1. home Hindi News
  2. live
  3. india vs england live score 5th test day 1 latest cricket updates edgbaston birmingham ben stokes jasprit bumrah aml

IND vs ENG 5th Test Day 1 Highlights: ऋषभ पंत के शानदार शतक से टीम इंडिया की स्थिति मजबूत - IND 338/7

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शतक लगाने के बाद ऋषभ पंत को गले लगाते रवींद्र जडेजा.
शतक लगाने के बाद ऋषभ पंत को गले लगाते रवींद्र जडेजा.
PTI
मुख्य बातें

India vs England 5th Test Live Cricket Score Day 1: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की शानदार साझेदारी से भारत ने पहले दिन 338 रन बनाये.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भारत ने पहले दिन बनाये 338 रन

पांचवें टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई. ऋषभ पंत ने 111 गेंद पर 146 रन की पारी खेलकर सभी चौंका दिया. वहीं रवींद्र जडेजा 163 रन पर 83 रन बनाकर अब भी क्रीज पर जमें हैं. दूसरी छोर पर उनका साथ देने के लिए मोहम्मद शामी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शार्दुल ठाकुर आउट, भारत को सातवां झटका

टीम इंडिया को सातवां झटका लगा है. शार्दुल ठाकुर एक रन बनाकर आउट हुए हैं. उनकी जगह बल्लेबाजी करने मोहम्मद शामी आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋषभ पंत आउट, टीम इंडिया को छठा झटका

ऋषभ पंत ने भारत के लिए अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 146 रनों की जानदार पारी खेली. उन्होंने छठे विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की. पंत के रूप में भारत को छठा झटका लगा है. पंत ने 111 गेंद का सामना किया और अपनी पारी में 20 चौके और चार छक्के लगाये. पंत की जगह बल्लेबाजी करने शार्दुल ठाकुर आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रवींद्र जाडेजा ने भी जड़ा अर्धशतक

ऋषभ पंत के शतक के बाद रवींद्र जाडेजा ने भी अर्धशतक जड़ दिया है. रवींद्र जाडेजा ने 110 गेंद का सामना किया और 51 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋषभ पंत का शानदार शतक

टीम इंडिया के उपकप्तान ऋषभ पंत ने संकट से टीम को उबारते हुए शानदार शतक जड़ दिया है. पंत ने 89 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया है. पंत और जाडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋषभ पंत का शानदार अर्धशतक

टीम इंडिया के उपकप्तान ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक बना लिया है. पंत 58 गेंद में 61 रन बनाकर खेल रहे हैं. अपनी पारी में उन्होंने अब तक आठ चौके और एक छक्का लगाया है. दूसरी छोर पर रवींद्र जाडेजा 36 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 180 के पार पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को पांचवां झटका, श्रेयस अय्यर आउट

जेम्स एंडरसन ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया है. अय्यर ने 11 गेंद पर 15 रन बनाये. एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने अय्यर का कैच लपका. अय्यर की जगह बल्लेबाजी करने रवींद्र जाडेजा क्रीज पर आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विराट कोहली आउट, टीम इंडिया को चौथा झटका

विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गये हैं. मैटी पॉट्स की बाहर की गेंद के साथ छेड़खानी करना विराट को महंगा पड़ा. गेंद बल्ले से टकराकर सीधा स्टंप पर जा लगी. विराट के रूप में टीम इंडिया को चौथा झटका लगा है. बल्लेबाजी करने क्रीज पर श्रेयस अय्यर आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हनुमा विहारी आउट, भारत को तीसरा झटका

भारत को तीसरा झटका लगा है. हनुमा विहारी 20 रन बनाकर आउट हो गये हैं. उन्होंने 53 गेंद का सामना किया. मैटी पॉट्स की गेंद पर हनुमा एलबीडब्ल्यू हो गये. विहारी की जगह बल्लेबाजी करने उपकप्तान ऋषभ पंत क्रीज पर आये हैं. दूसरे छोर पर विराट कोहली 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

थम गयी बारिश, खेल शुरू हुआ

बारिश थम गयी है. करीब दो घंटे बाधित रहने के बाद खेल फिर से शुरू हो गया है. विराट कोहली ने अब तक एक चौके की मदद से छह रन बना लिये हैं. हनुमा विहारी 15 रन बनाकर खेल रहे हैं. बारिश की वजह से 90 ओवर के आज के खेल को घटाकर 84 ओवर का कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बारिश की वजह से अब तक शुरू नहीं हो सका मैच

21वें ओवर की पहली गेंद के बाद आयी बारिश की वजह से खेल को रोक दिया गया. दो घंटे पहले ही लंच ब्रेक ले लिया गया. भारतीय समयानुसार शात 6:15 बजे अंपायर पिच का मुआयना करने वाले थे लेकिन शाम 6:10 बजे फिर से बारिश शुरू हो गयी और खेल अब भी रुका हुआ है. विराट कोहली और हनुमा विहारी क्रीज पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बारिश की वजह से खेल रुका

बारिश की वजह से खेल को रोक दिया गया है. भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 20.1 ओवर में 53 रन बना लिये हैं. हनुमा विहारी और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पुजारा आउट, भारत को दूसरा झटका

जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया है. दूसरे सलामी गेंदबाज चेतेश्वर पुजारा आउट हो गये हैं. पुजारा ने 46 गेंद पर 13 रन बनाये. एंडरसन की गेंद पर जैक क्राउली ने पुजारा का कैच पकड़ा. गिल का कैच भी क्राउली ने ही पकड़ा था. पुजारा की जगह बल्लेबाजी करने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टीम इंडिया को पहला झटका, शुभमन गिल आउट

शुभमन गिल आउट हो गये हैं. भारत को पहला झटका लगा है. गिल ने 17 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने चार चौके लगाये. जेम्स एंडरसन की गेंद पर जैक क्राउले ने उनका कैच लपका. गिल की जगह बल्लेबाजी करने हनुमा विहारी क्रीज पर आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा कर रहे हैं ओपनिंग

भारत की बल्लेबाजी शुरू हो गयी है. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ओपनर बल्लेबाज के रूप में क्रीप पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत जेम्स एंडरसन ने की.

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

एलेक्स लीज, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैटी पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

email
TwitterFacebookemailemail

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

India vs England 5th Test Live Cricket Score Day 1: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बर्मिंघम में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में, भारत की ओर से पारी की शुरुआत युवा शुभमन गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा करेंगे. जबकि शार्दुल ठाकुर ने ऑफ स्पिनर अश्विन के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में जगह बनायी. बुमराह अपनी कप्तानी की कुशाग्रता दिखाने के लिए उत्सुक होंगे. वह भारत को एक बेहतर तरीके से शानदार अंग्रेजी पक्ष के खिलाफ आगे ले जाना चाहेंगे. बुमराह ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह ली है, जिन्हें गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बाहर कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें