1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live jharkhand latest and breaking news jharkhand hindi news 11 may 2022 smj

Jharkhand Breaking News LIVE: रांची के होटवार जेल भेजी गयी पूजा सिंघल, कल रिमांड पर लेगी ED

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News LIVE Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

रांची के होटवार जेल गयी पूजा सिंघल

रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल को होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेजा गया. कल से ईडी पांच दिनों के रिमांड पर लेगी. इस संबंध में अधिवक्ता ने कहा कि बुधुवार की शाम पूजा सिंघल को गिरफ्तार करने के बाद रात में जज के पास पेश किया गया. इस दौरान ईडी ने 12 दिनों की रिमांड की मांग की, लेकिन न्यायाधीश ने पांच दिनों के रिमांड की स्वीकृति दी. इसके बाद देर रात पूजा सिंघल को होटवार जेल भेज दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

5 दिनों के रिमांड पर IAS पूजा सिंघल

रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जज के सामने पेश किया. इस दौरान 12 दिनों के लिए रिमांड की मांग की, लेकिन जज ने पांच दिन के रिमांड की इजाजत दी है. अब ईडी पूजा सिंघल से और पूछताछ करेगी. बता दें कि सीए सुमन सिंह को भी ईडी ने पांच दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं, ईडी ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को भी गिरफ्तार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला के कामडारा में स्कॉर्पियो ने 8 लोगों को रौंदा, एक की स्थिति गंभीर

गुमला जिला के कामडारा स्थित कुरकुरा थाना क्षेत्र के बेतरकेरा गांव में शादी समारोह में नाच रहे लोगों को स्कॉर्पियो ने रौंद दिया. इस हादसे में आठ लोग घायल हो गये. घायलों में एक की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. गंभीर रूप से घायल को रेफरल अस्पताल, तोरपा में भर्ती कराया गया है, वहीं अन्य घायला का इलाज बसिया के रेफरल अस्पताल में चल रहा है. इस घटना के दौरान ग्रामीणों ने स्कॉर्पियो ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूजा सिंघल के खिलाफ निलंबन की प्रक्रिया शुरू

रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के निलंबन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. ईड ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की सूचना राज्य सरकारर को भेज दी है. इसी के आलोक में अब पूजा सिंघल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जज कॉलोनी पहुंची पूजा सिंघल, ED अधिकारी भी हैं साथ में

रांची : IAS पूजा सिंघल को गिरफ्तार करने के बाद ED के अधिकारी जज कॉलोनी पहुंचे. इस दौरान ED के अधिकारी पूजा सिंघल को जज के सामने पेश करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पूजा सिंघल को ED के अधिकारी ले गये कोर्ट

रांची : मनी लाउंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने IAS पूजा सिंघल को गिरफ्तार करने के बाद सिविल कोर्ट ले गये. कोर्ट में पेश करने के बाद ईडी के अधिकारी संभावत: रिमांड पर लेने का आग्रह करेंगे. बता दें कि इससे पहले सीए सुमन सिंह को भी कोर्ट में पेश कर पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. इधर, ईडी ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को गिरफ्तार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ED के वकील पहुंचे सिविल कोर्ट

रांची : IAS पूजा सिंघल और उसके कारोबारी पति अभिषेक झा को गिरफ्तार करने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय कोर्ट में पेश करेगा. इसको लेकर ईडी के वकील सिविल कोर्ट पहुंचे. संभावना है कि सीए सुमन कुमार की तरह ही दोनों को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट से आग्रह किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS पूजा सिंघल और अभिषेक झा गिरफ्तार

रांची : झारखंड के सीनियर अधिकारी IAS अधिकारी पूजा सिंघल और उसके पति अभिषेक झा को ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया है. आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तारी हुई है. बुधवार की सुबह पूजा सिंघल दोबारा ईडी ऑफिस पहुंची. इस दौरान ईडी अधिकारियों ने आय से अधिक संपत्ति मामले से लेकर मनरेगा घोटाले में उनकी भूमिका और उनके बैंक खाते में जमा नकद राशि से संबंधित सवालों को लेकर पूछताछ की गयी. इससे पहले पूजा सिंघल से ईडी अधिकारियों ने मंगलवार को पूछताछ किये थे. इस मामले में सीए सुमन सिंह को पहले ही ईडी अधिकारी ने गिरफ्तार कर पांच दिनों के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा में बड़ा बाबू 5000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार

गोड्डा (निरभ किशोर) : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau- ACB) की टीम ने श्रम विभाग कार्यालय में 5000 रुपये घूस लेते प्रधान लिपिक सोनू मरांडी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दुमका से आयी 4 सदस्यीय ACB की टीम ने लिपिक को पैसे के साथ गिरफ्तार किया है. मामले में अडानी पावर प्लांट के आउटसोर्सिंग कंपनियों के लिए लेबर लाइसेंस बनाने के एवज में पैसे की मांग की गयी थी. जिसके बाद आवेदक इसकी शिकायत एसीबी से किया. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने यह कार्रवाई की है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी की कोलकाता में छापेमार

रांची : प्रवर्तन निदेशालय की टीम काेलकाता में छापेमारी कर रही है. बताया गया कि अभिजीत सेन के ठिकाने पर ईडी की टीम छापेमारी हो रही है. इस छापेमारी को IAS पूजा सिंघल के करीबियों ठिकानों पर हुई छापेमारी में मिले दस्तावेज से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि IAS पूजा सिंघल को ईडी की टीम ने मंगलवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की, वहीं बुधवार को भी पूजा सिंघल से पूछताछ हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

खलारी में स्कूल बस और बोलेरो के बीच टक्कर, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे

खलारी : रांची जिला अंतर्गत खलारी के केडी अंबेडकर चौक में सीसीएल की स्कूल बस और बोलेरो के बीच सीधी टक्कर हो गयी. स्कूल बस डीएवी खलारी के बच्चों को लेकर डकरा की ओर जा रहा था. इसी क्रम में डकरा की ओर से आ रही बोलेरो से टक्कर हो गई. हालांकि, दुर्घटना में स्कूल बस में सवार बच्चे बाल-बाल बच गए. वहीं, बोलेरो ड्राइवर सुरेंद्र गंझू को चोट आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

BAU के स्टूडेंट्स और कर्मचारी के बीच मारपीट

कांके (गुलाम रब्बानी) : रांची स्थित बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (Birsa Agriculture University- BAU) में छात्रों और कर्मचारी के बीच मारपीट हुई है. इस मारपीट के विरोध में एक तरफ जहां छात्र गोलबंद हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों ने भी जमकर लगाया नारा. हालांकि, कुलपति के आश्वासन के बाद छात्र और माने कर्मचारी शांत हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

बुधवार को भी IAS पूजा सिंघल से ED ऑफिस में पूछताछ हो रह

रांची : झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल से बुधवार को भी ED ऑफिस में पूछताछ हो रही है. ईडी के अधिकारी पूजा सिंघल से उनकी आमदनी के स्त्रोतों, मनरेगा घोटाले में उनकी भूमिका, उनके बैंक खाते में जमा नकद राशि समेत अन्य सवाल पूछ रहे हैं. मंगलवार को पूजा सिंघल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ हुई थी. बुधवार की सुबह पूजा सिंघल अकेले ईडी ऑफिस पहुंची.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें