1. home Hindi News
  2. live
  3. mi vs lsg ipl 2022 live score lucknow super giants vs mumbai indians kl rahul rohit sharma avd

MI vs LSG, IPL 2022: मुंबई की लगातार 8वीं हार, केएल राहुल के शतक से लखनऊ की धमाकेदार जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ ने मुंबई  को 36 रन से हराया
लखनऊ ने मुंबई को 36 रन से हराया
pti photo
मुख्य बातें

MI vs LSG, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 37वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रन से हरा दिया. मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 132 रन ही बना पायी. इससे पहले केएल राहुल के नाबाद 103 रन के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने 168 रन बनाया था.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की लगातार 8वीं हार, केएल राहुल के शतक से लखनऊ की धमाकेदार जीत

कप्तान केएल राहुल के नाबाद 103 रनों की तूफानी पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रन से हराया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाया. जिसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 132 रन ही बना पायी. मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 39 रन बनाये. जबकि तिलक वर्मा ने 38 रन बनाये. पोलार्ड ने 19 रन बनाये. इन सब के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ. लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने 3 विकेट चटकाये. जबकि मोहसिन खान, होल्डर, बडोनी और बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 8वां झटका, सैम्स 3 रन बनाकर आउट

मुंबई को 20वें ओवर में 8वां झटका लगा. क्रुणाल पांड्या ने सैम्स को 3 रन पर आउट किया. इससे पहले उनादकट को अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 6ठा झटका, पोलार्ड 19 रन बनाकर आउट

मुंबई को 20वें ओवर की पहली गेंद पर 6ठा झटका लगा. क्रुणाल पांड्या ने पोलार्ड को 19 रन पर अपना दूसरा शिकार बनाया. पोलार्ड ने 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें केवल एक छक्का लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 5वां झटका, तिलक वर्मा 38 रन बनाकर आउट

मुंबई को 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 5वां झटका लगा. तिलक वर्मा 27 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए. तिलक को होल्डर ने अपना पहला शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को चौथा झटका, सूर्यकुमार यादव 7 रन बनाकर आउट

मुंबई को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. सूर्यकुमार यादव 7 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार को आयुष बडोनी ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका, रोहित शर्मा 39 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर तीसरा झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा 31 गेंदों में 39 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर आउट हुए. रोहित ने 5 चौके और एक छक्के जमाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका, ब्रेविस 3 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. देवल्ड ब्रेविस 5 गेंदों केवल 3 रन बनाकर आउट हुए. ब्रेविस को माहसिन खान ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को पहला झटका, ईशान किशन 8 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 8वें ओवर की पहली गेंद पर पहला झटका लगा. ईशान किशन 8 रन बनाकर आउट हुए. ईशान ने रवि बिश्नोई की बाहर जाती हुई गेंद पर बल्ला लगाने की भुल की. गेंद बल्ले से लगकर विकेट कीपर डीकॉक के जूते पर लगी और उछलकर ऊपर उठ गयी. जिसे होल्डर ने लपक लिया और इस तरह ईशान किशन की पारी समाप्त हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की अच्छी शुरुआत, रोहित-ईशान क्रीज पर जमे

मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही है. पावर प्ले में रोहित शर्मा और ईशान किशन ने संभलकर खेलते हुए 43 रन बना लिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल का नाबाद शतक, लखनऊ ने मुंबई को दिया 169 का लक्ष्य

केएल राहुल के 62 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाया. केएल राहुल के अलावा केवल मनीष पांडे ने सबसे अधिक 22 रन बनाये. मुंबई की ओर से रिले मेरेडिथ और पोलार्ड ने दो-दो विकेट चटकाये. जबकि सैम्स और बुमराह ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को 6ठा झटका, बडोनी 14 रन बनाकर आउट

लखनऊ को आखिरी ओवर में 6ठा झटका लगा. आशुष बडोनी 14 रन बनाकर रिले मेरेडिथ के शिकार हुए. बडोनी आउट होने से पहले एक छक्का जमाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल की तूफानी पारी, सीजन का दूसरा शतक जमाया

केएल राहुल ने तूफानी पारी खेलते हुए 60 गेंदों में सीजन का दूसरा शतक जमाया. राहुल ने 12 चौके और 4 छक्के की मदद से अपने 100 रन पूरे किये. केएल राहुल का यह आईपीएल में चौथा शतक है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को 5वां झटका, दीपक हुड्डा 10 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर 5वां झटका लगा. दीपक हुड्डा 9 गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए. हुड्डा को रिले मेरेडिथ ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को चौथा झटका, क्रुणाल पांड्या 1 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 14वें ओवर की पहली गेंद पर चौथा झटका लगा. क्रुणाल पांड्या को पोलार्ड ने 1 रन पर अपना दूसरा शिकार बनाया. पांड्या का कैच ऋतिक शौकीन ने लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को तीसरा झटका, मार्कस स्टोइनिस शून्य पर आउट

लखनऊ को 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. मार्कस स्टोइनिस को सैम्स ने आउट किया. स्टोइनिस अपना खाता भी नहीं खोल पाये. लखनऊ का स्कोर 13 ओवर में तीन विकेट पर 103 है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को दूसरा झटका, मनीष पांडे 22 रन बनाकर आउट

लखनऊ 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दूसरा झटका लगा. मनीष पांडे 22 गेंदों में 22 रन बनाकर पोलार्ड की गेंद पर आउट हुए. इससे पहले कप्तान केएल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल और पांडे क्रीज पर जमे, 10 ओवर में लखनऊ का स्कोर 72 रन

केएल राहुल और मनीष पांडे इस समय क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों ने मिलकर लखनऊ के स्कोर को 10 ओवर में एक विकेट पर 72 रन तक पहुंचाया. राहुल 43 और पांडे ने 18 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

9 ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 55 रन 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 9 ओवर में एक विकेट गंवाकर 55 रन बना लिया है. इस समय कप्तान केएल राहुल 35 और मनीष पांडे 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ ने पावर प्ले में बनाया केवल 32 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट गंवाकर 32 रन बनाया. जिसमें केएल राहुल 19 और मनीष पांडे 3 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं. इससे पहले पावर प्ले में मुंबई इंडियंस ने जमकर रन लुटाये थे. पिछले तीन मुकाबलों में मुंबई ने पंजाब के खिलाफ 65 रन लुटाये थे. जबकि लखनऊ के खिलाफ 57 और चेन्नई के खिलाफ 46 रन दिये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बुमराह ने दिया लखनऊ को पहला झटका, डीकॉक आउट

बुमराह ने लखनऊ सुपर जायंट्स को पहला झटका दिया. डीकॉक को उन्होंने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया. डीकॉक ने 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक छक्के की मदद से 10 रन बनाये. बुमराह की पांचवीं गेंद पर डीकॉक को तिलक वर्मा के हाथों जीवन दान मिला था. तिलक ने बाउंड्री के पास आसान कैच ड्रॉप कर दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ की बल्लेबाजी शुरू, दो ओवर में स्कोर 6 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. दो ओवर में टीम में केवल 6 रन बनाया. इस समय केएल राहुल और डी कॉक क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स में एक बदलाव

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बदलाव किया गया है. आवेश खान की जगह मोहसिन खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. आवेश खान को चोट के कारण आज के मैच में आराम दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की टीम में कोई बदलाव नहीं

मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जिस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर मुंबई की टीम उतरी थी, उसे ही लखनऊ के खिलाफ जारी रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुशमंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने टॉस जीता, लखनऊ की पहले बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत लिया और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, एम अश्विन/ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के गेंदबाजों ने भी बढ़ायी रोहित शर्मा की चिंता

गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाये. टायमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाये हैं. आस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया लेकिन मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की मजबूत बल्लेबाजी पर काबू पाने के लिये अतिरिक्त प्रयास करने होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता रोहित और ईशान का खराब प्रदर्शन

मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और इशान किशन की खराब फॉर्म है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाये थे. रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और ईशान ने 191 रन बनाये हैं. तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, जबकि युवा डेवाल्ड ब्रेविस ने भी कुछ मैचों में चमक बिखेरी लेकिन उनमें धैर्य की कमी लगी. मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड अभी तक केवल 96 रन बनाकर टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई और लखनऊ के बीच दूसरी भिड़ंत

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच दूसरी बार भिड़ंत होगी. 26 मार्च को खेले गये मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया था. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाया था. जिसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 181 रन ही बना पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ के लिए अबतक रहा शानदार सफर

लखनऊ अच्छी लय में दिख रहा है. उसने सात मैचों में से चार में जीत दर्ज की है लेकिन पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई सभी विभाग में फेल, 7 मैच हारकर प्वाइंट टेबल में अंतिम स्थान पर

पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिये अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है. अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ की दौड़ से मुंबई इंडियंस लगभग बाहर

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियन्स की टीम को अगर अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है तो उसे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी सात मैच गंवाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद लखनऊ और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 में अब से कुछ देर बाद मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत होगी. मुंबई को अब भी टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    मुंबई की लगातार 8वीं हार, केएल राहुल के शतक से लखनऊ की धमाकेदार जीत

  • email

    मुंबई को 8वां झटका, सैम्स 3 रन बनाकर आउट

  • email

    मुंबई को 6ठा झटका, पोलार्ड 19 रन बनाकर आउट

  • email

    मुंबई को 5वां झटका, तिलक वर्मा 38 रन बनाकर आउट

  • email

    मुंबई को चौथा झटका, सूर्यकुमार यादव 7 रन बनाकर आउट

अन्य खबरें