1. home Hindi News
  2. live
  3. mi vs csk ipl 2022 live score mumbai indians vs chennai super king rohit sharmas ravindra jadeja avd

MI vs CSK, IPL 2022: धोनी का धमाल, चेन्नई की मुंबई इंडियंस पर सुपर जीत, रोहित सेना की लगातार 7वीं हार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हराया
चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हराया
pti photo
मुख्य बातें

MI vs CSK, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाया. जिसके जवाब में चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. मुंबई की यह 7वीं हार है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

फिनिशर की भूमिका में नजर आये एमएस धोनी

एमएस धोनी एक बार फिर फिनिशर की भूमिका में नजर आये. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. पहली गेंद पर उनादकट ने ड्वेन प्रिटोरियस को 22 के स्कोर पर अउट कर दिया. अब चेन्नई को जीत के लिए 5 गेंदों में 17 रन चाहिए थे. दूसरी गेंद पर नये बल्लेबाज ब्रावो ने एक रन लिया और स्ट्राइक धोनी को दिया. अब चेन्नई को 4 गेंदों में 16 रन चाहिए थे. धोनी ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. फिर चौथी गेंद पर चौका लगाया. पांचवीं गेंद पर दो रन बनाया. आखिरी गेंद पर धोनी ने चौका जड़कर चेन्नई को जीत दिला दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की मुंबई इंडियंस पर सुपर जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 155 रन बनाया. जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया. मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू ने 40, उथप्पा ने 30, ड्वेन प्रिटोरियस ने 22 और एमएस धोनी ने 13 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रन बनाया. मुंबई की ओर से सैम्स ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाया. उनादकट ने दो विकेट लिये और रिले मेरेडिथ ने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को 7वां झटका, प्रिटोरियस 22 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 20वें ओवर की पहली गेंद पर 7वां झटका लगा. प्रिटोरियस 22 रन बनाकर आउट हुए. प्रिटोरियस ने 14 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक छक्का और दो चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को 6ठा झटका, जडेजा 3 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 16वें ओवर की चौथी गेंद पर 6ठा झटका लगा. जडेजा 3 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा को रिले मेरेडिथ ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को 5वां झटका, रायुडू 40 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर 5वां झटका लगा. रायुडू 40 रन बनाकर आउट हुए. रायुडू ने 35 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौका और 3 छक्के जमाये. रायुडू को सैम्स ने अपना चौथा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, शिवम दुबे 13 रन बनाकर आउट

चेन्नई को13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौथा झटका लगा. शिवम दुबे 14 गेंदों में एक छक्के की मदद से 13 रन बनाकर आउट हुए. दुबे को सैम्स ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को तीसरा झटका, उथप्पा 30 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. उथप्पा 30 रन बनाकर आउट हुए. उथप्पा को उनादकट ने अपना शिकार बनाया. उथप्पा ने 25 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौका और दो छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पावर प्ले में चेन्नई का स्कोर 2 विकेट पर 46 रन

खराब शुरुआत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 ओवर में दो विकेट खोकर 46 रन बना लिया है. इस समय उथप्पा और रायुडू क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, मिशेल सेंटनर 11 रन बनाकर आउट

डेनियल सैम्स ने घातक गेंदबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरा झटका दिया. मिशेल सेंटनर 9 गेंदों में दो चौकों की मदद से 9 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहली गेंद पर झटका, ऋतुराज गायकवाड़ शून्य पर आउट

चेन्नई को पहली गेंद पर ही झटका लगा. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शून्य पर डेनियल सैम्स के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

तिलक वर्मा का अर्धशतक, मुंबई ने चेन्नई को दिया 156 का टारगेट

तिलक वर्मा के नाबाद 51 रनों की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाया. तिलक वर्मा ने 43 गेंदों का सामना किया. जिसमें 3 चौके और दो छक्का जमाया. चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने तीन विकेट चटकाये. जबकि ब्रावो ने दो विकेट लिये. सेंटनर और तीक्षणा ने एक-एक विकेट चटकाया. 47 केस्कोर पर 4 विकेट खोने खोने के बाद भी मुंबई ने अपने स्कोर को 155 तक पहुंचाया. इसके लिए तिलक वर्मा को पूरा श्रेय जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

तिलक वर्मा का संघर्षपूर्ण अर्धशतक

तिलक वर्मा ने 42 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से संघर्षपूर्ण अर्धशतक जमाया. एक ओर मुंबई के बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट रहे हैं, तो तिलक ने दूसरे छोर को संभाले रखा और रन बनाते रहे. मुंबई का स्कोर 19 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 7वां झटका, डेनियल सैम्स 5 रन बनाकर आउट

मुंबई को 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 7वां झटका लगा. डेनियल सैम्स 5 रन बनाकर आउट हुए. सैम्स को ब्रावो ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 6ठा झटका, पोलार्ड 14 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. पोलार्ड 14 रन बनाकर आउट हुए. पोलार्ड को तीक्षणा ने अपना शिकार बनाया. पोलार्ड ने 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौका और एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को 5वां झटका, ऋतिक डेब्यू मैच में 25 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर 5वां झटका लगा. ऋतिक शौकिन डेब्यू मैच में 25 रन बनाकर आउट हुए. ऋतिक को ब्रावो ने उथप्पा के हाथों कैच कराया. ऋतिक ने 25 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को चौथा झटका, सूर्यकुमार यादव 32 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. सूर्यकुमार यादव 32 रन बनाकर सेंटनर की गेंद पर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 चौके और एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 31 रन

5 ओवर में मुंबई इंडियंस का स्कोर 3 विकेट पर 31 रन है. इस समय सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकेश की घातक गेंदबाजी, मुंबई को दिया तीसरा झटका

मुकेश चौधरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका दिया. ब्रेविस 7 गेंदों का सामना कर केवल 4 रन बनाकर आउट हुए. ब्रेविस को धोनी ने कैच आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकेश की घातक गेंदबाजी, पहले ओवर में ही रोहित और ईशान आउट

मुकेश चौधरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए पहले ओवर में ही मुंबई इंडियंस को दो बड़ा झटका दे दिया. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन आउट होकर पवेलियन लौट गये. रोहित शर्मा और ईशान किशन अपना खाता भी नहीं खोल पाये. पहले ओवर में मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 6 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की खराब शुरुआत, रोहित शर्मा शून्य पर आउट

मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये. रोहित शर्मा को मुकेश चौधरी ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने मोईन अली और जोर्डन को किया बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स में आज दो बदलाव किया गया है. मोईन अली और जोर्डन को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है. उनकी जगह पर ड्वेन प्रिटोरियस और मिशेल सेंटनर को टीम में मौका दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की टीम में तीन बदलाव

मुंबई इंडियंस में तीन बदलाव किया गया है. ऋतिक शौकीन और रिले मेरेडिथ को डेब्यू करने का मौका दिया गया है, जबकि डेनियल सैम्स की वापसी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेट कीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, महेश तीछणा और मुकेश चौधरी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने टॉस जीता, मुंबई की पहले बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के खिलाफ मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है. अबतक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 32 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें मुंबई इंडियंस ने 19 बार चेन्नई को हराया, तो चेन्नई ने 13 मैचों में मुंबई को हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

लगातार छह मुकाबला हारने के बाद मुंबई इंडियंस अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौका दे सकती है. अर्जुन तेंदुलकर लगातार ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जडेजा और धोनी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

कप्तान रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी फिनिशर की निभा सकते हैं. जडेजा वास्तव में गेंदबाजी में खतरनाक नहीं दिख रहे हैं और अगर उनकी टीम को मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना है तो उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई के लिये रुतुराज गायकवाड़ की फॉर्म में वापसी सकारात्मक संकेत

चेन्नई के लिये रुतुराज गायकवाड़ की फॉर्म में वापसी सकारात्मक संकेत है. उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पिछले मैच में 48 गेंदों में 73 रन बनाये थे. रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया था लेकिन गुजरात के खिलाफ वे नहीं चल पाये थे. दुबे को मध्यक्रम में अंबाती रायुडू और मोईन अली के साथ मिलकर अधिक जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के लिये बल्लेबाजी से अधिक गेंदबाजी चिंता का विषय

मुंबई के लिये बल्लेबाजी से अधिक गेंदबाजी चिंता का विषय है. जसप्रीत बुमराह को छोड़कर उसके अन्य गेंदबाजों ने अब तक लचर प्रदर्शन किया है. टाइमल मिल्स, जयदेव उनादकट, बासिल थम्पी या मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन को अब अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. मिल्स ने अपने आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ तीन ओवर में 54 रन लुटाए, जबकि उनादकट और अश्विन ने क्रमशः 32 और 33 रन दिये. मुंबई ने फैबियन एलन को आजमाया लेकिन वह भी चार ओवर में 46 रन लुटा गये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म है, जिन्होंने छह मैचों में केवल 114 रन बनाए हैं. मुंबई को अगर लक्ष्य का पीछा करना है या पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित को बड़ी पारी खेलनी होगी. युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी अपनी 15.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत को सही साबित नहीं कर पाये हैं. उन्होंने छह मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 191 से अधिक रन बनाये हैं. डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन उन्हें मिलकर मध्य क्रम में जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने भी अब तक निराश किया है जिनकी मैच विजेता की छवि धूमिल पड़ती जा रही है. वह अब तक हर मैच में नाकाम रहे हैं और उन्होंने सिर्फ 82 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में उम्मीदें बरकरार रखने के लिये चेन्नई से भिड़ेगा मुंबई

लगातार छह हार के बाद बाहर होने की कगार पर पहुंची मुंबई इंडियन्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने की कोशिश करेगी. पांच बार की चैम्पियन मुंबई की टीम ने इस सत्र में एक भी मैच नहीं जीता है और गुरुवार को हारने पर वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. मौजूदा चैंपियन चेन्नई की स्थिति भी अच्छी नहीं है और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर स्थित मुंबई से केवल एक पायदान ऊपर है. उसकी टीम को भी छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है और गुरुवार को हार से वह बाहर होने के कगार पर पहुंच जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद मुंबई और चेन्नई के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़‍ंत होगी. मुंबई के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला होगा. चेन्नई से हारने के बाद मुंबई की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    फिनिशर की भूमिका में नजर आये एमएस धोनी

  • email

    चेन्नई की मुंबई इंडियंस पर सुपर जीत

  • email

    चेन्नई को 7वां झटका, प्रिटोरियस 22 रन बनाकर आउट

  • email

    चेन्नई को 6ठा झटका, जडेजा 3 रन बनाकर आउट

  • email

    चेन्नई को 5वां झटका, रायुडू 40 रन बनाकर आउट

अन्य खबरें