1. home Hindi News
  2. live
  3. india vs sri lanka live score updates test match is bindra stadium in mohali rohit sharma dimuth karunaratne aml

IND vs SL 1st Test: टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया, तीसरे ही दिन दर्ज की बड़ी जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs SL 1st Test LIVE Update
IND vs SL 1st Test LIVE Update
PTI
मुख्य बातें

India vs Sri Lanka Test भारत ने पहले टेस्ट में श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की है. भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया है. रवींद्र जडेजा ने कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन किया. बल्ले से उन्होंने नाबाद 175 रन बनाए और दोनों पारियों में नौ विकेट भी लिए.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने पारी और 222 रनों से दर्ज की जीत  

भारत ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 222 रन से जीत दर्ज की है. भारत ने पहली पारी में 574 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने दोनों पारियों में क्रमश: 174 और 178 रन बनाए. इस प्रकार तीसरे ही दिन भारत ने पहला टेस्ट अपने नाम कर लिया. विराट कोहली का 100वां टेस्ट यादगार बन गया.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीलंका को आठवां झटका, लसिथ आउट

लसिथ एम्बुलडेनिया आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं. श्रीलंका को आठवां झटका लगा है. भारत जीत से केवल दो विकेट दूर है. रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में भी चार विकेट चटका दिए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत जीत से केवल 3 विकेट दूर

भारत श्रीलंका से पहले टेस्ट में जीत से केवल 3 विकेट दूर है. इस समय श्रीलंका की टीम 145 रन पर 7 विकेट गंवाकर हार टालने की कोशिश में है. श्रीलंका की ओर से इस समय क्रीज पर निरोशन डिकवेला और लसिथ एम्बुलडेनिया जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हार की कगार पर श्रीलंका, 7 विकेट गिरे

हार की कगार पर श्रीलंका की टीम पहुंच गयी है. चाय के बाद तक सात बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

धनंजय डी सिल्वा आउट, श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा

धनंजय डी सिल्वा आउट हो गये हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए 30 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया है. इस प्रकार दूसरी पारी में श्रीलंका के चार बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. आज खेल का तीसरा दिन है. उनकी जगह चरिथ असालंका क्रीज पर आए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीलंका को तीसरा झटका, दिमुथ करुणारत्ने आउट

मोहम्मद शमी ने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को आउट कर दिया है. इस प्रकार दूसरी पारी में श्रीलंका को तीसरा झटका लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पथुम निसंका आउट, श्रीलंका को दूसरा झटका

पहली पारी में नाबाद 61 रन बनाने वाले पथुम निसंका दूसरी पारी में 6 रन बनाकर आउट हो गये हैं. श्रीलंका को लंच के ठीक बाद दूसरा झटका लगा है. रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका कैच लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे दिन लंच तक श्रीलंका के 7 विकेट गिरे

आज तीसरे दिन के खेल में लंच तक श्रीलंका ने अपने सात विकेट गंवा दिये हैं. तीसरे दिन श्रीलंका के चार विकेट के नुकसान पर खेलना शुरू किया था. पहले ही सत्र में भारत ने बाकी बचे 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. उसके बाद फोलोऑन खेलने उतरी श्रीलंका की टीम को पहला झटका लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने श्रीलंका को दिया फोलोऑन

श्रीलंका के पहली पारी में 175 रन सिमटने के बाद भारत ने फोलोऑन खिलाने का फैसला किया. श्रीलंका की दूसरी पारी शुरू हो गयी है. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरु थिरिमाने क्रीज पर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने श्रीलंका को 174 पर समेटा

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करने हुए खेल के तीसरे दिन लंच से पहले ही श्रीलंका को 174 पर ऑलआउट कर दिया है. बल्ले से शानदार नाबाद 175 रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिए. माेहम्मद शमी को भी एक सफलता मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

रवींद्र जडेजा ने दिये दो झटके

आज तीसरे दिन लंच से पहले श्रीलंका को तीन बड़े झटके लगे हैं. अकेले रवींद्र जडेजा ने एक ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. श्रीलंका सात विकेट गंवाने के बाद पहली पारी में संघर्ष करता दिख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

जडेजा की 175 रन की नाबाद पारी

जडेजा (228 गेंदों पर नाबाद 175 रन) ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया और अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के लगा कर श्रीलंकाई आक्रमण को मजाक बना कर रख दिया. जडेजा ने अश्विन (61 रन) के साथ सातवें विकेट के लिए 130 रन, फिर शमी (20*) के साथ नौवें विकेट के लिए 103 रन की अटूट साझेदारी की.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे दिल श्रीलंका के गिरे 4 विकेट

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 108 रन बनाये हैं और वह अभी भारत से 466 रन पीछे है. भारत की ओर से गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए. बुमराह और जडेजा ने एक-एक विकेट लिए.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीलंका पर फोलोऑन का खतरा

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की नाबाद 175 रन की पारी से विशाल स्कोर बनाने वाले भारत ने शनिवार को यहां श्रीलंका को शुरू में ही चार झटके देकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच पर दूसरे दिन ही शिकंजा कस दिया है. जडेजा के शतक तथा निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से भारत ने चाय के विश्राम से ठीक पहले अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन पर समाप्त घोषित की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें