाजपा में शामिल होने पर तौबा न करने पर उनके मामा की बेटी की शादी में शामिल न होने देने और अपने मुरीदों से उन्हें मरवा देने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रसपा के पदाधिकारियों संंग शिवपाल सिंह यादव की बैठक

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय प्रमुख शिवपाल यादव अपनी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ यानी कोर कमेटी की बैठक कर रहे हैं. सपा सुप्रीमो और अपने भतीजे अखिलेश यादव से नाराज होने के बाद शिवपाल के तेवर बीते कुछ दिनों से तल्ख नजर आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हापुड़ की पिलखुआ में दो भाइयों की दम घुटने से मौत

Hapur News: हापुड़ जनपद की हैंडलूमनगरी कही जाने वाली पिलखुवा में गुरुवार की सुबह केमिकल की जहरीली गैस की चपेट में आकर दो युवकों की मौत हो गई. मृतक दोनों सगे भाई थे. भाइयों की मौत की सूचना पर एक बहन ने फांसी लगा ली. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली : छात्र के बदले कोई और देता मिला बोर्ड परीक्षा

बरेली के एक स्कूल में छात्र के बदले कोई और बोर्ड की परीक्षा देता हुआ मिला. मामले में छात्र से पूछताछ की जा रही है. यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर यूं भी पेपर लीक मामले में कई तरह की जांच शुरू हो चुकी है. उसमें यह एक नया मामला सामने आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा को छोड़ सकते हैं शिवपाल सिंह यादव

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के टिकट पर इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर विधायक बने प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को लेकर राजनीति में हलचल मची हुई है. दरअसल, भतीजे और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से नाराज चाचा शिवपाल ने बुधवार को दिन में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से विधानसभा सदस्य की शपथ ली. इसके बाद वे शाम ढलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंच गए. इस बारे में बातचीत होने के बाद उन्होंने कहा कि समय को देखकर वे पार्टी के लिए जो उचित होगा, वही कदम उठाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें