1. home Hindi News
  2. live
  3. live up breaking news breaking news uttar pradesh hindi news 7 may 2022 sht

UP Breaking News Live: सहारनपुर में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

सहारनपुर में बड़ा हादसा

सहारनपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है. जनपद के गांव गोविंदपुर के जंगल में एक पटाखा फैक्टरी भीषण आग लग गई. वहीं जबरदस्त धमाके के साथ फैक्टरी पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कई लोग घायल भी हुए हैं. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम और अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी पहुंचे झांसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से दो दिन के झांसी तथा ललितपुर का दौरे पर हैं. इसी दौरान वह मध्य प्रदेश के दतिया भी जाएंगे. वहीं झांसी में सीएम योगी ने जिमनास्टिक हॉल का लोकार्पण किया. यहां सीएम योगी ने बच्चों से भी बात की.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर विवाद, हंगामे के बाद सर्वे नहीं हो सका

वाराणसी के काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थित श्रृंगार गौरी के सर्वे को लेकर विरोध जारी हैं. वहीं ज्ञानवापी परिसर में हो रहे सर्वे का काम रुक गया है. सर्वे कर रही टीम का दावा किया है कि उन्हें ज्ञानवापी मस्जिद में जाने से रोका गया. सर्वे टीम ने कहा कि अब 9 मई को कोर्ट में बात होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

विश्वनाथ मंदिर के बाहर फिर से नारेबाजी

वाराणसी के काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थित श्रृंगार गौरी के सर्वे को लेकर विरोध जारी हैं. विश्वनाथ मंदिर के बाहर एक बार फिर से नारेबाजी की गयी. जिसमें पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. बता दें कि सर्वे का आज दूसरा दिन है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में 10 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला

लखनऊ में 10 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. किशोरी को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म किए जाने की बात सामने आई है. पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र का मामला है.

email
TwitterFacebookemailemail

काशी विवि के छात्रों ने सीएम को खून से लिखा पत्र

वाराणसी में काशी विवि के वीसी आवास के बाहर छात्रों ने खून से राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है. छात्रों ने इफ्तार पार्टी के विवाद के विषय पर पत्र लिखा है. बीएचयू के छात्र कई दिनों से कर रहे इफ्तार पार्टी का विरोध.

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर विकास प्राधिकरण ने 44 भू माफिया किए चिन्हित

कानपुर में पुलिस ने 19 भू माफियाओं को चिन्हित किया है. इसके अलावा कानपुर विकास प्राधिकरण ने 44 माफियाओं को चिन्हित किया, जिनमें चकेरी में 24, कल्याणपुर में 14 नौबस्ता में 3 भूमाफिया, पनकी में 2 और बर्रा में एक भू माफिया चिन्हित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आयुक्त बदले जाने की मांग

काशी में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी का मुस्लिम पक्ष ने विरोध किया. इस मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील ने कोर्ट में एप्लिकेशन दिया है. एप्लिकेशन में वकील आयुक्त बदले जाने की मांग की है. मुस्लिम पक्ष ने वकील आयुक्त पर सवाल उठाते हुए कहा कि, वकील आयुक्त निष्पक्ष नहीं कर रहे हैं काम.

email
TwitterFacebookemailemail

यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत

मथुरा से सड़क हादसे की एक दिल दहला देेने वाली खबर सामने आई है. यहां थाना नौहझील इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में 7 लोगों की मौत की खबर है. जबकि 2 लोग गंभीर रूप घायल हैं. हादसा इतना भीषण था कि यमुना एक्सप्रेस वे पर वैगन आर कार और अज्ञात वाहन की टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए. हादसे में कार में सवार तीन पुरुष, तीन महिला और एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना माइल स्टोन 68 के पास की है

email
TwitterFacebookemailemail

पेपर लीक मामले में बलिया के पूर्व DIOS की विजिलेंस जांच शुरू

पेपर लीक मामले में बलिया के पूर्व DIOS की विजिलेंस जांच शुरू हो गई है. जेल भेजे गए पूर्व DIOS बृजेश मिश्र के विरुद्ध विजिलेंस टीम ने जांच शुरू कर दी है. बोर्ड से पूर्व DIOS के खिलाफ सूचनाएं मांगी गई हैं. ऐसे में अब पूर्व DIOS बृजेश मिश्र की संपत्ति की जांच की जाएगी. नियुक्ति के समय दिए गए संपत्ति के विवरण और वर्तमान स्थिति की भी होगी जांच

email
TwitterFacebookemailemail

विजीलेंस जांच में आईपीएस मणिलाल पाटीदार दोषी पाए गए

विजीलेंस जांच में आईपीएस मणिलाल पाटीदार दोषी पाए गए हैं. एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश को शासन ने मंजूरी दे दी है. जल्द ही आईपीएस मानी लाल पाटीदार पर FIR दर्ज होगी. महोबा के कारोबारी इंद्र कांत त्रिपाठी की मौत के बाद से आईपीएस मणि लाल पाटीदार फरार चल रहे हैं. यूपी पुलिस ने आईपीएस पर 1 लाख का इनाम घोषित कर रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी का आज झांसी दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 7 मई, 2022 को जनपद झांसी का भ्रमण करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री झांसी मण्डल के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. वे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं जनप्रतिनिधियों से भेंट भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से दो दिवसीय अमेठी दौर पर मंत्री अरविंद शर्मा

ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा आज यानी 7 मार्च से दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजे मुख्यालय गौरीगंज में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद मंत्री रात करीब 8 बजे तक कई विभागों की समीक्षा करेंगे. PWD के निरीक्षण भवन में करेंगे रात्रि विश्राम.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री सुरेश खन्ना आज से दो दिवसीय हरदोई दौरे पर

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना आज से दो दिवसीय हरदोई दौरे पर रहेंगे. यहां उनके साथ राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी भी रहेंगे. मंत्री हरदोई जिले के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. शाम 6.30 बजे निरीक्षण भवन में होगा मंत्री का आगमन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें