1. home Hindi News
  2. live
  3. live breaking news today top news uttar pradesh hindi news 11 may 2022 sht

UP Breaking News Live: पेशी के लिए लखनऊ लाए गए आजम खान, सीबीआई कोर्ट में नगर निगम घोटाले की है सुनवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटाया गया

राजधानी लखनऊ से इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है. डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटा दिया गया है. डीजीपी पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. विभागीय कार्यों में रुचि ना लेने पर हुई कार्रवाई.

email
TwitterFacebookemailemail

हरदोई में सड़क हादसा

यूपी के हरदोई में बड़ा सकड़ा हादसा सामने आया है. हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के कटरा-बिल्हौर मार्ग पर डंपर ने टेंपो को टक्कर मार दी. यह टक्कर इतनी तेज थी कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस जिन मृतकों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है उनको लेकर प्रयास में लगी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में करोना के नए  231 मरीज 

यूपी में पिछले 24 घंटो में 231 नये कोरोना केस मिले हैं. वर्तमान में यूपी में कुल 1432 एक्टिव मरीज हैं. वहीं प्रदेश में 10 मई को एक दिन में 3,85,701 वैक्सीन की डोज दी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

CBI ने जालसाज अशोक पाठक को किया अरेस्‍ट

CBI ने जालसाज अशोक पाठक को 45 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. वक्फ की संपत्ति को धोखाधड़ी से बेचने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है. फर्जी हस्ताक्षर से जमीन हड़पने के मामले में अशोक पाठक पर साल 2016 में FIR दर्ज हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

राज ठाकरे के अयोध्या आने पर BJP MP भिड़े

सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के ऐलान के बाद अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने भी राज ठाकरे के आने पर बयान दे दिया है. उन्‍होंने कहा, 'बृजभूषण सिंह कौन होते हैं रोकने वाले? मैं राजठाकरे का स्वागत करूंगा राज ठाकरे पहले पाप धोएं. फिर राम के दर्शन करें. ये बृजभूषण का विचार होगा मेरा नहीं.'

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

वाराणसी की ज्ञानवानी मस्जिद के मामले में कोर्ट 12 अप्रैल को फैसला सुनाएगी. इस मामले में दोनों पक्षों की अपील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्ष‍ित कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी की सुनवाई की रिपोर्टि‍ंग के लिए बनाया गया मीड‍िया सेंटर  

ज्ञानवापी प्रकरण के सुनवाई के दौरान पिछले 2 दिनों की गहमा-गहमी देखते हुए मीडिया कर्मियों के कवरेज हेतु आज प्रशासन द्वारा कचहरी परिसर के मनोरंजन कक्ष में मीडिया सेंटर बनाया गया है. जहां सुनवाई के बाद वादी पक्ष के अधिवक्ता मीडिया से मुखातिब होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी विधानसभा की अगली कार्यवाही 23 मई को

यूपी विधानसभा की कार्यवाही 23 मई को 11 बजे होगी. साल 2022 में यह विधानसभा का पहला सत्र है. इस संबंध में राज्‍यपाल ने संविधान के अनुच्‍छेद 176 के खंड (1) के तहत यूपी विधानमंडल के साल के पहले सत्र की तारीख जारी कर दी है. इसके साथ विधान पर‍िषद की कार्यवाही भी आयोज‍ित की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बीएससी की परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले आउट हुआ पेपर

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बीएससी तृतीय वर्ष का गणित और जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले ही आउट हो गया. कॉलेज के बाहर झुंड में खड़े होकर परीक्षार्थी प्रश्नों को हल कर रहे थे. पेपर मोबाइल पर आया था. प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने 10.45 बजे परीक्षार्थियों को पकड़ा है, जिनके फोन में पेपर पकड़ा गया. जानकारी के अनुसार, करीब 10 फोन पकड़े गए हैं और 50 नकलची पकड़े गए हैं. इस खबर के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन में खलबली मची हुई है. बुधवार सुबह 11:30 बजे शुरू होनी थी परीक्षा. इस पूरे मामले की छानबीन के लिए एसपी सिटी और एडीएम सिटी मौके पर पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्‍टी CM ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन को दिए निर्देश

प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन को निर्देश दिया कि अस्पतालों तक दवाई पहुंचाएं. यह जिम्‍मा मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन को दी गई है. उन्‍होंने कहा क‍ि चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग मरीजों के लिए कई काम कर रहा है. प्रदेश में मेडिकल उपकरण और दवाओं की उपलब्धता बढ़े उसके लिए सरकार काम कर रही है. यूपी में स्वास्थ्य विभाग की बेस्ट प्रैक्टिस के बारे में गुजरात में चर्चा हुई है. मलेरिया, एईएस और संचारी रोग अभियान यूपी में सफलतापूर्वक चलाया गया है. उन्‍होंने एक बार फिर कहा क‍ि कोरोना काल में यूपी ने बेहतर कार्य किया है. बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन और बच्चों का भी टीकाकरण किया गया है. अफसरों के परफॉर्मेंस के सवाल पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जवाब दिया क‍ि मंगलवार को हुई बैठक में ऐसी कोई बात नहीं हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा में सर्वदलीय बैठक जारी...

विधानसभा में सर्वदलीय बैठक जारी है.
विधानसभा में सर्वदलीय बैठक जारी है.
Prabhat Khabar

Lucknow News: विधानसभा में सर्वदलीय बैठक जारी है. संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना इस बैठक की अध्‍यक्षता कर रहे हैं. बीएसपी से विधायक उमाशंकर सिंह, कांग्रेस से आराधना मिश्रा मोना, निषाद पार्टी प्रमुख डॉ संजय निषाद, सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर और सपा से महबूब अली बैठक में मौजूद हैं. यह बैठक ई-विधानसभा को लेकर बुलाई गई है. ई-सिस्टम को लागू करने को लेकर दलों के साथ यह चर्चा हो रही है. इसके साथ ही अब विधानसभा में विधायकों की सीटिंग भी फिक्स की जाएगी. ई-प्रणाली पर यूपी विधानसभा के सभी कार्य क‍िए जा सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 6 दिनों तक मौसम में रहेगी नर्मी

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक ओडीशा की तरफ तैयार हो रहे तूफान का असर उत्तर प्रदेश पर नहीं पड़ने वाला है. राजधानी लखनऊ समेत पूरी यूपी में अगले 6 दिनों तक मौसम गर्मी से राहत देने वाली है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 6 दिन के पूर्वानुमान में गर्मी से राहत मिल जाएगी. राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह से ही मौसम सुहाना है. मई माह में गर्मी 38 से 41 डिग्री तापमान तक रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Kanpur: सपा विधायक अमिताभ बाजपेई समेत 4 लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज क‍िया गया. सरकारी कार्य में बाधा डालने और लोकसेवक के साथ कार्य सरकार में दखलंजादी करने के मामले में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. तत्कालीन कोतवाली इंस्पेक्टर वर्तमान में इंस्पेक्टर कल्याणपुर अजय सिंह ने यह मुकदमा दर्ज कराया है. यह मामला तब का है जब 5 दिन पहले विवादित जमीन खाली कराने के लिए फर्जी आदेश लेकर इंस्पेक्टर पहुंच गए थे. जानकारी म‍िलने के बाद विधायक अमिताभ बाजपेई के बीच में आ जाने से इंस्पेक्टर की मंशा पूरी नहीं हो पाई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ: पहली बार अंगदान के लिए दो अस्पतालों में ग्रीन कॉरिडोर

आज लखनऊ में पहली बार अंगदान के लिए दो अस्पतालों के मध्य ग्रीन कॉरिडोर बनाया जा रहा है. अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल से पीजीआई तक किडनी ले जाई जाएगी. पीजीआई की टीम इस ट्रांसपोर्टेशन के लिए अपोलो हॉप्सिटल पहुंच चुकी है. 11:30 बजे यह प्रक्र‍िया शुरू की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रयागराज में 5 लोगों की हत्या के मामले में 6 आरोपियों के ब्लड सैम्पल

प्रयागराज के थरवई क्षेत्र के खेवराजपुर में 5 लोगों की हत्या के मामले में 6 आरोपियों के ब्लड सैम्पल लिए गए. सैंपल का मिला DNA से किया गया है. नैनी जेल में लिए गए सभी के सैम्पल. फिलहाल, पुलिस वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने में लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ई-विधानसभा को लेकर आज सर्वदलीय बैठक

ई-विधानसभा को लेकर आज सर्वदलीय बैठक है. दोपहर 12 बजे विधानसभा में बैठक बुलाई गई है. ई सिस्टम लागू होने को लेकर दलों के साथ बैठक में चर्चा होगी. अब विधानसभा में विधायकों की सीटिंग होगी फिक्स. ई प्रणाली पर होंगे यूपी विधानसभा के सभी कार्य.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय फिरोजाबाद दौरा

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या आज फ़िरोज़ाबाद के दो दिवसीय दौर पर रहेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करीब 12 बजे फिरोजाबाद पहुंचेंगे. यहां वे बेसिक शिक्षा विभाग के एक स्कूल का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद शिकोहाबाद ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय डाहिनी में पढ़ रहे नौनिहालों से संवाद करेंगे. बेसिक शिक्षा विभाग की जमीनी स्तर पर गुणवत्ता की हकीकत जानेंगे. इसके बाद जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खान की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सपा नेता आजम खान की जमानत अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. हालांकि इलाहाबाद HC ने आज़म को जमानत दे दी है. HC ने कल मामले में आज़म खान को जमानत दे दी है. जमानत पर फैसला न आने पर पिछली सुनवाई में SC ने नाराजगी जताई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

गवर्नर आनंदीबेन पटेल आज मुजफ्फरनगर का दौरा

प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल आज मुजफ्फरनगर के दौरे पर रहेंगी. राज्यपाल यहां 11-12 मई को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी. सुबह 9.30 बजे कृषि विज्ञान केन्द्र, चित्तौडा पहुंचेंगी दोपहर 2.40 बजे जिला कारागार का करेंगी निरीक्षण.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें