1. home Hindi News
  2. live
  3. lsg vs dc ipl 2022 live score lucknow super giants vs delhi capitals kl rahul rishabh pant avd

LSG vs DC, IPL 2022: डी कॉक की तूफानी पारी, लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया
लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया
pti photo
मुख्य बातें

LSG vs DC, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया. लखनऊ ने दिल्ली के लक्ष्य को 19.4 गेंद पर 4 विकेट खोकर 155 रन बनाकर हासिल कर लिया. पृथ्वी शॉ के अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 149 रन बनाया था.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

डी कॉक की तूफानी पारी, लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

डी कॉक की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर लखलऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया और लगातार तीसरी जीत दर्ज की. लखनऊ ने दिल्ली के लक्ष्य को केवल 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 155 रन बनाकर हासिल कर लिया. दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 149 रन बनाया था. लखनऊ की ओर से डी कॉक ने 52 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेली. केएल राहुल 24 रन बनाये. जबकि हुड्डा ने 11, क्रुणाल पांड्या नाबाद 19 रन बनाये और आशुष बदोनी ने 3 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाये. बदोनी ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाया. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाये. जबकि ललित यादव और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को चौथा झटका, हुड्डा 11 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 20वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने दीपक हुड्डा को आउट कर चौथा झटका दिया. हुड्डा 11 रन बनाकर आउट हुए. लखनऊ को 5 गेंद पर 5 रन चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को तीसरा झटका, डी कॉक शतक से चूके

लखनऊ को 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. डी कॉक 52 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर आउट हुए. डी कॉक को कुलदीप यादव ने आउट किया. कुलदीप यादव नॉर्टचे के ओवर को पूरा करने आये थे. क्योंकि दो खतरनाक फुलटॉस फेंकने के कारण अंपायर ने नॉर्टजे को ओवर पूरा करने से रोक दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को दूसरा झटका, एविन लुईस 5 रन बनाकर आउट

लखनऊ को दूसरा झटका, एविन लुईस 5 रन बनाकर आउट 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. एविन लुईस 5 रन बनाकर आउट हुए. लुईस को ललित यादव ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

डी कॉक की तूफानी पारी, चौका जड़ पूरा किया अर्धशतक

लखनऊ के सलामी बल्लेबाज डी कॉक इस समय तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसमें उन्होंने 36 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को जीत के लिए चाहिए 55 गेंदों में 73 रन

लखनऊ को जीत के लिए अब 55 गेंदों में 73 रन की दरकार है. जबकि 9 विकेट शेष हैं. इस समय एविन लुईस और डी कॉक खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ को पहला झटका, केएल राहुल 24 रन बनाकर आउट

लखनऊ को 10वें ओवर में बड़ा झटका लगा. कप्तान केवल राहुल 25 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव ने राहुल और डी कॉक की जोड़ी को तोड़ने का काम किया. 10 ओवर में लखनऊ का स्कोर एक विकेट पर 74 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की अच्छी शुरुआत, राहुल-डी कॉक जमे

दिल्ली के स्कोर के जवाब में लखनऊ ने अपनी पारी की शुरुआत अच्छी तरह से की है. कप्तान केएल राहुल और डी कॉक की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए अबतक 48 रनों की साझेदारी बन चुकी है. पावर प्ले में लखनऊ ने बिना कोई नुकसान के 48 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केएल राहुल और डीकॉक ने की लखनऊ की पारी की शुरुआत 

दिल्ली के स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ की ओर से केएल राहुल और डी कॉक ने पारी की शुरुआत की. 3 ओवर में दोनों ने मिलकर 15 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी, दिल्ली ने लखनऊ को दिया 150 का टारगेट

लखनऊ के खिलाफ टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पृथ्वी शॉ के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 149 रन बनाया. पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाया. जबकि कप्तान ऋषभ पंत 36 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाये. जबकि शरफराज खान ने 28 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाये. लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट चटकाये. जबकि गौतम ने एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंत-शरफराज के बीच अर्धशतकीय साझेदारी, दिल्ली का स्कोर 18 ओवर 136 रन 

पंत और शरफराज खान के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है. जिसमें पंत ने 31 और शरफराज ने 32 रन बनाये हैं. दिल्ली का स्कोर 18 ओवर में 3 विकेट पर 136 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिश्नोई की फिरकी का जादू, दिल्ली को तीसरा झटका, पॉवेल आउट

रवि बिश्नोई ने घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को तीसरा झटका दिया. उन्होंने 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर पॉवेल को 3 के निजी स्कोर पर आउट किया. पॉवेल ने 10 गेंदों का सामना किया. 11 ओवर में दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 80 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट पर 73 रन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 ओवर की समाप्ति पर दो विकेट खोकर 73 रन बना लिया है. इस समय पॉवेल और कप्तान पंत क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को दूसरा झटका, वॉर्नर 4 रन बनाकर आउट

दिल्ली की टीम को 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. डेविड वॉर्नर 12 गेंदों में केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. वॉर्नर को रवि बिश्नोई ने आईपीएल में तीसरी बार अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को पहला झटका, पृथ्वी शॉ अर्धशतक बनाकर आउट

दिल्ली को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 34 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाकर आउट हुए. शॉ को गौतम ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में 11वां अर्धशतक जमाया, दिल्ली की अच्छी शुरुआत 

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में 11वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसमें उन्होंने 8 चौके और दो छक्के जमाये. 7 ओवर में दिल्ली का स्कोर 57 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

पावर प्ले में दिल्ली ने बनाये 52 रन, कोई विकेट नहीं गंवाया

पावर प्ले में दिल्ली की टीम ने बिना कोई नुकसान के 52 रन बनाया. जिसमें शॉ न 47 और वॉर्नर ने केवल 3 रन बनाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉ की आक्रामक पारी,आवेश खान के ओवर में जड़ दिया लगातार तीन चौका

पृथ्वी शॉ इस समय आक्रामक पारी खेल रहे हैं. आवेश खान के ओवर में शॉ ने हैट्रिक चौके की मदद से 13 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन ओवर की समाप्ति पर दिल्ली का स्कोर बिना कोई नुकसान के 27 रन

तीन ओवर की समाप्ति पर दिल्ली के बिना कोई विकेट खोये 27 रन बना लिया है. शॉ 22 और वॉनर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉ और डेविड वॉर्नर ने की दिल्ली की पारी की शुरुआत

लखनऊ के खिलाफ टॉस गंवाकर दिल्ली की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुकी है. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत की. जबकि लखनऊ के लिए गेंदबाजी की शुरुआत होल्डर ने की.

email
TwitterFacebookemailemail

ललित यादव दिल्ली के टॉप स्कोरर

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ललित यादव ने सबसे अधिक रन बनाये हैं. दो मैचों में उन्होंने 73 रन बनाये हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 48 रन है. दूसरे स्थान पर सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ हैं. उन्होंने दो मैचों में अबतक 48 रन बनाये हैं. जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 38 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ के लिए दीपक हुड्डा ने बनाये सबसे अधिक रन

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दीपक हुड्डा ने सबसे अधिक रन बनाये हैं. 3 मैचों में हुड्डा ने दो अर्धशतक की मदद से 119 रन बनाये हैं. जबकि दूसरे स्थान पर कप्तान केवल राहुल हैं. राहुल ने तीन मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 108 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बदलाव

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बदलाव किया गया है. मनीष पांडे की जगह प्लेइंग इलेवन में कृष्णप्पा गौतम को जगह दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की टीम में तीन बदलाव, डेविड वॉर्नर की वापसी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में तीन बदलाव किया गया है. टिम सेफर्ट की जगह डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल किया गया है. पाकिस्तान दौरा समाप्त होने के बाद वॉर्नर दिल्ली के लिए पहला मुकाबला खेलेंगे. इसके अलावा एनरिच नॉर्टजे को खलील अहमद की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गयी है. जबकि मनदीप सिंह की जगह पर सरफराज खान को जगह दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (w/c), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और एनरिच नॉर्टजे.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई और आवेश खान.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ ने टॉस जीता, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित टीम

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ की संभावित टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय/दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान.

email
TwitterFacebookemailemail

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई में खेला जाएगा लखनऊ और दिल्ली का मुकाबला

लखनऊ और दिल्ली के बीच मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला जाएगा. इस स्टेडियम में मौजूदा आईपीएल के तीन मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें पहले दो मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत, तो आखिरी बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मुकाबले होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने 210 रन का स्कोर बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हो सकती है डेविड वॉर्नर, लखनऊ से जुड़ सकते हैं स्टोइनिस

पाकिस्तान दौरा खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे. दिल्ली कैपिटल्स से आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर जबकि लखनऊ की टीम से ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस जुड़ेंगे जिससे दोनों टीम की अंतिम एकादश मजबूत होगी. दिल्ली को इसके अलावा तेज गेंदबाज एनरिच नोर्किया की भी सेवाएं मिलेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

इंडिया के भविष्य के संभावित कप्तानों के बीच भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग की नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में आमने सामने होंगी तो यह दो बेहद प्रतिभावान क्रिकेटरों और भारत के भविष्य के संभावित कप्तानों लोकेश राहुल और ऋषभ पंत की भी भिड़ंत होगी. अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखने वाले राहुल और पंत आईपीएल के शुरुआती चरण में ही अपनी टीम का पलड़ा भारी रखने का प्रयास करेंगे. भारत को अगले कुछ वर्षों में काफी क्रिकेट खेलना है और राष्ट्रीय कप्तान रोहित शर्मा के काम के बोझ का प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा और ऐसे में राहुल तथा पंत दोनों भविष्य के कप्तान के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद लखनऊ और दिल्ली के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 में अब से कुछ देर बाद लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत होगी. दिल्ली की टीम अबतक दो मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा. जबकि लखनऊ ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें दो में उसे जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    डी कॉक की तूफानी पारी, लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

  • email

    डी कॉक की तूफानी पारी, चौका जड़ पूरा किया अर्धशतक

  • email

    लखनऊ को जीत के लिए चाहिए 55 गेंदों में 73 रन

  • email

    लखनऊ सुपर जायंट्स की अच्छी शुरुआत, राहुल-डी कॉक जमे

  • email

    पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी, दिल्ली ने लखनऊ को दिया 150 का टारगेट

अन्य खबरें