1. home Hindi News
  2. live
  3. live up breaking news today big news hindi news gyanvapi masjid survey update 14 may 2022 sht

UP Breaking News Live: जम्मू और कश्मीर से 44 आतंकवादियों को नैनी जेल में किया गया शिफ्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू और कश्मीर से 44 आतंकवादियों को नैनी जेल में किया गया शिफ्ट

प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में जम्मू और कश्मीर के 44 आतंकवादियों को लेकर वायुसेना के स्पेशल जहाज शानिवार दोपहर लगभग 3 बजे पहुँचा. कड़ी निगरानी में सभी को सात प्रिजन वैन से नैनी जेल दाखिल किया गया. आतंकवादियो के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस का दस्ता भी था. जिले के पुलिस अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौजूद रही.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व MLC‌ हाजी इकबाल को हाईकोर्ट से मिली राहत

पूर्व MLC‌ हाजी इकबाल को हाईकोर्ट से राहत मिली है. हाजी इकबाल के चारों बेटों को अग्रिम जमानत मिल गयी है वहीं सीजर पर भी रोक लगा दी गयी है. जस्टिस विवेक कुमार सिंह की बेंच ने यह आदेश दिया है. हाईकोर्ट के इस आदेश से लगा योगी सरकारको झटका.

email
TwitterFacebookemailemail

इटावा में भीषण सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के जिले इटावा में भीषण सड़क हादसे हुआ जिसके बाद मौके पर चार लोगों की मौत हो गई. सभी मृतक दोस्त बताए जा रहे हैं जो एक तिलक समारोह में शामिल होकर मैनपुरी से लौट रहे थे. इस दौरान उनकी कार ट्रैक्टर से टकरा गई. यह घटना सिरसागंज के मक्खनपुर गांव के पास हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

CM योगी आदित्यनाथ ने रद्द किए गोरखपुर के सभी कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन पर सीएम योगी ने गोरखपुर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं. इसमें सीएम योगी द्वारा 280 करोड़ रुपये की परिजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम शामिल था.

email
TwitterFacebookemailemail

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के निधन पर सीएम ने जताया दुख

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायेद अल नाहयान के निधन हो गया है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा के प्रति संवेदना प्रकट की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीतापुर के जिला अस्पताल में 8 माह के बच्चे की मौत

सीतापुर के जिला अस्पताल से लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है. अस्पताल में डॉक्टर-स्टाफ की लापरवाही से 8 माह के बच्चे की मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा. परिजनों का आरोप है कि, ऑक्सीजन ना मिलने से बच्चे की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद में पहले दिन का सर्वे पूरा

कोर्ट के आदेश के बाद वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर आज 14 मई को पहले दिन का सर्वे किया गया. सर्वे के लिए टीम को सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय दिया था. टीम ने निर्धारित समय में सर्वे और वीडियोग्राफी का काम पूरा कर लिया. कल यानी 14 मई को तय समय पर ज्ञानवापी का सर्वे शुरू होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मायावती ने मुंडका अग्निकांड पर जताया दुख

बसप सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दिल्ली की मुण्डका स्थित चार मंजिला भवन में आग लगने की घटना पर दुख जताया है. साथ ही मामले की उच्च-स्तरीय जांच कराकर दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली की मुण्डका स्थित चार मंजिला भवन में कल शाम लगी भीषण आग में करीब 27 लोगों के मरने व अन्य 12 लोगों के घायल होने की घटना अति-दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. सरकार इस मामले की उच्च-स्तरीय जांच कराकर दोषियों को सख्त सजा सुनिश्चित करे.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी परिसर में एडवोकेट कमिश्नर समेत 52 लोग मौजूद

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट के फैसले के बाद 14 मई यानी आज सुबह 8 बजे से सर्वे का कार्य शुरू हो चुका है. सर्वे टीम में एडवोकेट कमिश्नर के साथ दो सहायक भी शामिल हैं. इसके अलावा वादी और प्रतिवादी के साथ ही दोनों पक्षों के वकील समेत कुल 52 लोग अंदर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इंतजामिया कमेटी ने सर्वे टीम को नहीं सौंपी तहखाने की चाभी

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सुबह आठ बजे से सर्वे का काम शुरू हो गया है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां इंतजामिया कमेटी ने सर्वे टीम को नहीं सौंपी तहखाने की चाभी. प्रशासन ने कुछ समय का अल्टीमेटम दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो से तीन दिन चल सकता है ज्ञानवापी में सर्वे का काम

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी सर्वे के मामले में मुख्यवादी राखी सिंह के पैरोकार जितेंद्र सिंह बिसेन ने बताया कि, सर्वे का काम दो से तीन दिन चल सकता है. कार्रवाई नहीं पूरी हुई तो कोर्ट से अनुमति लेकर 17 तारीख को भी करेंगे सर्वे.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद में सुबह 8 बजे से सर्वे शुरू

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में सुबह 8 बजे से सर्वे का कार्य शुरू किया जा चुका है. इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. चौक थाने के पास बेरेकेटिंग कर के रोका गया. मैदागिन से काशी विश्वनाथ धाम जाने वाले मार्ग पर जगह जगह बेरेकेटिंग लगा के रोका गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कुशीनगर का दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कुशीनगर के दौरे पर रहेंगे. यहां वे पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे. बुद्ध पूर्णिमा पर पीएम मोदी का कुशीनगर का संभावित दौरा है. ऐसे में आज सुबह 10 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम योगी. 10:15 बजे महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मीडियाकर्मियों के जाने पर भी लगी रोक

वाराणसी में आज ज्ञानवापी सर्वे के कारण किसी भी प्रकार के विरोध करने वालों के जमावड़े पर रोक रहेगी. आने जाने वाले पर रखी जा रही पैनी नजर. काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार से पहले ही मीडियाकर्मियों को रोक दिया गया है. सर्वे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी का आज दो दिवसीय गोरखपुर दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय दौरा पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं. सीएम यहां विकास और निवेश की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री करीब 3.30 बजे रामगढ़ताल के महंत दिग्विजय नाथ पार्क जाएंगे. जहां 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. सीएम योगी 33.16 करोड़ रुपए की लागत की 40 परियोजनाएं का लोकार्पण करेंग

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे को लेकर वाराणसी में अलर्ट जारी

काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर वाराणसी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सर्वे को लेकर सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने दोनो जोन के डीसीपी को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. वाराणसी डीएम, पुलिस कमिश्नर ने तैयार कराया सुरक्षा का खाका. मैदागिन से गोदलिया तक सुरक्षा बरतने का निर्देश. काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश मिश्रित आबादी में गस्त और निगरानी बढ़ाने का निर्देश।

email
TwitterFacebookemailemail

सर्वे से पहले जनता से शांति बनाए रखने की अपील

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में आज होने वाली सर्वे से पहले जनता से शांति बनाए रखने की अपील की गई है. सर्वे शुरू होने से पहले मुफ्ती ए बनारस मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने आवाम से अपील की है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें. अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी पूरा सहयोग करेगी. सर्वे के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. आदेश को ऊपरी अदालत में चुनौती देने के लिए कई विकल्प हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें