1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live updates 02 july 2022 saturday news today in hindi rgj

Jharkhand Breaking News: महाप्रभु जगन्नाथ, भाई बलभद्र एवं बहन सुभद्रा संग पहुंचे मौसीबाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News live Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मौसीबाड़ी पहुंचे महाप्रभु जगन्नाथ

Jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के बड़गांव में महाप्रभु जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन शुभद्रा संग पहुंचे मौसीबाड़ी.
Jharkhand news: पश्चिमी सिंहभूम के बड़गांव में महाप्रभु जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन शुभद्रा संग पहुंचे मौसीबाड़ी.
प्रभात खबर.

बंदगांव (अनिल तिवारी): दो साल बाद महाप्रभु जगन्नाथ अपने अग्रज बलभद्र एवं बहन सुभद्रा संग रथ पर सवार होकर पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत कराईकेला पंचायत के पुरनाडीह दुर्गा मंदिर मौसीबाड़ी पहुंच गए. तीनों भाई-बहन शुक्रवार को रथ पर सवार होकर मौसीबाड़ी गुंडिचा मंदिर के लिए निकले थे. इस क्रम में रात्रि होने पर मार्ग में ही तीनों भाई-बहनों ने विश्राम किया और दूसरे दिन मौसीबाड़ी के लिए दोबारा रथ पर निकल पड़े. रथयात्रा शुरू होने के पूर्व पंडित जगदीश चंद्र ठाकुर, एवं भरत भूषण मिश्रा के द्वारा विधिवत रूप से पूजा अर्चना किया गया. श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन किए. प्रसाद चढ़ाया और सुख, शांति व समृद्धि की कामना की. रथ उत्सव के अवसर पर चलती रथ से भक्तों एवं दर्शनार्थियों के बीच प्रसाद फेंके जाने की परंपरा है. जगह-जगह भक्तों ने प्रसाद चढ़ाए. पूरा क्षेत्र जय जगन्नाथ से गूंजा रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

8 जुलाई को CM हेमंत सोरेन बांटेंगे नियुक्ति पत्र

रांची : सांतवीं से 10वीं जेपीएससी के चयनित प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आगामी आठ जुलाई को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. राज्य सरकार द्वारा कार्यक्रम का आयोजन कर 252 सफल प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. नवचयनित अधिकारियों की संख्या अधिक होने की वजह से प्रोजेक्ट भवन की जगह अन्यत्र समारोह का आयोजन किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिन से लापता नाबालिग का शव कुएं से मिला

Jharkhand news: हजारीबाग के बरकट्ठा क्षेत्र में एक कुएं से नाबालिग का शव निकालती पुलिस.
Jharkhand news: हजारीबाग के बरकट्ठा क्षेत्र में एक कुएं से नाबालिग का शव निकालती पुलिस.
प्रभात खबर.

बरकट्ठा (रेयाज खान) : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र स्थित बरवां गांव से दो दिन पूर्व लापता युवक का शव गंगपाचो गांव में स्थित एक कुएं से बरामद हुआ है. हत्या का कारण प्रेम प्रसंग से बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, बरवां गांव निवासी संजय कुमार शर्मा (17 वर्ष) पिता रीतलाल ठाकुर गुरुवार 30 जुलाई की रात से लापता था. जिसकी शव शनिवार की सुबह गंगपाचो गांव के नायक टोला स्थित एक कुएं में देखा गया. कुएं में शव को देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना बरकट्ठा थाना पुलिस को दी गयी. इस संबंध में थाना प्रभारी बिक्रम कुमार ने बताया कि शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया गया है. पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया. वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है. इधर, पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्धनिर्मित फ्लैट के छठे तल्ले से गिरा युवक, हुई मौत

जमशेदपुर : परसुडीह थानांतर्गत प्रमर्थनगर दुर्गा पूजा क्लब के पास अर्धनिर्मित एक फ्लैट के छठे तल्ले से गिर कर एक युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर परसुडीह पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल लेकर गये, लेकिन स्थिति गंभीर देखते हुए उसे एमजीएम रेफर किया गया. यहां आने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 25 वर्षीय सुकुमार कर्मकार एमजीएम थाना क्षेत्र के पिपला स्थित कालाझोर गांव का रहने वाला था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुकुमार फ्लैट के पास आया और दौड़ते हुए फ्लैट की छत पर चढ़ गया. जब तक लोग उसे पकड़ना चाहे, वह दौड़ कर छत पर गया और गिर गया. पुलिस ने बताया कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है. वह छत से कूदा है या गिरा है इसके बारे में परसुडीह पुलिस छानबीन कर रही है. पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार को सूचना दे दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला में लाखों रुपये के नकली खाद बरामद

Jharkhand news: गुमला में नकली खाद बेचने के मामले में दुकान में छापामारी करते अधिकारी.
Jharkhand news: गुमला में नकली खाद बेचने के मामले में दुकान में छापामारी करते अधिकारी.
प्रभात खबर.

गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला के किसानों को नकली खाद बेचने का मामला सामने आया है. इस मामले में लाखों रुपये के नकली खाद बरामद हुए हैं. नकली खाद बेचने के आरोप में एक दुकानदार को हिरासत में लिया गया. एसडीओ रवि आनंद, थानेदार मनोज कुमार सहित कृषि विभाग की टीम के नेतृत्व में छापामारी की गयी है. इस दौरान गोदाम और दुकान में भारी मात्रा में नकली खाद बरामद हुआ है. प्रशासन ने गोदाम को सील किया. गोदाम में 20 से 30 लाख रुपये का खाद मिला है. साथ ही खाद बीज पैकिंग करने का हजारों की संख्या में बोरा और सिलाई मशीन बरामद हुआ है. दुकान संचालक व उसके बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस संबंध में एसडीओ रवि आनंद ने कहा कि नकली खाद बीज बेचने की शिकायत पर छापामारी किया गया. अभी जांच चल रही है. वहीं, थानेदार मनोज कुमार ने कहा कि गुमला शहर के बैंक कॉलोनी के खाद गोदाम में छापामारी की गई है. जहां हजारों पैकेट डुप्लीकेट खाद बरामद हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

संत जेवियर्स कॉलेज के स्टूडेंट्स सिक्किम दौरे से लौटे

शैक्षणिक दौरे पर सिक्किम गए संत जेवियर्स कॉलेज के स्टूडेंट्स कुछ देर पहले रांची लौट आए हैं. उनका हालचाल जानने रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ अजीत कुमार सिन्हा कॉलेज कैंपस पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें