24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RCB vs RR, IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 29 रन से हराया, पराग के बाद चमके गेंदबाज

RCB vs RR, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाया. फिर घातक गेंदबाजी के दम पर आरसीबी को 115 पर ऑल आउट कर दिया.

लाइव अपडेट

राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 29 रन से हराया

रियान पराग के नाबाद अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पराग के 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से बनाये नाबाद 56 रनों की पारी के दमपर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाया. फिर कुलदीप सेन के 4 , आर अश्विन के 3 और प्रसिद्ध कृष्णा के 2 विकेट के दम पर आरसीबी को 115 रन पर ऑल आउट कर दिया. आरसीबी की टीम केवल 19.3 ओवर की खेल पायी. आरसीबी की ओर से फाफ ने सबसे अधिक 23 रन बनाये. जबकि पाटीदार 16, शाहबाज अहमद 17 और वानिंदु हसरंगा ने 18 रन बनाये. बाकी किसी भी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ. खुद विराट कोहली केवल 9 रन बनाकर आउट हो गये.

आरसीबी को 9वां झटका, सिराज 5 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 18वें ओवर की चौथी गेंद पर 9वां झटका लगा. मोहम्मद सिराज 5 गेंदों में 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए.

आरसीबी को 8वां झटका, हसरंगा 18 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 17वें ओवर की चौथी गेंद पर 8वां झटका लगा. हसरंगा 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. हसरंगा को कुलदीप सेन ने अपना तीसरा शिकार बनाया.

आरसीबी को 7वां झटका, शाहबाज 17 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 16वें ओवर की चौथी गेंद पर 7वां झटका लगा. शाहबाज अहमद 27 गेंदों में एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए. शाहबाज का बेहतरीन कैच रियान पराग ने लपका.

आरसीबी को 6ठा झटका, दिनेश कार्तिक 6 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 13वें ओवर की चौथी गेंद पर 6ठा झटका लगा. दिनेश कार्तिक 4 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर रन आउट हुए. कार्तिक को युजवेंद्र चहल ने आउट किया.

आरसीबी को 5वां झटका, प्रभुदेसाई 2 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 12वें ओवर की चौथी गेंद पर 5वां झटका लगा. प्रभुदेसाई ने 7 गेंदों का सामना किया और केवल 2 रन बनाकर आउट हुए. प्रभुदेसाई को आर अश्विन ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

आरसीबी को चौथा झटका, पाटीदार 16 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 10वें ओवर में चौथा झटका लगा. रजत पाटीदार 16 गेंदों में एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर आउट हुए. 10 आवर में आरसीबी कर स्कोर 4 विकेट पर 58 रन है.

आरसीबी को लगातार दो झटका, डुप्लेसिस-मैक्सवेल आउट

कुलदीप सेन ने अपने पहले ओवर में लगातार दो गेंद में आरसीबी को दो झटका दिया. दूसरी गेंद पर फाफ को आउट किया, फिर अगली गेंद पर मैक्सवेल को पवेलियन भेज दिया.

आरसीबी को दूसरा झटका, फाफ डुप्लेसिस 23 रन बनकार आउट

आरसीबी को 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. फाफ डुप्लेसिस 21 गेंदों में एक छक्के और 3 चौकों की मदद से 23 रन बनकार आउट हुए. फाफ को कुलदीप सेन ने बटलर के हाथों कैच कराया.

विराट कोहली ने फिर किया निराश, आरसीबी को पहला झटका

विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है. दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्ण की गेंद पर कोहली 10 गेंदों में 2 चौके की मदद से 9 रन बनाकर आउट हुए.

पहले ओवर में ही विराट कोहली को मिला जीवनदान

आरसीबी की पारी के पहले ओवर में विराट कोहली को जीवनदान मिला. बोल्ट की गेंद पर लेग में शॉट लगाने की कोशिश में कोहली ने कैच दे दिया था, लेकिन वहां मौजूद मिशेल से थोड़ा आगे कैच ड्रॉप हो गया. पहले ओवर में कोहली ने दो चौके की मदद से 9 रन बनाये.

आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आये विराट कोहली

आरसीबी के लिए विराट कोहली ओपनिंग करने आये हैं. कोहली के साथ फाफ डुप्लिसस आये हैं. कप्तान फाफ ने टॉस के समय ही बता दिया था कि विराट कोहली ओपनिंग करेंगे.

पराग का नाबाद अर्धशतक, राजस्थान ने आरसीबी को दिया 145 का लक्ष्य

रियान पराग के नाबाद 56 रनों की अर्धशतकीय पारी के दमपर राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाया. पराग ने 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 56 रन बनाया. राजस्थान की ओर से अश्विन ने 17, सैमसन ने 27 और मिशेल ने 16 रन की पारी खेली. जबकि आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज, हेजलवुड और हसरंगा ने दो-दो विकेट चटकाये. जबकि हर्षल पटेल ने एक विकेट लिये.

पराग ने छक्के की मदद से पूरा किया अर्धशतक

रियान पराग ने छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 29 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के जमाये हैं.

राजस्थान को 8वां झटका, कृष्णा 2 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 19वें ओवर चौथी गेंद पर 8वां झटका लगा. प्रसिद्ध कृष्णा 2 रन बनाकर आउट हुए. कृष्णा को विराट कोहली ने रन आउट किया.

राजस्थान को 7वां झटका, बोल्ट 5 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 17वें ओवर की पहली गेंद पर 7वां झटका लगा. ट्रेंट बोल्ट 7 गेंदों में 5 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए.

राजस्थान को 6ठा झटका, हेटमायर 3 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. हेटमायर 7 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए. हेटमायर को हसरंगा ने आउट किया. हेटमायर का बेहतरीन कैच प्रभुदेसाई ने लपका.

राजस्थान को पांचवां झटका, डेरिल मिशेल 16 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर पांचवां झटका लगा. डेरिल मिशेल 24 गेंदों में 16 रन बनाकर हेजलवुड के दूसरे शिकार हुए.

राजस्थान का 12 ओवर में स्कोर 90 रन

राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 90 रन है. इस समय रियान पराग और डेरिल मिशेल क्रीज पर जमे हुए हैं.

राजस्थान को चौथा झटका, सैमसन 27 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. कप्तान संजू सैमसन 27 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन को हसरंगा ने बोल्ड कर अपना पहला शिकार बनाया. सैमसन ने 21 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौका और 3 छक्का जमाया.

राजस्थान को बड़ा झटका, हेजलवुड ने बटलर को किया आउट

राजस्थान को पांचवें ओवर की पहली गेंद पर तीसरा झटका लगा. जोस हेजलवुड ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को आउट किया. बटलर एक चौके की मदद से 9 गेंदों में केवल 8 रन बनाया.

सिराज की घातक गेंदबाजी, राजस्थान को दिया दूसरा झटका

मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को अपने दूसरे ओवर में दूसरा झटका दिया. सिराज ने पहले अपने पहले ओवर में पडिक्कल को आउट किया था, फिर दूसरे ओवर आर अश्विन को 17 के स्कोर पर आउट किया. अश्विन ने 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौकों की मदद से 17 रन बनाये.

राजस्थान को पहला झटका, देवदत्त पडिक्कल 7 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर पहला झटका लगा. देवदत्त पडिक्कल को मोहम्मद सिराज ने 7 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. दूसरे ओवर की पहले गेंद पर पडिक्कल ने छक्का जमाया था, फिर सिराज ने शानदार वापसी की और पडिक्कल को अपना शिकार बनाया.

राजस्थान रॉयल्स में दो बदलाव

राजस्थान रॉयल्स में दो बदलाव किया गया है. करुण नायर की जगह पर प्लेइंग इलेवन में डेरिल मिशेल को शामिल किया गया है. जबकि ओबेद मैकॉय की जगह पर कुलदीप सेन को टीम में जगह दी गयी है.

आरसीबी में एक बदलाव, अनुज बाहर

आरसीबी की टीम में एक बदलाव किया गया है. अनुज रावत को आज प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है, उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज.

आरसीबी ने टॉस जीता, राजस्थान की पहले बल्लेबाजी

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी.

राजस्थान के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी

राजस्थान के खिलाफ आरसीबी का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अबतक दोनों टीमों के बीच 23 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें आरसीबी ने 13 मैचों में राजस्थान को हराया है, तो राजस्थान ने केवल 10 मैचों में आरसीबी को हराया.

राजस्थान के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण

राजस्थान के पास विविधता भरा गेंदबाजी आक्रमण है जिसकी अगुआई ट्रेंट बोल्ट कर रहे हैं. बोल्ट अतीत में अंदर आती गेंदों पर कोहली को परेशान करते रहे हैं. प्रसिद्ध कृष्ण के अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी भी आरसीबी के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. चहल टूर्नामेंट में अब तक 18 विकेट चटका चुके हैं और अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं. अश्विन भी अपने दिन किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं. इसके अलावा ओबेद मैकॉय भी हैं जिससे राजस्थान का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित नजर आता है.

आरसीबी के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज

आरसीबी के पास कप्तान फाफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद जैसे बल्लेबाज भी हैं जो बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं और अगर ये सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करते हैं तो राजस्थान के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली. बेंगलोर की ओर से मौजूदा सत्र में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले डु प्लेसी की फॉर्म में उतार चढ़ाव देखने को मिला है लेकिन वह टीम के बल्लेबाजी क्रम के अहम सदस्य हैं. कार्तिक भी बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता के कारण फिनिशर की अपनी भूमिका अच्छी तरह निभा रहे हैं.

आरसीबी के लिए विराट कोहली का खराब फॉर्म बड़ी चिंता

लगातार दो मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी सभी की नजरें होंगी. पिछले मैच में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद आरसीबी को उम्मीद होगी कि स्टार बल्लेबाज कोहली बड़ी पारी खेलेंगे और अन्य बल्लेबाज भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

बटलर के बल्ले को खामोश रखना आरसीबी की बड़ी चुनौती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को खामोश रखकर विरोधी टीम पर दबाव डालना होगा. बटलर ने अबतक मौजूदा आईपीएल में तीन शतक जमा चुके हैं और 500 के स्कोर के करीब पहुंच गये हैं.

अब से कुछ देर बाद राजस्थान और आरसीबी के बीच भिड़ंत

आईपीएल में आज अब से कुछ देर बाद राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी. आरसीबी के लिए जोस बटलर सबसे बड़ी चुनौती हैं, तो गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें